Live News »

निजी ट्रेवल्स की बस और टैंकर की भिड़ंत में 12 घायल, गुडगांव से अहमदाबाद जा रही थी बस

निजी ट्रेवल्स की बस और टैंकर की भिड़ंत में 12 घायल, गुडगांव से अहमदाबाद जा रही थी बस

आबूरोड: फोरलेन हाईवे पर चंद्रावती पुल पर निजी ट्रेवल्स की बस और टैंकर की भिड़ंत हो गई. दुर्घटना में बस में सवार 12 लोग घायल हो गए. बस क्षतिग्रस्त हो गई. घायलों को 108 एंबुलेंस से राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. सूचना मिलने पर रीको पुलिस मौके पर पहुंची. क्षतिग्रस्त बस को एक तरफ करवाया. 

गुडगांव से अहमदाबाद जा रही थी बस:
गुड़गांव से अहमदाबाद जा रही कबीर ट्रैवल्स की निजी बस आबूरोड के चंद्रावती पुल पर पहुंची. बस चालक ब्रेक लगाने में असफल रहा. नतीजतन, बस आगे चल रहे टैंकर में जा घुसी. तेज धमाके के साथ हुई दुर्घटना से बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. बस से यात्री बाहर निकल भागे. गुड़गांव से अहमदाबाद जा रहे सभी 12 यात्रियों के चोटें पहुंची. 

पुलिस महकमे की रिव्यू मीटिंग, CMR से सीएम गहलोत कर रहे पुलिस अफसरों से संवाद

इलाज के लिए कराया अस्पताल में भर्ती:
सूचना मिलने पर रीको पुलिस और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची. घायलों को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. वही मौके से गुजर रहे परिवहन निरीक्षक पारस गहलोत ने घायलों को ढांढस बंधाया. उनके हालचाल पूछे. दुर्घटना के दौरान यातायात बाधित हो गया. पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस को एक तरफ करवाया. इसके बाद ही यातायात सुचारू हो सका.

गर्भवती हथिनी हत्या केस: पुलिस ने एक आरोपी को ​किया गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

और पढ़ें

Most Related Stories

देह व्यापार के आरोप में युवती और एजेंट गिरफ्तार, सदर पुलिस ने की कार्रवाई

 देह व्यापार के आरोप में युवती और एजेंट गिरफ्तार, सदर पुलिस ने की कार्रवाई

आबूरोड: सदर पुलिस ने रेवदर मार्ग पर देर रात को न्यू टाउन स्थित नेहा किचन हाईवे होटल पर दबिश दी. होटल के कमरे से एक युवती को गिरफ्तार किया. साथ ही दलाल को भी दबोच लिया. पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर सदर थाने ले गई.

एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर हुई कार्रवाई:
घर में इन दिनों कई होटलों में देह व्यापार का कारोबार पैर पसार चुका है. इसी के चलते एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर देर रात को रेवदर मार्ग पर न्यू टाउन स्थित होटल नेहा किचन हाईवे पर कार्रवाई की गई. डीएसपी प्रवीण कुमार,प्रशिक्षु आरपीएस सुदर्शन पालीवाल व सदर थानाधिकारी आनंद कुमार मय टीम होटल पर पहुंचे.

{related}

पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी:
पुलिस ने एक पुलिसकर्मी को बोगस ग्राहक बनाकर बाड़मेर के गडरा निवासी अशरफ खान के पास भेजा. इशारा मिलते पुलिस टीम ने होटल केेेेेे कमरे पर दबिश की. कमरे सेे असम हाल अहमदाबाद निवासी युवतीं को गिरफ्तार किया. साथ ही एजेंट अशरफ खान को भी दबोच लिया. पुलिस दोनोंं को सदर थाने ले गई. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है.

गुजरात ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद, रीको पुलिस को मावल चौकी पर मिली सफलता

गुजरात ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद, रीको पुलिस को मावल चौकी पर मिली सफलता

आबूरोड:  रीको पुलिस ने मावल चौकी पर ट्रक से गुजरात के गांधीधाम ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की. ट्रक में स्क्रैप के नीचे लोहे का बॉक्स में रखी हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब के 522 कार्टन बरामद किए. साथ ही बाड़मेर निवासी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया. बरामद की गई शराब का मूल्य 50 लाख रुपए आंका गया है.

शराब तस्करी व मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान:
एसपी पूजा अवाना के निर्देश पर गुजरात में शराब तस्करी व मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी के चलते मावल चौकी पर नाकेबंदी की गई. गुजरात बॉर्डर से सटी मावल चौकी वाहनों को रोककर जांच की जा रही थी. इसी दौरान आबूरोड की तरफ से गुजरात जा रहे हैं ट्रक को रोका गया. ट्रक की जांच की गई.

{related}

हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 522 कार्टन जब्त:
ट्रक में लोहे के स्क्रैप के नीचे लोहे के बॉक्स में छिपाकर कर रखे गए हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के 522 कार्टन बरामद किए गए. बरामद की गई शराब का मूल्य करीब 50 लाख रुपए आंका गया है. साथ ही ट्रक चालक बाड़मेर के धांधली की ढाणी बाखासर निवासी बाबूसिंह राजपूत  को गिरफ्तार किया. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है.

बनास नदी में बहे युवक की तलाश जारी, गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान नदी में बह गया था युवक

बनास नदी में बहे युवक की तलाश जारी, गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान नदी में बह गया था युवक

आबूरोड: आबूरोड के अमरापुरी श्मशान घाट के पास बनास नदी में गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक युवक तेज बहाव में बह गया. लोगों ने युवक की काफी तलाश की लेकिन, उसका कहीं पता नहीं चला. मौके पर पहुंची पुलिस ने भी युवक की काफी तलाश करवाई.गोताखोरों की मदद ली गई. लेकिन, हाथ खाली रहे. इस पर एसडीआरएफ की टीम आबूरोड पहुंची.

7 सितम्बर से खुलेंगे प्रदेश के धार्मिक स्थल, मोतीडूंगरी गणेश मंदिर ट्रस्ट ने शुरू की तैयारी

गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा:
बनास नदी में युवक की तलाश शुरू की गई. फिलहाल, एसडीआरएफ टीम पानी में बहे युवक की तलाश में जुटी हुई है. गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान अमरापुरी श्मशान घाट के पास गणका निवासी रोहित भील पानी के तेज बहाव में बह गया. मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी. इस पर शहर थानाधिकारी अनिल कुमार विश्नोई मौके पर पहुंचे. गोताखोरों व लोगों की मदद से युवक की तलाश शुरू की गई. लेकिन, कोई नतीजा नहीं निकला.

एसडीआरएफ टीम कर रही है युवक की तलाश: 
इस पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. टीम की ओर से नदी में युवक की तलाश शुरू की गई. नाव की मदद से संभावित क्षेत्रों में युवक की तलाश की गई. तीन घंटे तक एसडीआरएफ की टीम नदी में युवक को तलाशते रहे. लेकिन, उसका कहीं पता नहीं चला. फिलहाल, एसडीआरएफ टीम पानी में बहे युवक की तलाश में जुटी हुई है.

जेईई-नीट परीक्षा के विरोध में युवा कांग्रेस का हल्ला बोल, केंद्र सरकार से परीक्षाएं रद्द करने की मांग

ब्रह्माकुमारी संस्थान के चीफ इंजीनियर पर अप्राकृतिक यौन शोषण का मामला दर्ज

आबूरोड: सोमवार को ब्रह्माकुमारी संस्थान के निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर बीके भरत के खिलाफ सदर पुलिस थाने में यौन शोषण का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आबूरोड निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि वह पिछले 15 साल से ब्रह्कुमारीज संस्थान में मालिश का काम करता है. 

जयपुर: डेयरी कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार 3 बदमशों ने मारपीट कर लूटा साढ़े 6 लाख रुपये से भरा बैग 

इस दौरान वह भरतभाई की भी मालिश करता था. ऐसे में पिछले 18 महिने से भरतभाई उससे यौन शोषण कर रहा है. उसके द्वारा मना करने पर भरताभाई के लोगों ने उसके घर जाकर परिजनों को डराया और धमकाया. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 
 

तीन सौ वर्ष में पहली बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का मेला, अंबाजी मंदिर में इस बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का महाकुंभ

तीन सौ वर्ष में पहली बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का मेला, अंबाजी मंदिर में इस बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का महाकुंभ

आबूरोड: शक्ति, भक्ति व आस्था का त्रिवेणी संगम मनाने जाने वाला शक्ति पीठ अंबाजी गुजरात का ही नहीं बल्कि देश का भी तीसरे नंबर का शक्ति पीठ है. शक्ति पीठ अंबाजी को गोल्डन टेम्पल के नाम से भी जाना जाता है. करीब बारह सौ वर्ष पुराने मंदिर में रोज लाखों की संख्या मे भक्त जगत जननी मां अंबा के दर्शन के लिए आते है.

गणेश घोघरा पदभार ग्रहण समारोह, सीएम गहलोत बोले, मुझे खुशी है कि एक नई जान यूथ कांग्रेस में आ गई

इस बार नहीं भरेगा भादरवीं पूर्णिमा का मेला: 
अंबाजी में हर वर्ष भादरवें महीने मे मेला भरता हैं. श्रद्धा के इस महाकुंभ में लाखों की तादात में श्रद्धालु पहुंचते हैं. लघु महाकुंभ का पर्याय माने जाने वाला मेला गत तीन सौ वर्षो से चला आ रहा है. लेकिन, हाल ही में कोरोना वाईरस की महामारी से सरकार के आदेशानुसार देश के बहुत से मेले व धार्मिक उत्सव पर रोक लगा दी गई है. इसी के चलते मंदिर के तीन सौ वर्ष के इतिहास में पहली बार मंदिर में भादरवीं पूर्णिमा का मेला इस बार नहीं भरेगा.

अंबाजी मंदिर 24 अगस्त से 4 सितम्बर तक रहेगा बंद:
कोरोना संक्रमण के चलते अंबाजी में भादरवीं पूनम का महामेला भी बंद रखा गया है. अंबाजी मंदिर 24 अगस्त से 4 सितम्बर तक बंद रहेगा. इस दौरान विश्व कल्याण व कोरोना की महामारी से लोगों को छुटकारा मिलने की कामना के साथ विद्वान पंडितों द्वारा अंबाजी मंदिर मे सहस्रचंडी यज्ञ भी किया जाएगा. आगामी 5 सितम्बर से नियमानुसार अंबाजी मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे.

कोटा ACB की बड़ी कार्रवाई, बिजली विभाग का एईएन दिनेश खोलिया रिश्वत लेते गिरफ्तार

गुजरात के गृहमंत्री ने किए मां अम्बा के दर्शन, मां जगदंबे की पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद

गुजरात के गृहमंत्री ने किए मां अम्बा के दर्शन, मां जगदंबे की पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद

आबूरोड: गुजरात के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जड़ेजा आबूरोड से सटे गुजरात के शक्तिपीठ अम्बाजी पहुंचे. मां अम्बा के दर्शन किए. गृह मंत्री ने मां अम्बे से प्रदेश को कोरोना मुक्त बनाने की कामना की. परिवार के साथ पहुंचे गृहमंत्री जड़ेजा का मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी ने स्वागत किया. मंदिर में मां अम्बा की पूजा अर्चना व कपूर आरती के बाद माताजी की गादी पर दर्शन किए.

जयपुर एयरपोर्ट से रोज औसतन 15 फ्लाइट का संचालन, यात्री बढ़ाने के लिए एयरलाइंस लेकर आई नए ऑफर्स

मां अम्बा के दर्शन करने का मिला मौका: 
गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना के चलते काफी लम्बे समय बाद मां अम्बा के दर्शन करने का मौका मिला है. हर वर्ष अम्बाजी में भरने वाले भादरवी पूनम के मेले में 30 लाख से अधिक श्रद्धालु आते है. इसी के चलते  मेले को लेकर मुख्यमंत्री ने 3 मंत्रियों की समिति गठित की है.

धार्मिक उत्सवों पर विचार विमर्श:
समिति द्वारा गुजरात में होने वाले धार्मिक उत्सवों पर विचार विमर्श कर निर्णय किया जाएगा. मेले में तीस लाख से अधिक लोगों के पहुंचने से इन लोगों की कोरोना संक्रमण से रक्षा के लिए सुरक्षा प्रबंध करना सरकार की प्राथमिकता है. 

जयपुर एयरपोर्ट से रोज औसतन 15 फ्लाइट का संचालन, यात्री बढ़ाने के लिए एयरलाइंस लेकर आई नए ऑफर्स

हेड कांस्टेबल को नम आंखों से दी विदाई, सदर थाने में दिया गया अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर

हेड कांस्टेबल को नम आंखों से दी विदाई, सदर थाने में दिया गया अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर

आबूरोड: रीको थाने में तैनात हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह की रविवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई. इस पर उन्हें उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हेड कांस्टेबल की मौत की खबर मिलते ही समूचे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई.

मन की बात में बोले पीएम मोदी, लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को मिला करारा जवाब

एसपी ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि:
शव को आबूरोड मोर्चरी ले जाया गया. जहां मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया.इसके बाद शव को सदर थाने लाया गया. जहां, एसपी कल्याणमल मीणा ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. पुलिसकर्मियों,गणमान्य नागरिकों ने पुष्प अर्पित कर भावांजलि दी.इसके बाद शव को कैफीन में रखा गया.

पार्थिव देह को पैतृक गांव के लिए किया गया रवाना:
जवानों की ओर से अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. हेड कांस्टेबल के पैतृक गांव सीकर के लिए रवाना कर दिया गया. इस अवसर पर डीएसपी प्रवीण कुमार, माउंट आबू सर्कल के थानाधिकारी, पुलिसकर्मी, अधिकारी,पटवारी व गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में कोरोना को लेकर काबू में हालात, नहीं होंगे 31 जुलाई तक 5.50 लाख केस

राजस्थान से गुजरात जा रही शराब की खेप बरामद, 400 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

राजस्थान से गुजरात जा रही शराब की खेप बरामद, 400 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

आबूरोड: रीको पुलिस ने मावल चेक पोस्ट पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. राजस्थान से गुजरात जा रहे ट्रक से अंग्रेजी शराब की 400 पेटियां बरामद की गई. साथी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया. बरामद की गई शराब का मूल्य वाहन सहित 30 लाख रुपए आंका गया है. फोरलेन हाईवे 27 पर अवैध शराब को मादक पदार्थों की गुजरात में की जा रही तस्करी की रोकथाम के लिए नाकेबंदी की गई.

पुरी में निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, बिना श्रद्धालुओं की मौजूदगी में निकाली गई रथ यात्रा 

अंग्रेजी शराब की 400 पेटियां जब्त: 
इसी दौरान आबू रोड की तरफ से आ रहे ट्रक को रुकवाकर जांच की गई. ट्रक में  मक्की की बोरियों के नीचे छुपा कर ले जाई जा रही अलग-अलग ब्रांड की चंडीगढ़ निर्मित अंग्रेजी शराब के 400 पेटियां पाई गई. पुलिस ने ऑफिसर चॉइस के 145 कार्टन, मैकडोनाल्ड नंबर वन व्हिस्की के 115 कार्टन, जुबली स्पेशल व्हिस्की के 110 कार्टन, जिसवर्ग प्रीमियर स्ट्रांग बियर के 30 कार्टन जब्त कर किए. 

चालक गिरफ्तार, पुलिस जुटी जांच में:
साथ ही चालक पंजाब के होशियारपुर जिला के नरियाला गधोवाल निवासी सुखवीर सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र कश्मीर सिंह सिख को गिरफ्तार किया. पीके शराब का मूल्य वाहन सहित 30 लाख रुपए आंका गया है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है. 

दिल्ली हिंसा प्रकरण: जामिया की छात्रा सफूरा जरगर को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत