Happy Birthday Shabana : शबाना आजमी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/09/18 02:34

मुंबई :शबाना आजमी बॉलिवुड इंडस्‍ट्री की सबसे टैलंटेड ऐक्‍ट्रेस मे से एक मानी जाती हैं.करीब 40 साल के लंबे करियर में उन्‍होंने अलग-अलग तरह के रोल्‍स और अपनी ऐक्‍टिंग स्‍किल्‍स से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है आर्ट फिल्‍म हो या कमर्शल, शबाना ने सभी में बेहतरीन अदाकारी की है.आज यानी 18 सितंबर को उनका 69वां जन्‍मदिन है 

गंभीर फिल्मों के साथ-साथ शबाना ने मुख्य धारा की कॉमर्शियल फिल्मों में भी काम किया . 'अमर अकबर एंथनी', 'परवरिश', 'मैं आजाद हूं' जैसी व्यावसायिक फिल्मों में अपने अभिनय के रंग भरकर उन्होंने आम दर्शकों के बीच पहचान बनाई. शबना जितनी पॉपुलर अपनी अदाकारी के लिए रहीं, उतनी ही सुर्खियां पर्सनल लाइफ को लेकर बटोरीं.जावेद अख्तर से शादी से पहले शबाना का नाम फिल्म मेकर शेखर कपूर के साथ भी जुड़ा था। हालांकि बाद में ये अफवाह साबित हुई  जावेद और शबाना की लव स्टोरी एक दम फिल्मी है।शबाना आजमी को जावेद अख्तर से नजदीकी की वजह से अपने घर में विरोध का सामना करना पड़ा था. शादीशुदा जावेद से शादी के लिए उनके घरवाले बिल्कुल तैयार नहीं थे.

जावेद अख्तर की पहली शादी हनी से हुई थी. हनी, जावेद से 10 साल छोटी थीं। उनके दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं. जावेद अख्तर साल 1970 में शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी से लिखने की कला सीखते थे. जावेद अख्तर और शबाना आजमी के बीच इसी दौरान नजदीकियां बढ़ीं.दोनों के बीच अफेयर की भनक मीडिया को भी लग गई..

शबाना आजमी को लेकर आए दिन जावेद अख्तर और हनी के बीच खटपट होने लगी. बच्चों के कारण जावेद, हनी को छोड़ना नहीं चाहते थे. रोज-रोज घर में झगड़े होते देख हनी ने जावेद को शबाना के पास जाने की इजाजत दे दी. उन्होंने जावेद से कहा कि वो शबाना के पास जाएं और बच्चों की चिंता ना करें. तब जावेद ने हनी को तलाक दे दिया.

एक ओर जहां जावेद अख्तर शादी के लिए तैयार थे, वहीं शबाना के पिता इस शादी से खुश नहीं थे.कैफी आजमी को लगता था कि शबाना की वजह से जावेद और हनी के बीच दरार आई.साथ ही वो नहीं चाहते कि शबाना एक शादीशुदा आदमी से शादी करें. शबाना ने पिता को यकीन दिलाया कि जावेद अख्तर की शादी उनकी वजह से नहीं टूटी. तब जाकर कैफी साहब माने.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in