Live News »

मलाला यूसुफजई के ट्वीट का हिना सिद्धू ने दिया करारा जवाब कहा, पाकिस्तान लौटकर दिखाएं और उदाहरण पेश करें

 मलाला यूसुफजई के ट्वीट का  हिना सिद्धू ने दिया करारा जवाब कहा, पाकिस्तान लौटकर दिखाएं और उदाहरण पेश करें

नई दिल्ली: सेलेब्स लगातार जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर रआक्शंस दी रहे है नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने कश्मीर को लेकर ट्वीट किया, जिसे पढ़कर निशानेबाज हिना सिद्धू भड़क गईं और करारा जवाब दे डाला.हिना सिद्धू ने मलाला के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि आपके मुताबिक, हमें कश्मीर पाकिस्तान को सौंप देना चाहिए. क्योंकि वहां पर लड़कियों की शिक्षा के लिए अच्छे मौके हैं

हिना  (Heena Sidhu) ने मलाला यूसुफजई को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी. अपने अपना देश छोड़ दिया और फिर कभी लौटकर नहीं गईं, तो क्यों न आप खुद पहले पाकिस्तान लौटकर दिखाएं और उदाहरण पेश करें

तालिबानियों ने सिर में मारी थी गोली
मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने ट्वीट करके कहा था कि कश्मीर में लड़कियां स्कूल नहीं जा पा रहीं, जिससे वह निराश हैं. अपने ट्वीट ने उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में तीन लड़कियों से उनकी बात हुई. जिसमें से एक ने कहा कि इस हालात में वे स्कूल नहीं जा पा रही और इसी कारण वह 12 अगस्त को परीक्षा भी नहीं दे पाईं. 

उनके इस ट्वीट के बाद दुनिया की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हिना  ने उन्हें याद दिलाया कि कैसे स्कूल जाने पर पाकिस्तान में तालिबानियों ने उनके सिर में गोलियां मार दी थी. पाकिस्तान में इलाज के दौरान उनकी हालात गंभीर हो गई ‌थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेज दिया गया. जहां मुश्किल से उनकी जान बच पाई. उसके बाद मलाला वहीं पर बस गईं.

और पढ़ें

Most Related Stories

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 68 नये पॉजिटिव केस आया सामने, अब भरतपुर जिला बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 68 नये पॉजिटिव केस आया सामने, अब भरतपुर जिला बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 12 घंटे में प्रदेश में 68 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसमें सर्वाधिक 16 मरीज भरतपुर में चिन्हित किए गए हैं. इसके अलावा चूरू में 12, जयपुर में 12, झुंझुनूं 5, जोधपुर 12, कोटा 7, नागौर में एक और सवाईमाधोपुर में एक मरीज पॉजिटिव मिला है. ऐसे में अब प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ 9720 पहुंच गया है. वहीं कोरोना से अब तक 209 लोगों ने दम तोड़ दिया है. 

केरल में हथिनी की हत्या से देश में रोष, प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- दोषी बख्शे नहीं जाएंगे 

अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीज 2692:
वहीं राहत वाली खबर यह है कि अब तक प्रदेश में कुल 6819 पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. इनमें 6267 मरीजों को अस्पताल में से डिस्चार्ज किया जा चुका है. ऐसे में  अब अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2692 है. वहीं प्रदेश में कुल कोरोना पॉजिटिव प्रवासियों की संख्या 2767 है. 

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9304 नए मामले आए, 260 लोगों की मौत 

भरतपुर जिला अब कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया: 
राज्य का भरतपुर जिला अब कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है. यहां पिछले 24 घंटे में 104 नए पॉजिटिव केस सामने आए. इसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर और 471 तक पहुंच गया है. भरतपुर अब राजस्थान के सबसे ज्यादा संक्रमित 10 जिलों में सातवें नंबर पर पहुंच गया है. इनमें जयपुर 2138, जोधपुर 1685, उदयपुर 568, पाली 549, कोटा 501, नागौर 476 हैं. 

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9304 नए मामले आए, 260 लोगों की मौत

Coronavirus in India: पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9304 नए मामले आए, 260 लोगों की मौत

नई दिल्ली: दुनियाभर के साथ देश में भी कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त उछाल आया है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,304 नए मामले सामने आए हैं और 260 लोगों की मौत हुई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 3 हजार 804 लोग ठीक हुए हैं.

VIDEO: कोरोना के प्रति ग्रामीण इलाकों में लोग ज्यादा जागरूक ! एसीएस वीनू गुप्ता की First india से खास बातचीत 

देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,16,919: 
इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,16,919 हो गई है, जिनमें से 1,06,737 सक्रिय मामले हैं, राहत की बात है कि करीब 50 फीसदी यानी 1 लाख 4 हजार 107 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं और अब तक 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले कुछ दिनों में मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित: 
कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां कुल मरीजों का आंकड़ा करीब 75 हजार है. अब तक 2 हजार 587 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 32 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. अभी करीब 40 हजार एक्टिव केस हैं. दूसरे नंबर पर तमिलनाडु है, यहां अब तक करीब 26 हजार केस सामने आए हैं, जिसमें 208 लोगों की मौत हो चुकी है.

राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 9652: 
वहीं, राजस्थान में कुल मरीजों की संख्या 9652 है, जिसमें 209 लोगों की मौत हो चुकी है. मध्य प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 8588 है, जिसमें 371 की मौत हो चुकी है.

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड का एक और बड़ा धमाका, 11 शहरों में लॉन्च होंगी 17 नई आवासीय योजनाएं 

अब तक कुल 42,42,718 नमूनों का परीक्षण:
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बताया कि अब तक कुल 42,42,718 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से पिछले 24 घंटे में 1,39,485 नमूनों का परीक्षण किया गया है. 


 

Rajyasabha Election: व्हिप जारी करेगी कांग्रेस, अनुशासन बिगड़ते ही सदस्यता समाप्त का खतरा!

जयपुर: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों के लिये व्हीप जारी करेगी. व्हीप में साफ होगा कि अगर उल्लघंन किया तो सदस्यता रद्द हो जाएगी. अनुशासन बनाये रखना ही व्हीप का असली मकसद होता है. इतिहास गवाह है कि गुजरात में बीते राज्यसभा चुनावों में अहमद पटेल तभी जीते थे जब उन्हीं के पार्टी के 2 विधायकों को जनप्रतिनिधि कानून के दायरे में लाया गया. 

चिकित्सा मंत्री से सेंट्रल टीम की मुलाकात, कोरोना रोकथाम कार्यो की सराहना

चुनाव बेहद दिलचस्प: 
राज्यसभा चुनाव में राजस्थान में 3 सीटों पर चुनाव होने है, चुनावी समर में उम्मीदवार उतरे है 4, दो कांग्रेस के और दो बीजेपी के.. लिहाजा चुनाव बेहद दिलचस्प है. सत्ताधारी दल कांग्रेस जीत के प्रति आश्वस्त है लेकिन कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहती. लिहाजा कांग्रेस विधायक दल की ओर से अपने सभी 107 विधायकों के लिये व्हिप जारी किया जाएगा, इसे मानना विधायकों के लिये अनिवार्य होगा. वैसे तो कांग्रेस विधायक दल के अंदर क्रास वोटिंग की संभावना नजर नहीं आ रही लेकिन राजनीति में कु़छ कहा नहीं जा सकता है. आइये पहले आपको बता देते है व्हिप क्या होता है..

---व्हिप के मायने---
--व्हिप का उल्लंघन दल बदल विरोधी अधिनियम के तहत माना जा सकता है.
--उल्लंघन पर सदस्यता रद्द कर दी जा सकती है. 
--व्हिप 3 तरह के होते हैं.
- एक लाइन का व्हिप
 - 2 लाइन का व्हिप और 3 लाइन का व्हिप.
- इन तीनों व्हिप में 3 लाइन का व्हिप अहम माना जाता है, इसे कठोर कहा जाता है.
- इसका इस्तेमाल सदन में अविश्वास प्रस्ताव जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर बहस या वोटिंग में किया जाता है.
- यदि किसी सदस्य ने इसका उल्लंघन किया तो उसकी सदस्यता खत्म होने का भी प्रावधान है. 
- व्हिप के मुताबिक राज्यसभा चुनाव में ओपन बैलेट के तहत मतदान प्रक्रिया होती है.  
- किसी भी दल के विधायक को उसकी पार्टी के एंजेट को दिखाकर ही मत देना होता है ऐसा नहीं होने पर वोट अमान्य हो सकता है. 

चीन में हड़कंप मचाने वाले Remove China Apps और Mitron app को गूगल प्‍लेस्‍टोर ने हटाया

अदालत के महत्वपूर्ण निर्णय के अनुसार संसदीय परम्पराओं को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिये व्हिप का प्रावधान है जिसके तहत क्रास वोटिंग को रोका जा सके और पार्टी के आदेश का विधायक अनुशासित होकर पालन करे, हार्स ट्रैडिंग को प्रोत्साहन नहीं मिले. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने दो उम्मीदवारों को चुनावी समर में उतारा है के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी. इन्हें 13 निर्दलीय, 2 सीपीएम, 2 बीटीपी, 1 आरएलडी के वोटों की उम्मीद है. इस गणित के लिहाज से तो कांग्रेस को 3 में से 2 सीटें मिलना तय है. फिर भी सियासत आखिर सियासत ही है.

 ...फर्स्ट इंडिया के लिये योगेश शर्मा की रिपोर्ट

Cyclone Nisarga: कमजोर पड़ा तूफान निसर्ग, बड़ा खतरा टला

Cyclone Nisarga: कमजोर पड़ा तूफान निसर्ग, बड़ा खतरा टला

मुंबई: चक्रवाती तूफान 'निसर्ग' महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से गुजरने के बाद कमजोर पड़ गया है. तूफान अब उत्तर महाराष्ट्र तथा गुजरात की ओर बढ़ गया है. मौसम विभाग के अनुसार इस समय तूफान की तीव्रता भी कुछ कम हुई है. ऐसे में तूफान का मुंबई के लिए खतरा लगभग खत्म हो चुका है. वहीं मुंबई के ज्यादातर इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश जारी रहेगी. इस दौरान निसर्ग के चलते मुंबई, रत्नागिरी, रायगड, नवी मुंबई में जमकर तेज हवाएं चलीं और जोरदार बारिश हुई. सड़कों पर जगह-जगह पेड़ों के गिरने के दृश्य नजर आ रहे हैं. 

देशी नस्ल के गौवंश की डेयरी स्थापना के लिए मिलेगा 90 प्रतिशत तक ऋण, चुकाने पर 30 प्रतिशत सब्सिडी 

मुंबई में जनजीवन अस्तव्यस्त: 
तूफान निसर्ग की वजह से मुंबई में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. तूफान का सबसे ज्यादा असर रायगड में देखा जा रहा है और यहां भारी तबाही हुई है. बारिश के साथ तूफानी हवाओं ने पूरे शहर में जगह-जगह पेड़ों को गिरा दिया. वहीं रत्नागिरी में तूफानी हवाओं की चपेट में आकर एक छोटा जहाज रास्ता भटक गया, हालांकि बाद में इसे रेस्क्यू कर लिया गया.

Coronavirus Vaccine: रूस ने किया कोरोना वैक्सीन तैयार करने का दावा, सैनिकों पर हो रहा है ट्रायल 

एनडीआरएफ की 20 टीमें तैनात की गईं:
चक्रवात से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 20 टीमें तैनात की गईं. इसमें मुंबई में 8 टीमें, रायगढ़ में 5 टीमें, पालघर में 2 टीमें, थाने में 2 टीमें, रत्नागिरी में 2 टीमें और सिंधूदुर्ग में 1 टीम की तैनाती है. वहीं, कुछ टीमों को स्टैंडबाई पर रखा गया था. बता दें कि दो हफ्ते में देश को दूसरे समुद्री तूफान का सामना करना पड़ रहा है. पहले अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई थी.

Coronavirus Updates: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 579, देखें जिलेवार संख्या

जयपुर: प्रदेश में लगातार कोरोनो संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. आज सुबह 7 बजे तक पूरे राजस्थान से कोरोना पॉजिटिव के 18 नए केस सामने आए. इनमें कोटा से 14 और बीकानेर से 4 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 579 तक जा पहुंचा है. जबकि कोरोना से 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

इंडियन आर्मी ने सिखाया पाकिस्तान को सबक, सीमा पार आतंकी अड्डों को किया तबाह  

सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर में 221:
राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जयपुर में 221, जोधपुर में 43, कोटा में 33, झुंझुनूं में 31, भीलवाड़ा में 28, बांसवाड़ा में 24, टोंक में 27, जैसलमेर में 27, बीकानेर 24, जैसलमेर में 19, झालावाड़ में 12, चूरू में 11, भरतपुर में 9, दौसा में 7, अलवर में 6, अजमेर में 5, डूंगरपुर में 5, उदयपुर में 4, पाली-प्रतापगढ़-करौली में 2-2, नागौर-सीकर-बाड़मेर-धौलपुर में एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ इटली के दो, ईरान से आए 50 भारतीय समेत 579 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 

राजस्थान में अब तक 22349 लोगों की जांच हुई: 
राजस्थान में अब तक 22349 लोगों की जांच हुई है उनमें से 20698 सैम्पल्स की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इसके अलावा प्रदेश में अभी तक 1072 सैम्पल की जांच लैब में प्रक्रियाधीन है. वहीं राहतभरी खबर यह है कि अब तक 72 पॉजिटिव केस नेगेटिव हो चुके हैं जिनमें से 52 को डिस्चार्ज किया जा चुका है. 

