WhatsApp iPhone यूजर्स के लिए लाया 3 नए फीचर्स, जानिए क्या?

नई दिल्ली : व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स रोलआउट करना शुरू कर दिया है. पहले केवल बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध, मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफ़ॉर्म अब चैट ट्रांसफर सुविधा, वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड समर्थन और आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए अज्ञात कॉलर्स विकल्प को व्यापक रूप से पेश कर रहा है.

व्हाट्सएप ने आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए आईओएस 23.13.78 अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है जो तीन नई सुविधाएँ लाता है, चैट ट्रांसफर, वीडियो कॉल के लिए लैंडस्केप मोड समर्थन और अज्ञात कॉल करने वालों को साईलेंस कराने की क्षमता.

यह है चैट ट्रांसफर सुविधा:

चैट ट्रांसफर सुविधा उपयोगकर्ताओं को आईक्लाउड बैकअप पर भरोसा किए बिना अपने चैट इतिहास को दूसरे आईफोन में स्थानांतरित करने की सुविधा देती है. उपयोगकर्ताओं को अपने नए फोन पर व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा, उसी फोन नंबर के साथ पंजीकरण करना होगा और अपने चैट इतिहास को स्थानांतरित करने के लिए नए फोन पर दिखाए गए क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए पुराने डिवाइस का उपयोग करना होगा.

अज्ञात कॉलर्स को कर सकते साईलेंस:

साइलेंस अननोन कॉलर्स फीचर का उद्देश्य आपकी गोपनीयता को बढ़ाना और आपको अपनी आने वाली कॉल पर अधिक नियंत्रण देना है. इसका मुख्य कार्य सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत प्रदान करते हुए, अज्ञात संपर्कों से स्पैम, घोटाले और कॉल को स्वचालित रूप से फ़िल्टर करना है. एक बार सक्रिय होने पर, ये कॉल आपको रिंगिंग नोटिफिकेशन से बाधित नहीं करेंगी, इसके बजाय, वे आपके कॉल लॉग में लॉग इन होंगे. यह आपको बाद में उनकी समीक्षा करने की अनुमति देता है, यदि उनमें से कोई भी किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का निकला तो.

वीडियो कॉल के लिए होगा लैंडस्केप मोड:

पोर्ट्रेट मोड की तुलना में लैंडस्केप मोड वीडियो कॉल इंटरफ़ेस का व्यापक और अधिक विस्तृत दृश्य प्रदान करता है. यह सुविधा कॉल प्रतिभागियों को एक साथ स्क्रीन पर अधिक लोगों को देखने की अनुमति देती है, जिससे समग्र वीडियो कॉल अनुभव बढ़ जाता है. उपर्युक्त सुविधाओं के साथ, अपडेट स्टिकर ट्रे को भी उन्नत नेविगेशन और अवतारों की एक बड़ी विविधता सहित स्टिकर के विस्तारित संग्रह के साथ पूरी तरह से नया रूप दिया गया है.