WhatsApp का 'एचडी फोटो शेयरिंग' फीचर अब आईफोन पर उपलब्ध, जानिए कैसे करें फोटो शेयर

नई दिल्ली : एंड्रॉइड के लिए एचडी फोटो शेयरिंग सपोर्ट शुरू करने के बाद, व्हाट्सएप ने यह सुविधा आईफोन के लिए भी उपलब्ध करा दी है. आईफोन यूजर्स को अब ये अपने ऐप में ओपन नजर आने लगा है. 

एचडी तस्वीरें अधिकतम 12MP रिज़ॉल्यूशन पर आती हैं. यदि तस्वीरें 12MP रिज़ॉल्यूशन से बड़ी हैं, तो इसका आकार लगभग 4000x3000 पिक्सेल हो जाएगा. एकाधिक फ़ोटो के लिए, आपको केवल एक बार एचडी टॉगल सक्षम करना होगा, और एचडी तस्वीरें व्हाट्सएप के एकीकृत कैमरे का समर्थन करती हैं, साथ ही एचडी फोटो टॉगल केवल 4000x3000 रिज़ॉल्यूशन वाले फोटो के लिए उपलब्ध है और कम रिज़ॉल्यूशन के लिए, विकल्प उपलब्ध नहीं होगा. साथ ही, ध्यान रखें कि रोलआउट क्रमिक है, इसलिए सुविधा को प्रतिबिंबित होने में कुछ दिन लग सकते हैं. बस यह सुनिश्चित कर लें कि आपने अपने आईफोन पर ऐप्पल ऐप स्टोर से व्हाट्सएप ऐप अपडेट कर लिया है.

ऐसे करें फोटो शेयर: 

1. व्हाट्सएप के भीतर, किसी भी चैट विंडो पर जाएँ. यह आपके किसी संपर्क के साथ व्यक्तिगत चैट या समूह चैट हो सकती है जिसका आप हिस्सा हैं.

2. चैट के दौरान, वह छवि चुनें जिसे आप हाई डेफिनिशन (एचडी) में भेजना चाहते हैं. यह छवि आपके डिवाइस की गैलरी से हो सकती है या वह छवि जिसे आप चैट इंटरफ़ेस के माध्यम से अपने कैमरे से लेते हैं वह भी हो सकती है.

3. छवि का चयन करने के बाद, आपको एक 'एचडी' आइकन दिखाई देगा, जिसे आमतौर पर छवि गुणवत्ता बढ़ाने के विकल्प के रूप में दर्शाया जाता है. हाई-डेफिनिशन मोड को सक्रिय करने के लिए इस आइकन पर टैप करें.

4. 'एचडी' आइकन पर टैप करने पर, एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी, जो आपको छवि रिज़ॉल्यूशन चुनने का विकल्प देगी. उपलब्ध विकल्पों में से 'एचडी' रिज़ॉल्यूशन का चयन करना सुनिश्चित करें.

5. एक बार जब आप 'एचडी' रिज़ॉल्यूशन चुन लें, तो अपनी पसंद की पुष्टि करें और 'शेयर' बटन पर टैप करें. यह क्रिया चैट में हाई-डेफिनिशन छवि भेजेगी.