Live News »

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते,  स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह भारत दौरे पर होंगे और दिल्ली, अहमदाबाद-आगरा का दौरा करेंगे. अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है. अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के भारत की धरती पर कदम रखने से पहले ही जमीन से आसमान तक सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को फुलप्रूफ करने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक विशेष विमान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचा. 

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्धाटन:
सुरक्षा से जुड़े उपकरणों के साथ सीक्रेट सर्विस के एजेंट अहमदाबाद के हयात होटल में रुके हुए हैं. अहमदाबाद पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे. ट्रंप के सुरक्षा के लिहाज से मोटेरा स्टेडियम का हर कोना CCTV की निगरानी में होगा. रोड शो के दौरान एनएसजी कमांडो और अमेरिकी स्नाइपर इमारतों पर तैनात होंगे.

30 सालों से पैरों के बीच झूल रही थी 8 किलो की गांठ, SMS में हुआ सफल ऑपरेशन

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का नाम अब ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है. अहमदाबाद के प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है और पोस्टर भी जारी किए हैं. 24 फरवरी को यह कार्यक्रम आयोजित होगा, जो डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का पहला कार्यक्रम होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत:
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत होगा. एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप करीब 7 किमी. का रोड शो निकालेंगे. इस दौरान सड़क के दोनों ओर समर्थकों का हुजूम होगा. साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेता मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.

VIDEO: विधायकों, मंत्रियों की सिफारिशों की सूची वायरल होने के बाद शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेश निरस्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लेडी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, नई दिल्ली जाएंगे. 24 फरवरी को ट्रंप और मेलानिया आगरा जाएंगे, जहां पर दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे. दोनों करीब तीन घंटे तक आगरा में रहेंगे. 25 फरवरी को बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप देश के बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे.

और पढ़ें

Most Related Stories

मुख्यमंत्री गहलोत का बड़ा फैसला, बिजली और पानी के 2 माह के बिल किए स्थगित 

जयपुर: प्रदेश की गहलोत सरकार कोरोना वायरस को लेकर गंभीर है. इसलिए हर रोज सीएमआर में बैठकों का दौर जारी है. गुरुवार को भी सीएमआर में बैठक हुई. बैठक में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, बीडी कल्ला और लालचंद कटारिया मौजूद रहे. इस बैठक में प्रदेश की गहलोत सरकार ने बडा फैसला​ लिया है. गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से त्रस्त आजमन को बडी राहत दी है. गहलोत सरकार ने बिजली और पानी के 2 माह के बिल स्थगित किए है. 

भाजपा ने उठाई मांग, आम आदमी की स्थिति ठीक नहीं, 3 महिने के बिजली और पानी के बिल हो माफ

कई महत्वपूर्ण निर्णय किए:
सीएम गहलोत ने ट्वीट करके बताया कि औद्योगिक प्रतिष्ठानों, किसानों एवं घरेलू उपभोक्ताओं के विद्युत एवं पानी के बिलों का भुगतान स्थगित करने, कृषि गतिविधियों के लिए किसानों को सहायता प्रदान करने जैसे कई फैसले लेकर प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है.कोरोना महामारी के कारण आए संकट से किसानों, उद्योगों एवं आमजन को संबल प्रदान करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय किए हैं.

प्रतापगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 इनामी शूटर, हत्या के आरोप में चल रहे थे फरार

5 प्रतिशत छूट दी जाएगी:
कोरोना संकट की वजह से घरेलू उपभोक्ताओं को विद्युत बिलों के भुगतान में आ रही परेशानी को देखते हुए राज्य सरकार ने 150 यूनिट प्रतिमाह तक उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं के मार्च एवं अप्रेल माह के बिलों का भुगतान स्थगित करने का निर्णय किया है. कृषि एवं घरेलू श्रेणियों के सभी उपभोक्ता 31 मई, 2020 तक बिलों का भुगतान करेंगें तो उन्हें आगामी बिल में भुगतान की गई राशि की 5 प्रतिशत छूट दी जाएगी.

