वासुदेव देवनानी बोले- संसद में जिस तरह गतिरोध पनपा वो दुर्भाग्यपूर्ण, मर्यादा का रखना चाहिए ध्यान

राजस्थानः राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद कल से दो दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया गया है. सत्र 20 और 21 दिसंबर को संचालित रहेगा. वहीं इससे पहले वासुदेव देवनानी ने कहा कि 21 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. विधानसभा का नया अध्यक्ष चुना जाएगा. 

देवनानी ने कहा संसद में जिस तरह गतिरोध पनपा, वो दुर्भाग्यपूर्ण है.  माननीय सदस्यों को भी अपने आचरण की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. सदन में सार्थक बहस हो, पक्ष और विपक्ष अपनी मर्यादित भूमिका निभाए. यही लोकतंत्र के लिए स्वस्थकर होता है. उल्लेखनीय है बीजेपी ने वासुदेव देवनानी को स्पीकर के लिए चुना है. फिलहाल पद के लिए चुनाव होना बाकि है. हालांकि संख्या बल के हिसाब से देवनानी का विधानसभा अध्यक्ष बनना तय है. 

नए विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर 21 दिसंबर को चुनाव होगा. इसके लिए बीजेपी ने वासुदेव देवनानी के अपना प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि 
अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी विधायक है. सत्र में 20 दिसंबर को नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलवाई जाएगी. प्रोटेम स्पीकर कालीचरण सराफ शपथ दिलवाएंगे. जबकि 21 दिसंबर को शेष रहे विधायकों को शपथ और विधानसभा स्पीकर का  चुनाव आयोजित किया जायेगा. 

बता दें कि राजस्थान में नई सरकार का गठन हो गया है. मुख्यमंत्री भनजलाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम ने शपथ ग्रहण की. और इसके बाद अब विधानसभा के सत्र को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी है.