CM पुष्कर सिंह धामी ने टॉपर छात्राओं को वितरित किए स्मार्ट फोन

CM पुष्कर सिंह धामी ने टॉपर छात्राओं को वितरित किए स्मार्ट फोन

CM पुष्कर सिंह धामी ने टॉपर छात्राओं को वितरित किए स्मार्ट फोन

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस वर्ष उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वोच्च स्थान और इंटरमीडिएट में प्रखंड स्तर पर शीर्ष पर रहने वाली प्रदेश के सभी जिलों की 162 मेधावी बालिकाओं को स्मार्ट फोन वितरित किये .

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बाल कल्याण निधि के अंतर्गत संचालित 'बालिका शिक्षा प्रोत्साहन योजना' में शीर्ष पर रहने वाली छात्राओं को स्मार्ट फोन देने के अलावा उन्होंने बालिकाओं के लिए 'मैत्रैयी मेंटरशिप' कार्यक्रम शुरू करने की भी घोषणा की . उन्होंने कहा कि मेंटरशिप (संरक्षण) कार्यक्रम के लिए एक पोर्टल भी विकसित किया जा रहा है. बालिकाओं को शक्ति का प्रतीक बताते हुए धामी ने कहा कि कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा का महत्व बढ़ा है जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों के कक्षा 10 व 12 और डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को निशुल्क मोबाइल-टेबलेट देने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि इस निर्णय को जल्द ही लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम अपनी हर घोषणा को पूरा कर रहे हैं और जो काम शुरू कर रहे हैं, उसे पूरा भी करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि साधारण परिस्थितियों में जन्में लोग असाधारण यात्रा करते हैं . इस संबंध में उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति दिवंगत डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उदाहरण हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें