देखें MP के चुनावी रण में भाजपा के महाकुंभ की कुछ तस्वीरें

2018/09/25 07:57

1/8

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और यहां की जनता से दुश्मनी रखी हो उसे सजा देने का मौका मध्य प्रदेश की जनता के पास आ गया है।

2/8

उन्होंने कहा कि जो पार्टी 125 सालों से भी पुरानी हो, जिस पार्टी के अनेकों भूतपूर्व राज्यपाल हो, फिर ऐसा क्या हुआ इतनी बड़ी पार्टी को सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि देश में कहीं बचे हैं की नहीं और इतनी पराजय के बाद भी कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है।

3/8

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पराजय के भय से गठबंधन करने पर आ गयी है। सत्ता के नशे में छोटी-छोटी पार्टियों को कुचल देनी वाली कांग्रेस आज उन्हीं छोटे दलों के पैरो में पड़ी है।

4/8

पीएम मोदी ने राफेल का नाम लिए बिना कांग्रेस पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब देश में गठबंधन नहीं कर पा रही है, इसलिए देश के बाहर गठबंधन ढूंढ रही है। सत्ता खोने के बाद इस पार्टी का संतुलन भी खो गया है।

5/8

पार्टी के संगठन महासचिव रामलाल और केन्‍द्र तथा राज्‍य के मंत्री और वरिष्‍ठ नेता भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

6/8

महाकुम्‍भ को सम्‍बोधित करते हुए भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि दस सदस्‍यों से शुरू हुई पार्टी आज विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। 70 फीसदी भू-भाग पर भारतीय जनता पार्टी की सरकारें जनता की सेवा में लगी हैं।

7/8

मध्‍यप्रदेश में 230 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 65 हजार मतदान केन्‍द्रों से लगभग दस लाख भाजपाकार्यकर्ता इसमें हिस्‍सा लिया। अपने स्‍वागत भाषण में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जब स्‍वस्‍थ भारत के लिए जन आरोग्‍य योजना का उद्घाटन किया, तब इस पर पार्टी को गर्व महसूस हुआ।

8/8

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज मध्‍यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया। यह कार्यक्रम पार्टी के विचारक और जनसंघ के सह-संस्‍थापक पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय की जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया। यह महाकुंभ भेल के जम्‍बूरी मैदान में आयोजित किया गया।