Live News »

Chandrayaan 2 : इसरो प्रमुख सिवन पीएम से गले मिलते ही रो पड़े

Chandrayaan 2 :  इसरो प्रमुख सिवन पीएम से गले मिलते ही रो पड़े

बेंगलुरू:'चंद्रयान-2' के लैंडर 'विक्रम' का चांद पर उतरते समय जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट गया. सपंर्क तब टूटा जब लैंडर चांद की सतह से महज 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर था. चंद्रयान-2 के बारे में अभी जानकारी का इंतजार शुक्रवार देर रात चंद्रयान-2 धीरे-धीरे अपने आखिरी पड़ाव की तरफ बढ़ रहा था. सभी की आंखे टकटकी लगाए बैठी थी कि कब चंद्रयान-2 चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग करे और हम एक नए इतिहास का गवाह बन जाए. हम पास होकर भी दूर हो गए. 

कुछ ऐसी ही कहानी है भारत के सबसे महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष मिशन चंद्रयान-2 की बस चंद कदम दूर था चंद्रयान- 2 अपने मिशन को पूरा करने से, लेकिन कहते हैं न कि विधाता को कुछ और ही मंजूर था. हम इतिहास रचने से चूक गए और शायद इसकी कसक हमेशा रहेगी.

लेकिन रात करीब 1: 38 बजे चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम चांद पर उतरते समय उसका संपर्क जमीनी स्टेशन से टूट गया. चंद्रयान-2 का जब संपर्क इसरो से टूटा तो उस वक्त लैंडर चांद की सतह से बस 2.1 किमी की ऊंचाई पर था

पीएम मोदी और सिवान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा और इसने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. सभी इसरो चेयरमैन की प्रंशसा कर रहे हैं वहीं, जिस तरह से पीएम ने सिवन को उत्साह दिया उसकी भी हर तरफ तारीफ हो रही है. इसे पहले शुक्रवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने इसरो के मुख्यालय बेंगलुरू में मौजूद रहे.

साहसी होने का क्षण
चंद्रयान-2 का इसरो से संपर्क टूटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों के अदम्य साहस और मेहनत की सराहना की. उन्होंने कहा कि पूरे देश को वैज्ञानिकों पर गर्व है और हम आपके साथ हैं.पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'भारत को हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और हमेशा भारत को गौरवान्वित किया है. ये साहसी होने के क्षण हैं, और हम साहसी होंगे

पीएम को गले लगकर भावुक हुए सिवन
वैज्ञानिकों को संबोधितक करने के बाद पीएम मोदी जाने लगे। इस दौरान इसरो के चेयरमैन के सिवन पीएम को छोड़ने बाहर आए और भावुक हो गए। सिवन को भावुक देख पीएम नरेंद्र मोदी भी भावुक हो गए पीएम ने इसरो चेयरमैन को गले लगा लिया और उनको हौसला देते रहेये भावुक पल वैसे ही था जैसे की आप अपने लक्ष्य को भेंदने की सारी बाधाएं पार कर चुके हों और बस एक कदम की दूरी पर आप सफलता पाने से चूक जाएं

चेयरमैन इसरो ने चंद्रयान -2 पर अपडेट दिया. हम आशान्वित बने हुए हैं और अपने अंतरिक्ष कार्यक्रम पर कड़ी मेहनत जारी रखेंगे

'वैज्ञानिकों पर गर्व'
शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि परिणाम अपनी जगह हैं, लेकिन मुझे और पूरे देश को अपने वैज्ञानिकों, इंजीनियरों आप सभी के प्रयासों पर गर्व है। इसके साथ ही उन्होंने कहा,'आप लोग मक्खन पर लकीर वाले नहीं, पत्थर पर लकीर करने वाले लोग हैं।'

और पढ़ें

Most Related Stories

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबर और मैसेज फेजने वालों की अब खैर नहीं...! 

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबर और मैसेज फेजने वालों की अब खैर नहीं...! 

नई दिल्ली: टिकटॉक, फेसबुक पर कोरोना वायरस को लेकर फर्जी खबरों और मैसेज भेजने वालों की अब खैर नहीं है. भारत सरकार अब इस पर सख्त कार्रवाई कर सकती है. सरकार ने टिकटॉक, हेलो और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से गलत सूचना देने वाले मैसेज या कंटेंट को हटाने के लिए कहा है. साथ ही कहा कि ये गलत मैसेज लोगों को गुमराह करते हैं और सरकार के कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी अभियान को कमजोर बनाते हैं. 