उपभोक्ता जून माह में कर सकेंगे भुगतान:
सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं को यह राहत देने के लिए राज्य सरकार करीब 650 करोड़ रूपए डिस्कॉम्स को उपलब्ध करवाएगी.राज्य के समस्त आम उपभोक्ताओं को पेयजल बिलों के भुगतान से राहत प्रदान करते हुए मार्च माह एवं अप्रेल माह के बिलों का भुगतान स्थगित किया गया है. इनका भुगतान उपभोक्ता जून माह में कर सकेंगे. इस निर्णय से करीब 100 करोड़ रूपए का राजस्व संग्रहण स्थगित होगा.

भाजपा ने उठाई मांग, आम आदमी की स्थिति ठीक नहीं, 3 महिने के बिजली और पानी के बिल हो माफ

भाजपा ने उठाई मांग, आम आदमी की स्थिति ठीक नहीं, 3 महिने के बिजली और पानी के बिल हो माफ

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने मांग की है कि 3 दिनों से राजस्थान में जो तब्लीगी तबका आया है, उस वजह से संक्रमण फैला है ऐसे में धार्मिक स्थलों पर जहां भी इन्हें आश्रय मिला हुआ है. उनकी जांच की जानी चाहिए. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सचिवालय में मुख्य सचिव देवेंद्र भूषण गुप्ता और पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह यादव से मुलाकात कर विभिन्न सुझाव दिए. साथ ही आश्वासन दिया की कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सरकार के साथ खड़ी हुई है.

प्रतापगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 इनामी शूटर, हत्या के आरोप में चल रहे थे फरार

कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए:
प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि बदलते हालात में पंथ ,मजहब और अन्य चीजों से ऊपर उठकर मानवता और भारतीयता के नाते सभी एक हैं. किसी भी व्यक्ति के साथ खिलवाड़ ना हो चिकित्सा कर्मी और पुलिसकर्मी शिद्दत से काम कर रहे हैं उन पर हमले भी नहीं होने चाहिए सरकार मजबूत तरीके से ऐसे मामलों को डील करें. फिलहाल राशन की भारी किल्लत है कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए सरकार सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को राशन समय पर मिले.

पानी और बिजली के बिल हो माफ:
दूसरी तरफ राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि किसान की फसल खेत में पक कर तैयार हो चुकी है. सरकार आवश्यक व्यवस्था करें कि किसान की फसल का न्यूनतम मूल्य पर खरीद ऑनलाईन शुरू हो. भाजपा की मांग है कि इन विषम परिस्थितियों में आम आदमी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं बिजली और पानी के बिलों को 3 महीने के लिए माफ किया जाए. 

श्री खोले के हनुमान मंदिर में रामनवमी उत्सव सम्पन्न, दशमी को होगी हवन-पूजा

बीपीएल की सभी सुविधाएं दिए जाने की मांग:
राठौड़ ने 6000 पाक विस्थापित परिवारों को भी त्वरित रूप से बीपीएल की सभी सुविधाएं दिए जाने की मांग की है. भाजपा का कहना है कि हवा महल, किशनपोल और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में कुछ लोगों को जानबूझकर भोजन सामग्री से वंचित किया जा रहा है. ऐसे समय में सभी को सहायता देना सरकार का फर्ज है. इस तरीके से विभिन्न मांगों के अलावा भाजपा ने सरकार को अपनी तरफ से हर तरीके के सहयोग का भी आश्वासन दिया है.

Rajasthan Corona Update: पिछले 24 घंटे में सामने आए 25 नए पॉजिटिव केस, 133 हुई मरीजों की संख्या

जयपुर: प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 25 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें जयपुर में 7, जोधपुर में 2, अलवर में 1, उदयपुर में 1 और तबलीगी जमात के 14 लोग पॉजिटिव मिले है. तबलीगी जमात के लोगों में धौलपुर में 1, भरतपुर में 1, चूरू में 7, टोंक में 4 और झुंझुनूं में 1 पॉजिटिव मिला है. जयपुर में मिले सातों पॉजिटिव रामगंज इलाके में सामने आए हैं. ऐसे में अब राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 133 पर पहुंच गया है. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय 

उदयपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया:
वहीं जोधपुर में मिली दूसरा पॉजिटिव 27 वर्षीय महिला बताई जा रही है. यह महिला नागोरी गेट इलाके में रहती है. इसके अलावा उदयपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है. यहां एक 14 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव बताया जा रहा है. यह बच्चा मल्लातलाई इलाके का निवासी बताया जा रहा है. जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. 

