Chhattisgarh CM: विष्णुदेव साय लेंगे छत्तीसगढ़ के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी और अमित शाह समेत दिग्गज नेता करेंगे शिरकत

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो चुका है. सीएम की घोषणा के बाद आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है. विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी शपथ गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी सहित बीजेपी शासित प्रदेशों के भाग सीएम मौजूद रहने वाले है. 

रायपुर में शपथ ग्रहण समारोह में शाम 4 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. राजधानी रायपुर स्थित साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा. छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां राजधानी रायपुर के शासकीय विज्ञान महाविद्यालय के मैदान में जोर-शोर से की जा रही हैं. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी के आने को लेकर पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. इसमें एडीजी स्तर के एक आधिकारी और आईजी स्तर के चार अधिकारियों को तैनात किया गया है. कार्यक्रम के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है. मैदान में 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की तैयारी चल रही है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 1,000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. 

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के साथ ही दो डिप्टी सीएम समेत मंत्रिमंडल भी शपथ ले सकते हैं. मंत्रिमंडल को लेकर मंथन जारी है. इसका इंतजार प्रदेश की जनता को भी है, हालांकि मंत्रिमंडल के सदस्यों को लेकर मंथन जारी है. समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन समेत दूसरे राज्यों मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.