Rajasthan Corona Update: प्रदेशभर में 15 नए पॉजिटिव केस आए सामने, मरीजों का ग्राफ पहुंचा 363

गुमराह करने वाले वीडियो और पोस्ट वायरल न हों:
भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोशल मीडिया कंपनियों से दुर्भावनापूर्ण सामग्री वाले संदेश डालने वालों के बारे में ब्योरा रखने को कहा गया है. उस ब्योरे की आवश्यकता पड़ने पर पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों के साथ शेयर किया जा सकता है.इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने इन कंपनियों से कहा है कि वे ये पक्का करें कि इस तरह के गुमराह करने वाले वीडियो और पोस्ट वायरल न हों.

Coronavirus Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

कोरोना के खिलाफ अभियान पर प्रतिकूल प्रभाव: 
मंत्रालय ने एक अलग बयान में सोशल मीडिया कंपनियों से इस प्रकार के कंटेंट हटाने को कहा है जिससे सरकार के कोरोना वायरस के खिलाफ अभियान पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. इसबीच भारतीय इंटरनेट और मोबाइल संघ ने कहा कि सोशल मीडिया कंपनियां को उनके प्लेटफॉर्म से किसी भी कंटेंट को हटाने के आदेश कानूनी तरीके से जारी होने चाहिए. आईएएमएआई के सदस्यों में फेसबुक, गूगल, टिकटॉक, शेयरचैट जैसी कंपनियां शामिल हैं.

मोबाइल फोन हुए महंगे, इन कंपनियों ने बढाए दाम, नई दरें 1 अप्रैल से लागू

मोबाइल फोन हुए महंगे, इन कंपनियों ने बढाए दाम, नई दरें 1 अप्रैल से लागू

नई दिल्ली: 1 अप्रैल 2020 से मोबाइल फोन महंगे हो गए है. केन्द्र सरकार ने मोबाइल फोन पर लगने वाली जीएसटी दर को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत कर दिया था. यह आदेश 14 मार्च को जीएसटी काउंसिल की बैठक में पारित किए गए. इसके अलावा मोबाइल फोन के कुछ पार्ट्स पर भी दर को बढ़ाकर 18 प्रतिशत किया गया था. जीएसटी की नई दरें 1 अप्रैल से लागू हो गई हैं. 

महंगे हुए स्मार्ट फोन:
ऐसे में तमाम फोन कंपनियां अपने मोबाइल फोन के दाम बढा देंगी. चाहे बात हो, सैमसंग और ऐपल से लेकर शाओमी, ओप्पो, रियलमी सहित लगभग सभी मोबाइल निर्माता कंपनियों ने स्मार्टफोन की कीमत बढ़ा दी है. लेकिन सबसे अहम बात यह है कि अभी देशभर में कोरोना की वजह से लॉकडाउन हैं, सभी धंधे ठप पडे है, लोग पहले जरूरत की वस्तुएं पहले खरीदेंगे ना कि स्मार्टफोन.

आवश्यक सामग्रियों के परिवहन के लिए रेलवे ने कसी कमर, लॉक डाउन की स्थिति में भी हो रहा मालगाड़ियों का संचालन

शाओमी ने बढाए दाम:
वहीं बात करें शाओमी के स्मार्टफोन्स की, तो उनकी नई दरें 1 अप्रैल से लागू हो गई हैं. जो फ्लिपकार्ट पर नजर आने लग गई है. शाओमी के स्मार्टफोन Poco X2 (6GB + 128GB) के दाम 16,999 रुपए से बढ़कर 17,999 रुपए हो गए है. वहीं, रेडमी K20 (6GB + 64GB) और Redmi K20 Pro (6GB + 128GB) के दाम 2,000 रुपए बढ़ा दिए गए है. यह स्मार्टफोन कंपनी चीन है.

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 161, उदयपुर में तीन नए मरीज आए सामने

CORONA: मिल गया कोरोना का तोड़, सुपर कंप्यूटर बना मददगार, दवा बनाने में मिलेगी मदद !

CORONA: मिल गया कोरोना का तोड़, सुपर कंप्यूटर बना मददगार, दवा बनाने में मिलेगी मदद !

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर कोहराम मचा हुआ है. इसकी रोकथाम के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे है. वहीं युद्ध स्तर तक इससे निपटने के लिए प्रयास जारी है. इस वक्त जहां सारा विश्व संकट में है, वहीं इससे पार पाने के तरीकों और दवाइयों की खोज का भी प्रयास जारी है. कोरोनावायरस के तेजी से फैलते संक्रमण की वजह से दुनियाभर के वैज्ञानिकों के सामने एक नई चुनौती है कि उन्हें अपने रिसर्च की रफ्तार संक्रमण के फैलने से ज्यादा तेजी से करनी होगी.

CORONA: दुनिया के कई देशों में फैला कोरोना, इटली में अब तक 4 हजार लोगों की मौत, तो पाकिस्तान में भी बढ़े संक्रमित लोग

राहत भरी खबर:
इस बीच राहत भरी खबर जो सामने आई है, बताया जा रहा है कि इसके लिए वैज्ञानिकों ने दुनिया के सबसे तेज सुपर कंप्यूटर समिट की सहायता ली है. इसने 77 दवा के कंपाउंड्स (रसायन) पहचाने हैं, जो कोरोना वायरस संक्रमण रोकने में सक्षम है. इससे वैक्सीन बनाने में सहायता मिल सकती है. अगर खबरों की माने तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (आईए) बेस सुपर कम्प्यूटर ने 77 केमिकल की पहचान की है, यह कोरोना वायरस को शरीर की अन्य कोशिकाओं में फैलने से रोकते हैं. यह एक्सपेरिमेंट ओक र‍िज नैशनल लेब्रोटरी ने किया है. 

कोरोना को फैलने से रोकने में समर्थ:
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विश्व के सबसे तेज कंप्‍यूटर ने ऐसे रसायनों की पहचान की है जो कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में समर्थ हैं. इन रसायनों की पहचान के बाद कोरोना के वैक्‍सीन बनाए जाने का रास्‍ता खुल सकता है. दरअसल, कोरोना ने दुनियाभर के वैज्ञानिकों के समक्ष ऐसी चुनौती पेश की है जिसका अभी तक कोई उपाय नहीं ढूंढा जा सका है. सुपर कंप्‍यूटर समिट का निर्माण दुनिया की समस्‍याओं को सुलझाने के लिए ही किया गया है. अमेरिका के ऊर्जा विभाग ने वर्ष 2014 में समिट पर काम शुरू किया था. यह सुपर कंप्‍यूटर 200 पेटाफ्लॉप की गणना करने में सक्षम है. यह सबसे तेज लैपटॉप से 10 लाख गुना ज्‍यादा शक्तिशाली है. 

CORONA: देशभर में कोरोना का खौफ, मरीजों की तादाद पहुंची 271, कई राज्यों के बाजारों में पसरा सन्नाटा

वायरस से लड़ने की द‍िशा में महत्‍वपूर्ण कामयाबी:
अब शोधकर्ताओं की टीम समिट पर दोबारा इन 77 रसायनों की जांच करेगी और कोरोना के खात्‍मे के लिए सबसे अच्‍छे मॉडल का निर्माण करेगी. चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ कोरोना का संक्रमण आज दुनिया के लगभग हर कोने में पहुंच चुका है. इस वायरस का तेजी से फैलता संक्रमण विश्‍व समुदाय के लिए गंभीर चिंता का सबब बन गया है. इस वायरस से लड़ने की द‍िशा में अब एक महत्‍वपूर्ण कामयाबी मिली है। एआई से लैस IBM के सुपर कंप्‍यूटर समिट ने ऐसे केमिकल्स की पहचान कर ली है जो कोरोना को रोकने में सक्षम हैं.

GST काउंसिल की बैठक: अब मोबाइल फोन हुए महंगे, जीएसटी हुईं 12 से बढ़ाकर 18 फीसदी

GST काउंसिल की बैठक: अब मोबाइल फोन हुए महंगे, जीएसटी हुईं 12 से बढ़ाकर 18 फीसदी

नई दिल्ली: क्या आप भी नया मोबाइल फोन खरीदने की सोच रहे है तो यह आपके लिए बुरी खबर है? जी हां GST काउंसिल ने मोबाइल फोन पर लगने वाले जीएसटी में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. शनिवार को हुई GST काउंसिल की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोबाइल पर लगने वाले जीएसटी को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत किया गया. 

सचिवालय में सीएस डीबी गुप्ता ने ली बैठक, किसानों की समस्या और उनकी मांगों का लिया फीडबैक 

मोबाइल फोन हुए महंगे:
अब आपको मोबाइल फोन पहले से ज्यादा दामों में मिलेंगे. निर्मला सीतारमण ने कहा कि हैंडमेड और मशीन से बनाए गए माचिश पर लगने वाले जीएसटी को 12 प्रतिशत कर दिया गया. इन दोनों ही तरह के प्रोडक्ट्स पर पहले अलग-अलग जीएसटी देना होना था. 

GST काउंसिल की बैठक:
जीएसटी काउंसिल की शनिवार को 39वीं बैठक हुई. इस बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई राज्यों के वित्त मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना वायरस की वजह से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभावों पर भी चर्चा की गई.

सवालों के घेरे में 8 वीं बोर्ड की परीक्षा, परीक्षा केंद्र पर शिक्षक करवा रहे खुल्ले में नकल

जल्द लॉन्च हो सकता है सैमसंग का लेटेस्ट फोन गैलेक्सी एम21

जल्द लॉन्च हो सकता है सैमसंग का लेटेस्ट फोन गैलेक्सी एम21

नई दिल्ली: सैमसंग के नए स्मार्टफोन का हर किसी को इंतजार रहता है, क्योंकि इस कंपनी के फोन हर किसी को पसंद होते है. जल्दी सैमसंग अपना नया फोन लॉन्च करने वाली है. जी हां सैमसंग का लेटेस्ट फोन गैलेक्सी एम 21 को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है. यह फोन सैमसंग गैलेक्सी एम20 का अपग्रेड मॉडल होगा. डिजाइन की झलक देने के साथ सैमसंग ने अपन गैलेक्सी एम21 हैंडसेट के कई अहम स्पेसिफिकेशन सार्वजनिक कर दिए हैं. 

VIDEO: राज्यसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के नाम फाइनल होने की खबर, किसी भी वक्त हो सकती है नामों की घोषणा

सुपर एमोलेड डिस्प्ले आएगा नजर:
यह फोन 6,000 एमएएच बैटरी, 3 रियर कैमरे और सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आएगा. आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी एम21 को माइक्रोसाइट पर लाइव कर दिया गया है. सैमसंग इंडिया की वेबसाइट और अमेजन पर लाइव हुई है, जिसका मतलब है कि इसे सैमसंग के अलावा अमेजन से भी खरीदा जा सकेगा. 

48 मेगापिक्सल का होगा मुख्य कैमरा:
इस फोन के बैक पैनल पर 3 रियर कैमरा सेटअप नजर आ रहा है. इसमें से एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा होगा. इस फोन में वाइड एंगल कैमरा भी होगा. अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो गैलेक्सी एम21 में सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया होगा. ये इनफिनिटी यू डिजाइन से लैस है। वाटरड्रॉप नॉच में 20 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे को जगह मिलेगी. 

कोरोनावायरस विश्वव्यापी महामारी घोषित, भारत में 15 अप्रैल तक सभी देशों के टूरिस्ट वीजा निलंबित

वीवो ने पेश किया सब-ब्रांड iQOO स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

वीवो ने पेश किया सब-ब्रांड iQOO स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में चाइनीज कंपनी वीवो ने अपना सब-ब्रांड iQOO स्मार्टफोन पेश कर दिया है. इस स्मार्टफोन को 4G और 5G दो अलग-अलग वेरिएंट में पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन में दमदार प्रोसेसर, एचडी स्क्रीन, पावरफुल रैम के साथ 4जी नेटवर्क का सपोर्ट मिला है। इसके अलावा इस फोन की बैटरी के साथ फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है। चलिए जानते है इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स के बारे में...

Donald Trump India Visit: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मेरा यह दौरा काफी शानदार रहा और दोनों देश डिफेंस डील पर हुए सहमत 

4G और 5G दो मॉडल उपलब्ध:
आपको बता दें कि iQOO 3 को भारतीय बाजार में 4G और 5G दो मॉडल उपलब्ध होंगे. चलो अब बात करते है 4G मॉडल की कीमत की. बता दें कि इसकी 8 जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 36,990 रुपए है. जबकि 8 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 39,990 रुपए बताई जा रही है. वहीं अगर बात करें स्मार्टफोन के 5G मॉडल की, तो बाजार में इसकी कीमत 44,990 रुपए बताई जा रही है. वहीं इसमें 12 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज भी दिया गया है.

