एंटीलिया मामला: NIA की कार्रवाई, दक्षिण मुंबई के एक होटल की ली तलाशी

एंटीलिया मामला: NIA की कार्रवाई, दक्षिण मुंबई के एक होटल की ली तलाशी

एंटीलिया मामला: NIA की कार्रवाई, दक्षिण मुंबई के एक होटल की ली तलाशी

मुंबई: देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के सामने कार में विस्फोटक मिलने के मामला थमने का नाम नही ले रहा है. NIA लगातार नए नए खुलासे कर रही है. वही पर इस मुद्दे ने रानीतिक रूप भी ले लिया है. NIA ने रविवार को एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो हार्ड डिस्क, दो वाहन नंबर प्लेट, दो डीवीआर और दो सीपीयू को गोताखोरों की मदद से मीठी नदी से बरामद किया था. वही पर क्राइम ब्रांच से सस्पेंड इंस्पेक्टर सचिन वाजे की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है. ऐसे में अब देखना ये होगा की जांच में आगे और क्या खुलासे होते है. किन किन बड़े लोगों के नाम इसमे सामने आते है. ऐसे में NIA ने दक्षिण मुंबई के एक बड़े होटल में तलाशी ली है.

दोपहर करीब पौने एक बजे ली गई तलाशी:
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक के साथ एक SUV बरामद होने और उद्योगपति मनसुख हिरेन की मौत के मामले में गुरुवार को दक्षिण मुंबई के एक होटल की तलाशी ली है. अधिकारियों ने बताया कि NIA का एक दल दोपहर करीब पौने एक बजे बाबुलनाथ मंदिर के पास सोनी बिल्डिंग में बने एक होटल पहुंचा था.

अभी तक जारी है होटल में तलाशी:
अधिकारियों ने बताया कि होटल में मौजूद लोगों और कर्मचारियों को परिसर खाली करने को कहा गया और तलाशी अब भी जारी है. जांच एजेंसी मामले में अपनी जांच के सिलसिले में मुम्बई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को हाल ही में बाबुलनाथ इलाके में लेकर आई थी. अंबानी के घर के पास एक SUV से जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के बाद से वाजे NIA की जांच के घेरे में आए थे.

1 मार्च को गिरफ्तार किया गया था वाजे:
वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. NIA द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद वाजे को निलंबित कर दिया गया था.  NIA ने बुधवार को दावा किया था कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के निकट एक वाहन में मिली जिलेटिन की छड़ों की खरीद मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे ने की थी.

NIA ने रविवार को एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो हार्ड डिस्क, दो वाहन नंबर प्लेट, दो डीवीआर और दो सीपीयू को गोताखोरों की मदद से मीठी नदी से बरामद किया था. NIA 25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक सामग्री के साथ SUV खड़ी करने और कारोबारी मनसुख हिरन की मौत के मामले में वाजे की कथित भूमिका की जांच कर रही है. हिरेन का शव पांच मार्च को ठाणे के मुंब्रा कस्बे में एक क्रीक में मिला था.

 

और पढ़ें