कोरोना वायरस से प्रदेश में तीसरी मौत: 
इससे पहले आज अलवर के पॉजिटिव मरीज की जयपुर में मौत हो गई. मरीज ने SMS अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दम तोड़ा है. बता दें कि अलवर निवासी 85 वर्षीय सोहनलाल काफी गंभीर हालत में SMS अस्पताल आया था. प्रदेश में यह तीसरा मरीज ऐसा है जिसकी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत हुई है. मरीज की कल ही कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. ACS मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने मौत की पुष्टि की है. लेकिन मौत का कारण पुरानी गंभीर बीमारी को बताया है. उन्होंने बताया कि मृतक सोहनलाल हार्ट डिसीज, ब्रेन हेमरेज, निमोनिया से जूझ रहा था. 

15 अप्रैल से शुरू हो सकता है फ्लाइट्स का संचालन, लॉकडाउन के बाद घटा हवाई किराया 

देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके: 
देश में भी कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 151 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 328 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. 


 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले, 12 लोगों की मौत- स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आज स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश में अब तक 50 लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 151 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 328 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. 

15 अप्रैल से शुरू हो सकता है फ्लाइट्स का संचालन, लॉकडाउन के बाद घटा हवाई किराया 

देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित: 
इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. इससे पहले आज देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसेज दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अगले कुछ सप्ताह तक सारा ध्यान जांच करने, संक्रमित लोगों का पता लगाने, उन्हें घरों, पृथक केन्द्रों या अस्पतालों में पृथक रखने पर होना चाहिए. 

राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा: 
वहीं राजस्थान में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. आज धौलपुर और भरतपुर में एक-एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है. दोनों ही मरीज दिल्ली की तबलीगी जमात से राजस्थान लौटे हैं. प्रदेश में आज 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. ऐसे में अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 131 पहुंच गया है. 

VIDEO: चीन के सबसे बड़े कोरोना वायरस एक्सपर्ट का दावा, अगले 4 हफ्तों में सबकुछ सामान्य हो जाएगा 

दुनिया भर में अब तक 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित:
बता दें दुनिया भर में अब तक 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 47 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. 195,143 लोग ठीक हुए हैं. अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और यहां लोगों की मौत हुई है.


 

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

क्राइस्टचर्च: कोरोना वायरस की वजह से इस साल का टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल के लिए टल गया है. कोरोना वायरस की वजह से जापान ने ओलंपिक को टालने का प्रस्ताव दिया था. अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के ओलंपिक खेलों के लिए खिलाड़ी ना भेजने के फैसले के बाद ही इस महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का दबाव बन रहा था.

कोरोना बचाव को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार को सराहा, बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक 

अब यह 2021 में खेला जाएगा:
ओलंपिक के इस महाकुंभ का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होना था. अब यह 2021 में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के चलते अब तक विश्वभर में 17,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Hanta Virus: चीन में हंता वायरस ने दी दस्तक, एक शख्स की मौत, 32 लोग संदिग्ध! 

आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाई:
वहीं कोरोना संकट के चलते देश में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री ने कहा कि जल्द ही आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जाएगा. इसके साथ ही आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाने का ऐलान भी वित्त मंत्री ने किया. वित्त मंत्री ने कहा- वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न की तारीख 31 मार्च के बजाए 30 जून 2020 होगी. वित्त मंत्री ने बताया कि रिटर्न में देरी पर लेट भुगतान 12% से घटाकर 9% किया गया.

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

नई दिल्ली: मुंबई आंतकी हमलों का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल कैद की सजा सुनाई गई है. न्यूज एजेंसी ANI और भाषा ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह खबर दी है. 

