इन 3 तरीकों से बनाएं अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन को मजबूत

2018/06/07 05:26

1/4

नई दिल्ली। नौकरी के कारण आज लोग अपने साथी के पास नहीं रह पाते है। एक दूसरे से दूर रह कर रिश्ते में वहीं ताजगी और विश्वास कायम रखें। कई बार दूरियों से उत्पन्न रिश्ते में खालीपन और उदासीनता के चलते गलतफहमी होना स्वभाविक हैं। चाहे आप के बीच कितना भी प्यार क्यों ना हों लेकिन हर रिश्ते को सहेजने के लिए कुछ कोशिशों की जरूरत पड़ती है। 3 बातों को ध्यान में रखने से रिश्ते को मजबूत करना आसान हो जाएगा।

2/4

1. बातचीत का होना

दोनों एक समय तय कर ले जिसमें वीडियो कॉल्स, स्काइप कॉल्स, फोन कॉल्स कर सके। अपने पार्टनर के साथ सब कुछ शेयर करने का प्रयास करें जिससे कि आप दोनों के बीच दूरियां ना बढ़े। पार्टनर को पता रहे की दूसरे की जिंदगी में क्या चल रहा है।

3/4

2. काम साथ में करें

वीडियो कॉल के दौरान दोनों बात करते समय घर के काम साथ में करें। जैसे- खाना बनाना, सफाई और अन्य काम करते हुए एक-दूसरे के साथ कुछ समय भी बीतेगा और काम भी हो जाएगा।

4/4

3. मैसेज करें

फोन पर अगर बात करने का समय नहीं मिल रहा है तो मैसेज से एक-दूसरे के संपर्क में रहें। कोई फोटो, वीडियो भेजते रहें। दिल से कोशिश करते रहिए कि आप अपने पार्टनर के अच्छे-बुरे वक्त में उनका साथ दे सकें और मुश्किल पड़ने पर उन्हें संभालें।


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------