Live News »

डॉनाल्ड ट्रंप का 'राष्ट्रपति पद से इस्तीफा' हुआ वायरल

डॉनाल्ड ट्रंप का 'राष्ट्रपति पद से इस्तीफा' हुआ वायरल

नई दिल्ली। लगता है अमेरिका के राष्ट्रपति से जनता त्रस्त है इसलिए ट्रंप के इस्तीफे की खबर से लोगों में जश्न का महौल है। लेकिन इसकी असलियत का जैसे ही लोगों को पता चलता है कि किसी ने इस तरह का बेहुदा मज़ाक किया है।  

दरअसल, बुधवार को अमेरिका की राजधानी वॉशिंग्टन डीसी में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ। 'द वॉशिंग्टन पोस्ट' अखबार का एक फर्जी नमूना लोगों को बांटा जा रहा था, जिसकी हेडलाइन थी- अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्तीफा दे दिया है'।

एक अधेड़ उम्र की महिला ये जोर से आवाज लगाकर लोगों को बुलाती पाई गई कि, ''Grab this special edition of The Washington Post.This is free. You will never get this''. मतलब- 'ये द वॉशिंग्टन पोस्ट का खास एडिशन है, ये फ्री है। ये आपको कभी नहीं मिलेगा।'

बतादें, इस फर्जी अखबार के फ्रंट पेज पर ये खबर छपी है और इसकी तारीख 1 मई 2019 की है। ये अखबार वॉशिंग्टन की सड़कों के अलावा व्हाइट हाउस के आस पास भी बांटे गए। मिली जानकारी के मुताबिक ये अखबार लोगों को फ्री में बांटा जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक, ये कुछ एक्टिविस्टों के ग्रुप ने मिलकर किया है। ये सभी वो एक्टिविस्ट हैं जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के खिलाफ हमेशा से ही आवाज उठाते आए हैं। उन्हीं लोगों ने विरोध के लिए ये अखबार छाप कर लोगों में बांटा है। हालांकि, ट्वीट में वॉशिंग्टन पोस्ट ने लिखा कि, 'डीसी शहर और उसके आसपास वॉशिंग्टन पोस्ट के फर्जी संस्करण बांटे जा रहे हैं, हम वेबसाइट के बारे में भी जानते हैं जो पोस्ट की तरह दिखने की कोशिश कर रहा है। वो हमारा अखबार नहीं है और हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।'

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in