इजराइल और हमास में 22 जगहों पर जंग जारी,अब तक 230 फिलिस्तीनी और 300 इजराइलियों की मौत

नई दिल्ली: इजराइल और हमास में 22 जगहों पर जंग जारी है. अब तक 230 फिलिस्तीनी और 300 इजराइलियों की मौत हो गई है. भारत ने इजराइल आने-जाने वाली फ्लाइट्स को रोक दिया है. अश्कलोन में रॉकेट हमले के बाद लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई. स्देरोट शहर में घरों की छत पर हमास के लड़ाकों ने घुसपैठ की. स्देरोट शहर में हमास के लड़ाकों ने एक इमारत को घेर लिया.

कल हमास की तरफ से 5 हजार रॉकेट दागे गए. बिगड़ते हालातों के बीच इंडियन एम्बेसी ने एडवाइजरी जारी की. इजराइल में मौजूद भारतीयों को सतर्क और सुरक्षित रहने की सलाह दी. भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुश्किल घड़ी में भारत इजराइल के लोगों के साथ है. सऊदी अरब ने इजराइल और फिलीस्तीन से हमले रोकने की बात कही. 

इजराइल-हमास जंग पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रेसवार्ता की. उन्होंने कहा कि बेगुनाहों को बेरहमी से मारा गया. पूरी दुनिया देख रही है. इजराइल को अपनी रक्षा का हक है. जो बाइडेन ने सीधा ईरान को मैसेज दिया.  फायदा उठाने की कोशिश ईरान ना करे. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के लगातार सम्पर्क में हूं. अमेरिका पूरी तरह इजराइल के साथ है. इजराइल की हर मदद को हम तैयार है. आतंकवाद का जवाब देना हमारी जिम्मेदारी है.

ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हमास की निंदा की. उन्होंने कहा कि हम स्पष्ट रूप से इज़राइल के साथ है. जैसे-जैसे आज के अत्याचारों की बर्बरता स्पष्ट होती जा रही है. हम स्पष्ट रूप से इज़राइल के साथ खड़े हैं. हमास का यह हमला कायरतापूर्ण और बेहद घटिया है. हमने इसके प्रति अपनी पूरी एकजुटता व्यक्त की है. आपको बता दें कि इजरायल और हमास में भीषण जंग जारी है. इजरायल के हमले से गाजापट्टी थर्रायी. नेतन्याहू ने लोगों से सुरक्षित जगह जाने की अपील की है. हमास ने इजरायल पर 7 हजार रॉकेट दागे है. हमास के हमले में इजरायल के 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हमास ने तेल अवीव पर 150 मिसाइल फिर दागी.