दिल्ली ED कार्यालय पहुंचे वैभव गहलोत, FEMA मामले में हो रही पूछताछ

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) आज FEMA के मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे हैं. वैभव को ईडी (Enforcement Directorate) ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था. प्रवर्तन निदेशालय ने वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) को गुरुवार को समन जारी कर आज तलब किया था. ईडी ने पहले उनको शुक्रवार को तलब किया था लेकिन फिर पेशी का समय आगे बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दिया गया.  

दरअसल, वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए करोड़ों रुपये मॉरीशस भेजने का आरोप है. इसको लेकर भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने ईडी में शिकायत दी थी. मीणा ने आरोप लगाया था कि वैभव ने मॉरिशस की कंपनी के जरिए एक होटल में निवेश किया है. उन्होंने वैभव गहलोत के खिलाफ और उनके सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद ईडी ने वैभव गहलोत को पूछताछ का नोटिस भेजा था. 

आपको बता दें कि हाल ही में ईडी ने राजस्थान के पेपर लीक मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके साथ ही ईडी ने वैभव गहलोत को फेमा मामले में समन जारी किया था.