'सिल्वर डक' का शिकार हुए डेविड वार्नर, किस गेंदबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा बार किया है आउट

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/09/04 06:03

नई दिल्ली: Aus vs Eng: एशेज 2019 में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इस टेस्ट सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में भी वार्नर का खराब प्रदर्शन जारी रहा और वो शून्य पर आउट हो गए. डेविड वार्नर ने अपना विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की गेंद पर गंवाया। वार्नर पहली पारी की दूसरी गेंद पर ही अपना विकेट गंवा बैठे और सिल्वर डक का शिकार हुए.

सिल्वर डक का शिकार हुए डेविड वार्नर
डेविड वार्नर ने एशेज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ दो गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर अपना कैच जॉनी बेयरस्टो को थमा बैठे. डेविड वार्नर अपनी पारी की दूसरी गेंद पर आउट हुए और वो सिल्वर डक बने. सिल्वर डक क्या होता है आइए जानते हैं.जब कोई बल्लेबाज अपनी पारी की पहली गेंद पर आउट होता है तो उसे गोल्डन डक कहते हैं.वहीं अगर बल्लबाज अपनी पारी की दूसरी गेंद पर आउट हो जाए तो उसे सिल्वर डक कहते हैं जबकि तीसरी गेंद पर अगर कोई आउट हो तो उसे ब्रॉन्ज डक कहा जाता है.

टेस्ट क्रिकेट में ये दसवां मौका था जब डेविड वार्नर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना शिकार बनाया है। टेस्ट क्रिकेट में डेविन वार्नर सबसे ज्यादा बार स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर ही आउट हुए हैं.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार माइकल क्लार्क को आउट किया है. क्लार्क को उन्होंने 11 बार टेस्ट में आउट किया था. वहीं डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स और रोस टेलर टेस्ट में 10-10 बार उनकी गेंद पर आउट हुए हैं.

डेविज वार्नर ने किया निराश 
डेविज वार्नर ने इस एशेज में अब तक काफी निराश किया है. उन्होंने अब तक एशेज 2019 में खेले सात पारियों में 2,8,3,5,61,0,0 रन की पारी खेली है. यानी सात पारियों में वो दो बार शून्य पर आउट हो चुके है। उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी निकली है

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in