BB, CC ये फिर DD, जानिए कौनसी क्रीम है आपकी स्किन के लिए बेस्ट

Published Date 2017/07/05 17:34, Written by- FirstIndia Correspondent

बात जब ब्युटी कि आती है तो, महिलाएं ऐसा हर ब्युटी प्रॉडेक्ट इस्तेमाल करने से नहीं चूकती जो उन्हें और खूबसूरत बनाए। अधिकतर महिलाएं तो मार्केट में आया नया प्रॉडेक्ट तो सिर्फ ट्राई करने के नाम ही खरीद लेंती है। जबकि जब बात हमारी सुदंरता और त्वचा कि होती है तो हमें थोड़ा सर्तक रहना होता है। जैसे कि बीबी क्रीम, सीसी क्रीम और डीडी क्रीम यह तमाम नाम आपने सुने-सुने लग रहें है, लेकिन इनकी चॉइस में आप अक्सर कंफ्युज रहती है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपका यही कंफ्युजन दूर करने कि कोशिश कर रहें है, ताकि अगली बार आप सोच समझकर इन क्रीम्स का इस्तेमाल कर सके।

 


BB क्रीम:
ब्युटी बाम या फिर ब्युटी बेनिफिट के नाम से पहचाने जाने वाली यह क्रीम अब मार्केट में बहुत कॉमन हो चुकी है। स्किन को मीडियम व लाईट करवरेज देने वाली यह क्रीम स्किन टोन को भी बनाए रखती हैं। साथ ही डेली मॉइश्चराइजर कि तरह काम करने वाली यह क्रीम त्वचा का सूरज से भी बचाव करती है। जिन्हें ज्यादा मेकअप लगाना का रास नहीं आता उनके लिए यह क्रीम बिलकुल सही चॉइस है। इन दिनों कुछ बीबी क्रीम्स ऐसी भी है जो स्किन को लाइट इफेक्ट भी देती है। लास्ट मिनट में फिक्स हुई डेट या मिटिंग में यह क्रीम आपको परफेक्ट लुक दे सकती है। बस अच्छे से मुंह धोकर बीबी क्रीम लगाकर पसंदीदा लिपस्टिक लगाकर लुक को पूरा कर सकती हैं।

 


CC क्रीम:
भारतीय बाजार में धीरे-धीरे पैर जमाती सीसी क्रीम में सी सी का मतलब है कवरेज कंट्रोल या फिर कलर कंट्रोल। यह नेक्स्ट जनरेशन क्रीम मल्टीपर्पज है, क्योंकि यह फेस के लिए फाउंडेशन, प्राइमर, ब्राइटनर कि तरह काम करने के साथ ही, फेस को सन प्रॉटेक्शन देती है और स्किन को एंटी एजिंग जैसे स्किन समस्याओं से बचाती है। कुछ सीसी क्रीम्स में तो फ्री रेडिकल फाइटर्स होते है, जो आपकी त्वचा को झाईयों के साथ ही सूरज से भी रक्षा करते है। ऐसे में यह क्रीम उनके लिए परफेक्ट है, जिन्हें रोज मेकअप करना पसंद है।

 


DD क्रीम:
डीडी का यहां मतलब है डेली डिफेंस, हालांकि यह क्रीम अभी इंडियन मार्केट के लिए बिलकुल नई है। भले ही यह क्रीम सूरज से रक्षा नहीं करती, लेकिन यह चेहरे, हाथ और पैरों में नमी बनाएं रखती है। इस क्रीम को खासकर शरीर के रूखे अंगों के लिए ही बनाया गया है, जैसे कि कोहनी, अंगुलियां, पैर, घुटने इत्यादि। इतना ही नहीं विदेशी बाजार में तो कुछ एडवांस डीडी क्रीम्स भी उपलब्ध है, जो त्वचा को मुलायम बनाने के साथ ही स्किन के एंटी एंजिंग से भी लड़ती है।

 


Skin products, BB cream, CC cream, DD cream, Best for skin, Make up, Beauty products

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------