हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ा, नोएडा इको-टेक क्षेत्र में घुसा पानी, सैकड़ों वाहन डूबे

नई दिल्ली: यूपी के कई जिलों में तेज बारिश की वजह से बाढ़ के हालात हो गए हैं. यमुना के बाद अब हिंडन नदी उफान पर है. हिंडन नदी का जलस्तर बढ रहा है. बढ़ते जलस्तर की वजह से यूपी के नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में पानी ही पानी हो गया.आज नोएडा में तेज बारिश हुई. जिसकी वजह से हिंडन नदी का जलस्तर में इजाफा हो गया.  नोएडा इको-टेक क्षेत्र में पानी घुसने से कई गाड़ियां डूब गई. 

दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के कई इलाकों में मंगलवार को भी तेज बारिश हुई. तेज बारिश से यहां के लोगों के तेज गर्मी और उमस से काफी राहत मिली. तेज बारिश और हिंडन नदी में आई बाढ़ की वजह से नोएडा के कई इलाकों पानी भर गया. यह नोएडा ईको-टेक क्षेत्र के लोगों के लिए कहर बन गया, इस जलजमाव में कई गाड़ियां पानी तैरती हुई दिखाई दी. इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बारिश की वजह से नोएडा में कई जगह सीवर बैक मारने लगे, जिससे कई जगहों पर पानी बाहर निकलने के बजाय घरों में भरने लगा. ऐसी स्थिति नोएडा एक्सटेंशन के गौर सिटी सोसायटी में भी देखने को मिली, जहां बारिश की वजह से सीवर सिस्टम ओवर फ्लो हो रहा है, जिससे पानी बाहर निकलने के ओवर फ्लो होकर फ्लैटों और घरों के अंदर आ रहा है. नोएडा में निचले इलाकों के घरों में पानी भी भर गया है. हिंडन के जलस्तर के साथ-साथ नोएडा में हुई बारिश भी मुसीबत बढ़ा रही है