नई दिल्ली International Yoga Day: योग दिवस के अवसर पर 75,000 स्थानों में कार्यक्रम आयोजित करेगी BJP

International Yoga Day: योग दिवस के अवसर पर 75,000 स्थानों में कार्यक्रम आयोजित करेगी BJP

International Yoga Day: योग दिवस के अवसर पर 75,000 स्थानों में कार्यक्रम आयोजित करेगी BJP

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंगलवार को देश भर में 75,000 स्थानों पर योग से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से लेकर पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उसके सभी पदाधिकारी इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और योगाभ्यास करेंगे.

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कल 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. क्योंकि हम स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव वर्ष में है इसलिए भाजपा कल इसे एक व्यापक और विराट स्वरूप में आयोजित करने जा रही है. 75 वां वर्ष है इसलिए 75,000 हजार स्थानों पर कल भाजपा द्वारा योग दिवस मनाया जाएगा.

नोएडा स्टेडियम में योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करेंगे:
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर कर्नाटक के मैसूरु में रहेंगे और मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15 हजार लोगों के साथ वह योग करेंगे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा नोएडा स्टेडियम में योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करेंगे. त्रिवेदी ने कहा कि योग दिवस में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री, पार्टी के सभी सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि और सभी पदाधिकारी भी विभिन्न स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे.

देशवासियों को इस पर गर्व करना चाहिए:
उन्होंने देशवासियों से भी योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि वह अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के बेहतर संतुलन के लिए योग दिवस कार्यक्रमों में शिरकत करें. उन्होंने योग को भारत की महान सांस्कृतिक धरोहर बताया और कहा कि देशवासियों को इस पर गर्व करना चाहिए.

योग की लोकप्रियता को और बढ़ाएं:
इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशवासियों से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने की अपील की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि कल यानी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा. इस बार यह आयोजन ‘मानवता के लिए योग’ थीम के तहत होगा. आइए, हम सब मिलकर इसे सफल बनाएं एवं योग की लोकप्रियता को और बढ़ाएं. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें