IND vs NEP: एशियन गेम्स में यशस्वी जयसवाल ने उड़ाई धूल, टी-20 फॉर्मेट में जड़ा पहला शतक

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारत ने नेपाल के खिलाफ 23 रनों से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में एंट्री मार ली है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 202 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. जहां भारत की ओर से जयसवाल ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने 49 गेंद में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाये. इसके साथ ही खिलाड़ी ने टी-20 में इतिहास रच दिया है. नेपाल के खिलाफ ये खिलाड़ी का टी-20 इंटरनेशनल में पहला शतक है. 

दोनों टीमों के बीच खेले गये क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर सेमिफाइनल में अपनी जगह तय कर ली है. और अब 5 अक्टूबर को सेमिफाइनल मुकाबला खेला जाना है. लेकिन इससे पहले ही भारत की ओर से युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने रिकॉर्ड बना दिया है. खिलाड़ी ने नेपाल के खिलाफ शतकीय पारी खेल अपने खाते में शतक के पॉइंट को जोड़ लिया है. टी-20 इंटरनेशनल में ये खिलाड़ी का पहला शतक है.
 
भारत ने 23 रन से दर्ज की जीतः
मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आयी. जहां टीम की ओर से जयसवाल ने 49 गेंद में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाये. रिंकू सिंह ने 15 गेंद में 37 रन बनाये. इसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. जिसके चलते टीम 202 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकी. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी. इस तरह टीम इंड़िया ने टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में एंट्री मार ली है.