नए साल की शुरुआत के साथ ही परवान पर चढ़ी सर्दी, ठिठुरन और कोहरे के चलते लोगों की दिनचर्या और जनजीवन हो रहा प्रभावित

जयपुरः राजस्थान में सर्दी का सितम लगातार जारी है. नए साल की शुरुआत के साथ ही सर्दी परवान पर चढ़ने लगी है. यही कारण है कि लोग गरम कपड़ो में कैद होकर अलाप का सहारा लेते नजर आ रहे है. शीतलहर चलने से पारा 3 से 4 डिग्री तक लुढ़क गया है. तापमान के गिरने के साथ ही घना कोहरा छाया हुआ है. जिसके कारण गाड़ी चलाने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. विजिबिलिटी लगभग शून्य  के बराबर हो गयी है. जयपुर एयरपोर्ट पर कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के चलते फ्लाइट्स संचालन प्रभावित हो रहा है. कई फ्लाइट अपने तय समय से देरी से संचालित हो रही है. कुछ फ्लाइट्स कोहरा कम होने के बाद रवाना होंगी. 

मौसम विभाग के मुताबिक जनवरी के शुरुआती दो हफ्तों में अच्छी सर्दी पड़ने का अनुमान है. पहले हफ्ते में कोहरे के साथ शीतलहर का अलर्ट है. दूसरे हफ्ते में मावठ होने से न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी. वहीं महीने के आखिरी हफ्ते में हल्की बारिश हो सकती है. 

पोकरण परमाणु नगरी में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. आसमान में घना  कोहरा छाया हुआ है. वहीं सर्द हवाओं का दौर लगातार जारी है. कड़ाके की सर्दी में लोगों की दिनचर्या में बदलाव आया है. अलाव तापकर लोग सर्दी से बचने का जतन कर रहे है. सरहदी जिले के नहरी इलाके सबसे ज्यादा सर्दी देखने को मिल रही है. 

सीकर संभाग में लगातार तीसरे दिन कोहरे की चादर छाई हुई है. जिसके चलते तापमान आज का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री दर्ज़ किया गया. बढ़ती ठिठुरन और कड़ाके की सर्दी के बीच लोगों की दिनचर्या और जनजीवन प्रभावित हो रहा है. कम विजिबिलिटी के चलते वाहन चालकों को परेशानी हो रही है.