Udaipur News: चोर को लेने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया जानलेवा हमला, तकरीबन 29 से अधिक ग्रामीणों को हिरासत में लिया

उदयपुर: सलूम्बर जिले के सेमारी थाना क्षेत्र में ग्रामीणों के चंगुल से चोर को छुड़ाकर लाने गई पुलिस पर मंगलवार को सैंकड़ों ग्रामीणों ने जानलेवा हमले  के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए धरपकड़ अभियान शुरू किया जहां अब तक तीन दर्जन के आसपास लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करेगी. 

फिलहाल सेमारी थाना छावनी बना हुआ है ,जहां सेमारी,सराड़ा,परसाद व जावर माइंस थाना अधिकारी के अलावा भारी पुलिस बल तैनात है. दरअसल, घटना इंटाली गांव में कल अलसुबह की है, जब 5 बदमाश बकरियां चुराने आए थे, गामीणों की चोरों पर नजर पड़ी तो उन्होंने एक बदमाश कमलेश मीणा को भागते हुए पकड़ लिया, जबकि बाकी 4 फरार हो गए, पकड़े गए युवक की ग्रामीणों ने बेहरमी से पिटाई की, फिर उसे पंचायत के कमरे में बंद कर दिया,

ग्रामीणों ने पकड़े गए युवक से फोन करवाकर उसके बाकी साथियों को भी यहां बुलाने की बात कहने लगे, तभी इसी बीच रठौड़ा चौकी और टोकर चौकी का जाब्ता चोर को पकड़ने पहुंचा लेकिन बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण चोर को पुलिस को सौंपने पर राजी नहीं हुए, इसके थोड़ी देर बार सेमारी थाना पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा.

पंचायत के कमरे में बंद चोर को जैसे ही बाहर लेकर निकला, तभी ग्रामीणों ने चारों तरफ से पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, बड़ी मुश्किलों से पुलिस वहां से जान बचाकर भागी, हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए, साथ ही पुलिस के वाहन के कांच भी टूट गए, तो वहीं कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 
जानकारी अनुसार क्षेत्र में आए दिन बकरियों और घरों में सामान की चोरी से ग्रामीण परेशान हैं, पहले ही बकरियां चुराने की घटनाएं हो चुकी हैं, पकड़े गए आरोपी चोर ने पूछताछ में बताया था कि चोरी करके बकरियां सलूम्बर बेच देते हैं, ऐसे में पुलिस अब इस चोर गिरोह में शामिल लोगों को पकड़ने में जुट गई है.