YouTube TV ने किया नया फीचर लॉन्च, स्मार्ट टीवी व उपकरणों पर अब देख सकते 4 शो एक साथ

नई दिल्ली : यूट्यूब टीवी ने मल्टीव्यू फीचर हाल ही में लॉन्च किया है. इस सुविधा की घोषणा मार्च 2023 में की गई थी और तब से यह बीटा परीक्षण में है. गूगल के सपोर्ट पेज के अनुसार, यह सुविधा यूट्यूब उपयोगकर्ताओं को क्रोमकास्ट या फायर टीवी स्टिक जैसे स्मार्ट टीवी या स्ट्रीमिंग डिवाइस पर एक साथ चार लाइव स्ट्रीम देखने की अनुमति देती है. गूगल के स्वामित्व वाली स्ट्रीमिंग ने एक्स प्लेटफ़ॉर्म पर इसकी घोषणा की.

मल्टीव्यू एक ही समय में कई खेल आयोजनों को देखने या विभिन्न समाचार चैनलों पर नज़र रखने का एक तरीका है. यह उपयोगकर्ताओं को लाइव चैट या सोशल मीडिया चर्चा के साथ-साथ लाइव शो देखने में भी सक्षम बनाता है. महिला राष्ट्रीय बास्केटबॉल एसोसिएशन (डब्ल्यूएनबीए) गेम्स से शुरुआत करते हुए, डब्ल्यूएनबीए प्राइमटाइम चैनल की सदस्यता लेने वाले उपयोगकर्ताओं को होम टैब में 'अनुशंसित मल्टीव्यू' दिखाई देंगे और अगली सिफारिशें दिखाई देंगी. वह लोग एक स्क्रीन पर अधिकतम चार स्ट्रीम देख सकते हैं.

मल्टीव्यू स्ट्रीम के बीच कर सकते हैं ऑडियो और कैप्शन को स्विच:

मल्टीव्यू आपके स्ट्रीमिंग डिवाइस या स्मार्ट टीवी के यूट्यूब ऐप पर दिखाई दे सकते हैं, जिसमें "अनुशंसित मल्टीव्यू" के तहत "होम" टैब और जब आप लाइव गेम देख रहे हों तो वॉच नेक्स्ट अनुशंसाओं में भी शामिल हो सकते हैं. यूट्यूब पर मल्टीव्यू विकल्प चुनने के बाद, दर्शक स्ट्रीम के बीच ऑडियो और कैप्शन को स्विच कर सकते हैं और गेम के पूर्ण-स्क्रीन दृश्य में अंदर और बाहर जा सकते हैं. मल्टीव्यू खेल प्रशंसकों के लिए हमारी सुविधाओं में शामिल हो गया है और हम अगले कई महीनों में अनुभव को बेहतर बनाने और इसे सभी यूट्यूब टीवी ग्राहकों के लिए पेश करने की उम्मीद कर रहे हैं, यूट्यूब ने यह एक ब्लॉग पोस्ट में कहा.