COVID-19: सीएम केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा-घबराने की जरूरत नहीं, डोनेट करें प्लाज्मा  

COVID-19: सीएम केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा-घबराने की जरूरत नहीं, डोनेट करें प्लाज्मा  

COVID-19: सीएम केजरीवाल की लोगों से अपील, कहा-घबराने की जरूरत नहीं, डोनेट करें प्लाज्मा  

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. हर रोज संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है. प्रदेश में संक्रमण का फैलाव तेज़ी से हो रहा है. इसे देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आए दिन प्रेसवार्ता कर रहे हैं. इस कड़ी में  सोमवार को सीएम केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में   प्लाज्मा बैंक की स्थापना करने को लेकर कहा कि हमने देश का पहला प्लाज्मा बैंक बनाया. जब तक वैक्सीन नहीं है, प्लाज्मा थेरेपी ही ज़रूरी है. मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील कर रहा हूं. प्लाज्मा डोनेट करने के लिए घबराने की आवश्यकता नहीं. प्लाज्मा बैंक तक जाने के लिए सरकार आपका खर्च उठाएगी. सीएम केजरीवाल ने प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की. 

वीडियो शेयर कर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- हार्वर्ड को तीन विफल रणनीति पर रिसर्च करना चाहिए

अब हो रही है मरीजों की संख्या कम:
उन्होंने कहा कि अस्पतालों में अब मरीज़ों की संख्या कम हो रही है. जून तक जहां सौ में 35 लोग संक्रमित निकल रहे थे, वहीं अब सौ में 11 लोग ही संक्रमित निकल रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हो रहा है. अब तक यहां 72 हजार लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. अस्पतालों में अब मरीज़ों की संख्या कम हो रही है. अब सौ में सिर्फ 11 मरीज़ ही मिल रहे हैं, जून तक सौ में 35 मरीज़ मिल रहे थे.

दिल्ली में मृत्यु दर में भी आई कमी:
सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में मृत्यु दर में भी कमी आई है. 25 हजार एक्टिव मामले में 15 हजार मरीज़ों का इलाज उनके घर पर ही हो रहा है. स्थिति अब पहले से बेहतर है. कोरोना मरीज़ अब घरों में ही ठीक हो रहे हैं. हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. कोरोना से होने वाली मौत कम हुई हैं. केजरीवाल ने आगे कहा कि अभी 5100 बेड पर कोरोना मरीज़ हैं. दिल्ली में टेस्टिंग और बेड की कोई समस्या नहीं है. हर रोज़ 20 से 24 हजार टेस्ट हो रहे हैं.

Chandra Grahan 2020: साल का तीसरा चंद्र ग्रहण खत्म, जानिए अब कब लगेगा ग्रहण

और पढ़ें