6 साल पुराने दोस्त से शादी रचाने श्रीलंका से भारत पहुंची महिला, अब वापसी को लेकर छिड़ा विवाद

नई दिल्लीः पाकिस्तान से भागकर भारत पहुंची सीमा हैदर और भारत से पाकिस्तान गयी अंजू का मामला अभी थमा नहीं कि अब ऐसी ही एक कहानी दक्षिण भारत से आयी हैं. जहां एक महिला अपने 6 साल पुराने फेसबुक दोस्त से शादी रचाने के लिए भारत आ गयी हैं. हालांकि महिला भारत में टूरिस्ट वीजा पर आयी हैं. 

ये कहानी है श्रीलंका की रहने वाली विग्नेश्वरी (25) की जो फेसबुक पर मिले प्यार के साथ पूरी जिंदगी बिताने आंध्र प्रदेश आ गईं. विग्नेश्वरी टूरिस्ट वीजा पर भारत आई. दरअसल आध्रं प्रदेश के चित्तूर जिले में रहने वाले लक्ष्मण और विग्नेश्वरी की दोस्ती साल 2017 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिये हुई. 

दोनों की बीच हुई दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदलती गयी. और फिर एक समय बाद दोनों ने ही साथ रहने का फैसला किया. श्रीलंका की निवासी और लक्ष्मण की दोस्त विग्नेश्वरी 8 जुलाई को एक फ्लाइट के जरिये भारत पहुंच गयी. जिसके बाद दोनों ही कपल ने आपसी रजा मंदी से 20 जुलाई को एक मंदिर में शादी रचाई. जिसपर परिवार जन की भी सहमति रही. 

महिला ने वापस नहीं जाने की जाहिर की इच्छाः
ऐसे में मामले की चर्चा शुरू हुई तो विग्नेश्वरी की मुश्किल भी बढ़ने लगी. विग्नेश्वरी टूरिस्ट वीजा पर आई है जो 15 अगस्त को खत्म हो रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक चित्तूर पुलिस ने उसे बुलाया और तय तारीख से पहले देश छोड़कर जाने को कह दिया. हालांकि महिला ने वापस नहीं जाने की इच्छा जाहिर की हैं. और भारत सरकार से उसके यहां रहने के लिए इंतजाम का भी अनुरोध किया हैं. विग्नेश्वरी ने वापसी विवाद के बीच एक साल के वीजा विस्तार के लिए भी अप्लाई कर दिय़ा हैं. कानून के मुताबिक भारतीय नागरिक से शादी के बाद उसके वीजा विस्तार की संभावना बढ़ गयी हैं.