आतंकवादी हमले होने की इनपुट मिलने के बाद आईबी की ओर से अलर्ट जारी, जयपुर में बढ़ी सुरक्षा

आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों फैसला रखा था सुरक्षित:
पिछले हफ्ते लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना व 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं की ओर से दाखिल किए गए हैं.

विधानसभा में उठा कोरोना वायरस का मामला, मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया आश्वस्त

हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज:
हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज हैं. भारत द्वारा उसके खिलाफ आतंकी मामलों की डोजियर के बावजूद, उसे पाकिस्तान में खुलेआम घूमने और भारत विरोधी रैलियों को प्रभावशाली तरीके से संबोधित करने की अनुमति दी गई थी.

शाहीन बाग: बुर्के में कैमरा छिपाकर पहुंची महिला, पीएम मोदी भी करते हैं फॉलो

शाहीन बाग: बुर्के में कैमरा छिपाकर पहुंची महिला, पीएम मोदी भी करते हैं फॉलो

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून सीएए और एनआरसी के खिलाफ दिन-रात चल रहे महिलाओं का धरना प्रदर्शन जारी है. इस प्रदर्शन का कई संगठनों ने विरोध भी जताया है. तो वही प्रदर्शन स्थल के पास कुछ लोगों ने विरोध स्वरूप नारे बाजी भी कि गई, तो वही आज बुर्के में बैठी एक महिला की गड़बड़ी से पास में बैठी महिलाओं को शक हुआ और प्रदर्शन स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. चश्मदीद गवाहों के मुताबिक, बुर्का पहनी इस महिला कि पहचान गुंजा कपूर के रूप में हुई है. 

कैमरा मिलने पर मचा हंगामा:
प्रदर्शनकारी महिलाओं को इस महिला पर तब ज्यादा शक हुआ जब यह महिला प्रदर्शन में बैठी महिलाओं से बहुत ज़्यादा सवाल पूछ रही थी. कुछ प्रदर्शनकारियों ने महिला की तलाशी भी जिसमें उसके पास से एक कैमरा बरामद हुआ. इसके बाद वहां हंगामा मच गया और इस महिला को कई महिलाओं ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. 

महिला चलाती है यू-ट्यूब चैनल: 
गुंजा कपूर नाम कि यह महिला राइट नैरेटिव नाम से एक यू-ट्यूब चैनल चलाती हैं. जिसमे इस महिला ने शाहीन बाग पर एक वीडियो भी चलाया था, और शाहीन बाग  प्रोटेस्ट में आने वाली एक महिला के बच्चे की मौत पर पूरा वीडियो बनाया था. इस वीडियों में शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान ठंड लगने से मासूम बच्चे की मौत को मां की लापरवाही बताया था.उनके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला था. 

गुंजा कपूर मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली:
आपको बता दे कि गुंजा कपूर मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली हैं. उन्होंने लखनऊ के ही ला मार्टिनियर स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है. यू-ट्यूब चैनल में उनके 5000 फॉलोअर्स हैं. तो वहीं ट्विटर पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी फॉलो करते हैं.

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर पथराव के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर पथराव के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन

नई दिल्ली: पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर शुक्रवार को बड़ा हमला हुआ. भीड़ ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव किया. साथ ही ननकाना साहिब गुरुद्वारे का नाम बदलने और सिखों को वहां से भगाने के नारे भी लगाए. वहीं आज इस घटना के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन किया गया. अकाली दल और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने विरोध प्रदर्शन किया है. 

भारत ने पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले और तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की है. साथ ही पाकिस्तान से सिख समुदाय की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कदम उठाने को कहा है. विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, 'हम ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले और तोड़फोड़ की घटना से चिंतित हैं. बता दें कि भीड़ का नेतृत्व पिछले साल ननकाना साहिब की एक सिख लड़की जगजीत कौर को अगवा करने और जबरन धर्मांतरण कर निकाह करने के आरोपी मोहम्मद हसन का परिवार कर रहा था. मोहम्मद हसन के भाई ने कहा कि सिखों ने जगजीत कौर को वापस भेजने के लिए दवाब डाला, लेकिन यह कभी नहीं होगा, क्योंकि वह अब मुस्लिम बन चुकी है. 

Open Covid-19