Donald Trump India Visit: पीएम मोदी बोले, भारत और अमेरिका के संबंध 21वीं सदी की सबसे महत्वपूर्ण साझेदारी

तीन कलर में उपलब्ध:
स्मार्टफोन की सेल फ्लिपकार्ट पर 4 मार्च से शुरू हो जाएगी. ये स्मार्ट तीन कलर में उपलब्ध है. जिनमें ब्लैक, सिल्वर और ओरेंज है. इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच का डिस्प्ले दिया है. ये स्मार्टफोन क्वालकोम स्नेप ड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस है और गेमिंग लवर्स के लिए इसमें मल्टी टर्बो और अल्ट्रा गेम मोड फीचर दिए गए हैं. पावर बैकअप के लिए इसमें 4,440 एमएएच की बैटरी है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. अगर बात करें स्मार्टफोन के कैमरे की तो इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.  

जल्द टाटा नैनो जैसी महिंद्रा की एक छोटी कार होगी लॉन्च

जल्द टाटा नैनो जैसी महिंद्रा की एक छोटी कार होगी लॉन्च

मुंबई: भारतीय लोग अकेले यूज के लिए भी बड़ी-बड़ी कारों को तरजीह देते हैं. यह कहना है महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका का. उन्होंने कहा कि लोगों की यह सोच टाटा नैनो की दुर्भाग्यपूर्ण असफलता की एक मुख्य वजह है. गोयनका ने आईआईटी कानपुर के पूर्व विद्यार्थियों के एक कार्यक्रम में यहां कहा कि वाहन उद्योग का प्रदूषण में खासा योगदान है और इसे कम करने के लिए हरसंभव तरीके अपनाए जाने चाहिए. 

सीएम योगी बोले, अयोध्या में वर्षों बाद साफ हुआ भव्य राम मंदिर का रास्ता

महिंद्रा भी कर रही है एक छोटी कार तैयार:
उन्होंने यह भी कहा कि महिंद्रा भी एक छोटी कार तैयार कर रही है, जो जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी. टाटा मोटर्स ने लखटकिया कार के रूप में प्रसिद्ध नैनो का उत्पादन बंद कर दिया है. कई विशेषज्ञों का मानना है कि भारतीय उपभोक्ता शान-ओ-शौकत के लिए कार खरीदते हैं, यह नैनो की असफलता की मुख्य वजह है. 

भारत यात्रा को लेकर डोनाल्ड ट्रंप उत्साहित, शेयर किया बाहुबली अवतार वाला VIDEO 

नैनो का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण:
गोयनका ने कहा कि नैनो का अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना दुर्भाग्यपूर्ण है. गोयनका ने कहा कि हमें ऐसे व्यक्तिगत वाहनों की आवश्यकता है, जो एक व्यक्ति के आने-जाने के लिए पर्याप्त हो. महिंद्रा ने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए महिंद्रा भी एक छोटी कार तैयार कर रही है, जो जल्द ही बाजार में उपलब्ध होगी. 

स्मार्टफोन POCO X2 बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध, जानिए फीचर्स

स्मार्टफोन POCO X2 बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध, जानिए फीचर्स

जयपुर: हाल ही में स्मार्टफोन POCO X2 को भारत में लॉन्च किया गया था, लेकिन यह स्मार्टफोन उस समय बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध नहीं हुआ था. लेकिन अब खबर हैं कि यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए 18 फ़रवरी से बाजार में उपलब्ध हो गया है. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी POCO ने इस लॉन्च किया है. अगर आप भी इस स्मार्टफोन को खरीदने का प्लान बना रहे है तो आप POCO X2 को ICICI बैंक कार्ड से खरीदते हैं तो आपको EMI और 1,000 रुपए का डिस्काउंट दिया जा सकता है.

स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स:
चलिए अब आपको स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है. तो आपको बता दें कि Poco X2 को भारतीय बाजार में 3 वेरिएंट में उतारा गया है. इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपए रखी गई है. जबकि इसके दूसरे वेरिएंट 6 जीबी रैम + 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपए रखी है. इसके अलावा इसके तीसरे वेरिएंट 8जीबी रैम + 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 19,999 रुपए है. 

4500 एमएएच की बैटरी:
पावर के लिए इसमें 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है.इसमें गेम बूस्टिंग लिक्विड कूलिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण से यह फोन अधिक इस्तेमाल के बाद भी हीट नहीं होता. इसमें 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप सी पोर्ट्स मिलते हैं.इस फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले लगा है, जिसका 120hz रिफ्रेश रेट है, और यही है इस फोन की सबसे बड़ी खूबी. स्मार्टफोन का डिस्प्ले बेहद स्मूथ है जो यक़ीनन आपको इम्प्रेस कर देगा.

Open Covid-19