10 साल बाद Jiah Khan सुसाइड केस में सुनाया जाएगा फैसला, क्या होगा Sooraj Pancholi का हाल

मुंबई : 3 जून 2013 यह वही दिन था जब महज 25 साल की जिया खान (Jiah Khan) अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी. बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अपना फिल्मी डेब्यू करने वाली इस एक्ट्रेस को फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए  भी किया गया था और बाद में उन्हें अक्षय कुमार और आमिर खान के साथ भी काम करते हुए देखा गया. वो लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थी लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था.

समय एक्ट्रेस ने सुसाइड किया था उस समय वह सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) को डेट कर रही थी और एक्ट्रेस की मां ने अपनी बेटी की मौत का सारा इल्जाम सूरज पर ही लगाया था और उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. आज 10 साल बाद इस मामले पर फैसला आने की उम्मीद जताई जा रही है ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिरकार सूरज को सजा मिलेगी या फिर राहत.

3 जून को जिया की बॉडी मिलने के बाद 7 जून को 6 पन्ने का सुसाइड नोट मिला था. यह भी बताया जा रहा था कि वह डिप्रेशन में थी और उनका रिलेशनशिप फिजिकल मेंटल टॉर्चर से गुजर रहा था. गिरफ्तार किए गए सूरज पंचोली से पूछताछ की गई लेकिन फिर कुछ समय बाद उन्हें छोड़ दिया गया. एक्ट्रेस की मां राबिया ने कोर्ट में दोबारा अर्जी लगाई थी जिसके बाद इस केस को सीबीआई के हवाले किया गया. मुझे एक ओपन लेटर लिखकर प्रधानमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग भी की थी.

30 जनवरी 2018 को कोर्ट ने की आत्महत्या के मामले में सूरज पंचोली को आरोपी बनाया था लेकिन उन्होंने सारे आरोपों से इनकार कर दिया था. 28 अप्रैल को इस देश में फाइनल वर्डिक्ट आने वाला है सूरज का परिवार उनके हक में फैसला आने के कॉन्फिडेंस में दिखाई दे रहा है वहीं उनके अंदर थोड़ी घबराहट भी है.