6 माह बाद बाबा रामदेव समाधि स्थल के द्वार खुलने पर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु

6 माह बाद बाबा रामदेव समाधि स्थल के द्वार खुलने पर दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु

रामदेवरा(जैसलमेर): लोक देवता बाबा रामदेव समाधि के द्वार 6 माह सोमवार सुबह श्रद्धालुओं के लिये खोले गये. मंगला आरती के बाद सुबह श्रद्धालुओं को कोरोना गाइड की व्यवस्था का पालन करवाते हुए समाधि स्थल में प्रवेश करवाया गया. इस दौरान कोरोना गाइड लाइन से सभी व्यवस्था चौक चौबंद रही. वहीं पुलिस प्रशासन भी अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से देता नज़र आया.  

600 साल में कोरोना सक्रमण के चलते पहली बार 6 महीने तक बन्द रहे लोक देवता बाबा रामदेव की समाधि के द्वार सोमवार को श्रद्धालुओं के लिये खुल गये. समाधि समिति की तरफ से कोरोना की गाइड लाइन को लेकर राज्य सरकार के दारा जो निर्देश जारी किये थे उसी की पालना करते हुए थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजर व्यवस्था, और सामाजिक दूरी के तहत व्यवस्था की गई. वहीं समाधि स्थल के भीतर फूल ओर प्रसाद के ऊपर पूरी तरह से रोक होने से श्रद्धालुओं को समाधि स्थल के भीतर फूल व प्रसाद नहीं ले जाने दिया गया.

दर्शन को आये श्रद्धालुओं में अपार उत्साह देखने को मिला: 
रामदेवरा थाना अधिकारी दलपतसिंह चौधरी ने सभी व्यवस्था की निगरानी करने के साथ श्रद्धालुओं को समाधि के बाहर भी सामाजिक दूरी का पालन करवाते हुए मास्क लगाकर ही समाधि के दर्शन के लिये जाने दिया गया. वहीं बाबा रामदेव समाधि के दर्शन को आये श्रद्धालुओं में अपार उत्साह देखने को मिला. 6 महीने बाद समाधि स्थल खुलने पर श्रद्धालुओं ने समाधि समिति की व्यवस्थाओ को काफी सराहा.  

और पढ़ें