close ads


जम्मू कश्मीर DDC चुनावों के घोषणापत्र में BJP का नया दाव, किया 70 हजार नौकरियों और शत प्रतिशत आरक्षण का वादा

 जम्मू कश्मीर DDC चुनावों के घोषणापत्र में BJP का नया दाव, किया  70 हजार नौकरियों और शत प्रतिशत आरक्षण  का वादा

जम्मू कश्मीरः भाजपा ने हाल ही में  जम्मूकश्मीर में आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है. इस घोषणापत्र में बीजेपी ने स्थानीय लोगों को शत प्रतिशत आरक्षण के साथ 70 हजार नौकरियां देने का वादा किया है. इतना ही नहीं घोषणापत्र में निजी क्षेत्र में रोजगार सुनिश्चित करने, उद्योगों के अनुकूल नीतियां लाने तथा जम्मू कश्मीर में स्वच्छ, पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन का वादा भी किया गया है. 

भाजपा ने घोषणापत्र में कहा है कि जम्मू कश्मीर के दुश्मनों को पहचान लिया गया है और पत्थरबाजी का समय समाप्त हो गया है. इसमें अतिक्रमण करने वालों से जमीन मुक्त कराने और हिंसा तथा आतंकवाद के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रखने की बात भी कही गई है. फिलहाल भारतीय जनता पार्टी का ये प्ले कार्ड कितना कारगर साबित होगा ये तो वक्त ही बताएगा.

गौरतलब है कि जबसे जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म किया गया है, तब ही से वहां के बड़े नेताओं में आक्रोश छाया हुआ है. जिसके चलते वे लगातार बगावत करने औऱ लोगों को भड़काने जैसे काम भी करने लगे है. महबूबा मुफ्ती जैसी बड़ी हस्ती तो खुलकर केन्द्र सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ निशाना साधने में पीछे नहीं हटते है. ऐसे में ये घोषणापत्र कितना कमाल दिखा पाता है, ये तो वक्त ही बताएगा.  (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें