नई दिल्ली तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद, ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार, कल होगी सुनवाई

तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद, ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार, कल होगी सुनवाई

तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद,  ईडी ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार, कल होगी सुनवाई

नई दिल्ली:आईएनएक्स मीडिया केस में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा जमानत याचिका खारिज करने को चुनौती देने वाली पी. चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार तक सुनवाई टल गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले ईडी ने उनसे जेल में ही दो घंटे पूछताछ की. ED ने पी चिदंबरम की गिरफ्तारी अभी कागजातों में ही डाली है. कोर्ट के आदेश के बाद ही उन्हें तिहाड़ जेल से बाहर निकाला जाएगा.न्यायालय में चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा कि उसके पास इस बात की पुख्ता सामग्री है कि उन्होंने किस तरह से गवाहों को प्रभावित करने के प्रयास किए. सीबीआई ने कहा कि पहले भी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में अहम गवाहों को प्रभावित करने और उन पर दबाव डालने के प्रयास कर चुके हैं. ईडी ने चिदंबरम से पूछताछ के लिए 14 दिन की हिरासत की मांग की.

बुधवार सुबह चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए.प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले जांच एजेंसी के तीन अधिकारियों ने तिहाड़ जेल जाकर उनसे पूछताछ की थी. चिदंबरम अबतक इसी मामले में सीबीआई की न्यायिक हिरासत में थे. 

वहीं दिल्ली की विशेष अदालत ने कांग्रेस नेता चिदंबरम के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट (व्यक्तिगत पेशी) जारी किया है. उन्हें आईएनएक्स मामले में गुरुवार अदालत में पेश होने को कहा है. विशेष अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वह गुरुवार को तीन बजे चिदंबरम को अदालत में पेश करें.इससे पहले मंगलवार को विशेष अदालत ने ईडी के तीन अधिकारियों को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दी थी.कांग्रेस नेता करीब 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुके हैं. 21 अगस्त को उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था.

और पढ़ें