चंडीगढ़, पंजाब Pak से मादक पदार्थों की खेप लाते हुए 2 तस्करोंं समेत BSF कान्स्टेबल गिरफ्तार , 11 किलो हेरोइन, कैश व हथियार बरामद

Pak से मादक पदार्थों की खेप लाते हुए 2 तस्करोंं समेत BSF कान्स्टेबल गिरफ्तार , 11 किलो हेरोइन, कैश व हथियार बरामद

Pak से मादक पदार्थों की खेप लाते हुए 2 तस्करोंं समेत  BSF कान्स्टेबल गिरफ्तार , 11 किलो हेरोइन, कैश व हथियार बरामद

चंडीगढ़ः पंजाब पुलिस ने हाल ही में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक कान्स्टेबल और दो अन्य को पाकिस्तान तस्करों को गिरफ्तार किया है. आपको बता दे कि इस तस्करी में एक देश का ही एक जवान इनकी मदद भी कर रहा था जिसकी ड्यूटी उस वक्त सीमावर्ती इलाके में ही थी. जिसके बाद तस्करी करके लाई गई 11 किलोग्राम हेरोइन और हथियार भी बरामद किए गए है. हाल ही में जारी की गई एक रिलीज के अनुसार कांस्टेबल बरिंदर सिंह को राजस्थान के गंगानगर में बीएसएफ परिसर से जालंधर पुलिस ने एक अभियान में गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने बताया कि उसके पास से .30 बोर की विदेशी पिस्तौल, एक मोटरसाइकिल और 745 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है. पुलिस ने बताया कि बीएसएफ के कान्स्टेबल सहित तीन लोगों की इस गिरफ्तारी से एक दिन पहले चार मादक पदार्थ तस्करों से 11 किलोग्राम हेरोइन और 19.25 लाख रुपये नकद बरामद किये गए थे. पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा से मादक पदार्थ स्थानांतरित करने और उन्हें अन्य आरोपियों को सौंपने में बीएसएफ कांस्टेबल माध्यम था.

आपको बता दे कि बठिंडा का रहने वाला कांस्टेबल बरिंदर सिंह करनपुर के माझिवाला चौकी पर तैनात था और स्वयं इस तस्करी के मामले में लिप्त था. जिसके बाद उसे भी गिरफ्तार किया जा चुका है औऱ अब सभी से पूछताछ जारी है. हाल ही में जारी एक रिलीज के अनुसार उससे पूछताछ के बाद, दो अन्य आरोपी - बलकार सिंह बल्ली और जगमोहन सिंह जग्गू - दोनों गंगानगर निवासी- बुधवार को गिरफ्तार किए गए है. विज्ञप्ति के अनुसार बलकार सिंह के पास से .30 बोर की पिस्तौल और आठ लाख रुपये नकद बरामद हुए है. फिलहाल मामले की जांच जारी है. (सोर्स-भाषा)

 

और पढ़ें