YouTube Music ने रोल आउट किए नए फीचर्स, यूजर्स कर सकेंगे अपने पसंदीदा गानों पर कमेंट

नई दिल्ली : यूट्यूब अपने समर्पित म्युजिक ऐप में कई सुविधाएँ पेश कर रहा है. नई सुविधाओं में लाइव लिरिक्स और उसकी धुन गुनगुनाकर गाना ढूंढने की क्षमता शामिल है. गूगल के स्वामित्व वाली कंपनी अब 'नाउ प्लेइंग' स्क्रीन पर एक टिप्पणी अनुभाग जोड़ रही है. यूट्यूब म्यूज़िक 'नाउ प्लेइंग' को हाल ही में सीक बार के ऊपर कई विकल्प जोड़कर एक नया डिज़ाइन मिला है. ऐसा लगता है कि कमेंट अनुभाग जोड़ने का उल्लेखनीय अपडेट कम संख्या में उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया है. 

रीडिज़ाइन iOS और एंड्रॉयड दोनों डिवाइसों के लिए जारी किया जा रहा है. 'कमेंट्स' अनुभाग कई विकल्पों में से एक है, जिसमें 'लाइक', 'डिसलाइक', 'सेव', 'शेयर', 'डाउनलोड' और 'रेडियो' शामिल हैं, जो खोज बार के ठीक ऊपर उपलब्ध है. विकल्प पर टैप करने से उपयोगकर्ता मौजूदा कमेंट्स को पढ़ सकते हैं और सीधे ऐप से कमेंट लिख सकते हैं, ठीक वैसे ही जैसे वे यूट्यूब ऐप में कर सकते हैं. यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए अनुभव को और अधिक आकर्षक बनाती है.

यूट्यूब म्युजिक पर अन्य बदलाव: 

एक और बदलाव जो लाया जा रहा है वह यह है कि गाना/वीडियो टॉगल अब नाउ प्लेइंग स्क्रीन के बैकग्राउंड रंग से मेल खाने के बजाय सफेद हो गया है. यूट्यूब म्युजिक ने हाल ही में 'सैंपल' टैब लॉन्च किया है जो उपयोगकर्ताओं को नया संगीत ढूंढने की अनुमति देगा. कंपनी ने कहा कि, "हम यूट्यूब म्यूजिक में एक नया वैयक्तिकृत संगीत खोज फीचर पेश कर रहे हैं जो दर्शकों को नए संगीत के सैंपल दिखाएगा." यूट्यूब ने हाल ही में एक लाइव लिरिक्स फीचर लॉन्च किया है जो यूजर्स को किसी गाने के बोल को आसानी से फॉलो करने की सुविधा देगा.