LokSabha Elections 2nd phase 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण को लेकर वोटिंग जारी, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड ने किया मतदान

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण की मतदान प्रक्रिया लगातार जारी है. सुबह 7 बजे से12 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोटिंग जारी है. ऐसे में युवा से लेकर नेता और क्रिकेटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है. इसी कड़ी में आज पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और राहुल द्रविड ने अपने परिवार के साथ बेंगलुरु में अपने अपने मतदान केंद्रों पर वोट डाला. 

12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर खड़े 1200 से अधिक प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला तय होगा. दूसरे चरण में जिन राज्यों में मतदान हैं, उनमें अब दूसरे चरण में केरल की सभी 20, कर्नाटक की 14,राजस्थान की 13, महाराष्ट्र और UP की 8-8, मध्य प्रदेश की 7,असम-बिहार की 5-5, छत्तीसगढ़-बंगाल में 3-3, मणिपुर-त्रिपुरा और J&K में 1-1 सीट पर मतदान होगा. 

वहीं राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत दूसरे चरण में टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां  लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है. 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोटिंग जारी है. दूसरे फेज में 89 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी थी. लेकिन एमपी की बैतूल सीट पर बसपा प्रत्याशी का निधन हो गया था. 

बता दें कि 19 अप्रैल से शुरू हुआ लोकसभा चुनावी रण में कुल 7 चरणों में 1 जून तक वोट डाले जाएंगे. जहां मतदाता अपने अपने क्षेत्र के प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेंगे. वहीं 4 जून को मतगणना होगी.