1 मई तक बढ़ेगा राजस्थान में लॉक डाउन, सीएम आवास पर हुई बैठक में हुआ फैसला! 

देश में अब तक 7400 से ज्यादा लोग चपेट में: 
वहीं देश में अब तक 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. साथ ही 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 1035 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. भारत में 24 घंटों के दौरान बढ़े संक्रमित मरीजों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. वहीं कोरोना वायरस के कारण 24 घंटों में 40 नई मौतें दर्ज की गई हैं.
 

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

Coronavirus Updates: एक साल के लिए टला खेलों का महाकुंभ, टोक्यो ओलंपिक पर लगा ब्रेक

क्राइस्टचर्च: कोरोना वायरस की वजह से इस साल का टोक्यो ओलंपिक का आयोजन एक साल के लिए टल गया है. कोरोना वायरस की वजह से जापान ने ओलंपिक को टालने का प्रस्ताव दिया था. अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के ओलंपिक खेलों के लिए खिलाड़ी ना भेजने के फैसले के बाद ही इस महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का दबाव बन रहा था.

कोरोना बचाव को लेकर केन्द्र और राज्य सरकार को सराहा, बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई बैठक 

अब यह 2021 में खेला जाएगा:
ओलंपिक के इस महाकुंभ का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होना था. अब यह 2021 में खेला जाएगा. कोरोना वायरस के चलते अब तक विश्वभर में 17,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Hanta Virus: चीन में हंता वायरस ने दी दस्तक, एक शख्स की मौत, 32 लोग संदिग्ध! 

आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाई:
वहीं कोरोना संकट के चलते देश में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री ने कहा कि जल्द ही आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जाएगा. इसके साथ ही आयकर रिटर्न की तारीख बढ़ाने का ऐलान भी वित्त मंत्री ने किया. वित्त मंत्री ने कहा- वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न की तारीख 31 मार्च के बजाए 30 जून 2020 होगी. वित्त मंत्री ने बताया कि रिटर्न में देरी पर लेट भुगतान 12% से घटाकर 9% किया गया.

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते, स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा अगले हफ्ते,  स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह भारत दौरे पर होंगे और दिल्ली, अहमदाबाद-आगरा का दौरा करेंगे. अपने पहले भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है. अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के भारत की धरती पर कदम रखने से पहले ही जमीन से आसमान तक सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हो चुकी हैं. सुरक्षा व्यवस्था को फुलप्रूफ करने के लिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस का एक विशेष विमान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचा. 

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्धाटन:
सुरक्षा से जुड़े उपकरणों के साथ सीक्रेट सर्विस के एजेंट अहमदाबाद के हयात होटल में रुके हुए हैं. अहमदाबाद पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जाएंगे और फिर दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्धाटन करेंगे. ट्रंप के सुरक्षा के लिहाज से मोटेरा स्टेडियम का हर कोना CCTV की निगरानी में होगा. रोड शो के दौरान एनएसजी कमांडो और अमेरिकी स्नाइपर इमारतों पर तैनात होंगे.

30 सालों से पैरों के बीच झूल रही थी 8 किलो की गांठ, SMS में हुआ सफल ऑपरेशन

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम का नाम अब ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है. अहमदाबाद के प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है और पोस्टर भी जारी किए हैं. 24 फरवरी को यह कार्यक्रम आयोजित होगा, जो डोनाल्ड ट्रंप के दौरे का पहला कार्यक्रम होगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति का होगा भव्य स्वागत:
अहमदाबाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत होगा. एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप करीब 7 किमी. का रोड शो निकालेंगे. इस दौरान सड़क के दोनों ओर समर्थकों का हुजूम होगा. साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों नेता मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे.

VIDEO: विधायकों, मंत्रियों की सिफारिशों की सूची वायरल होने के बाद शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेश निरस्त

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लेडी मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, नई दिल्ली जाएंगे. 24 फरवरी को ट्रंप और मेलानिया आगरा जाएंगे, जहां पर दोनों ताजमहल का दीदार करेंगे. दोनों करीब तीन घंटे तक आगरा में रहेंगे. 25 फरवरी को बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप देश के बड़े बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे.

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

मुंबई आंतकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल की सजा

नई दिल्ली: मुंबई आंतकी हमलों का मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में 5 साल कैद की सजा सुनाई गई है. न्यूज एजेंसी ANI और भाषा ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह खबर दी है. 

आतंकवादी हमले होने की इनपुट मिलने के बाद आईबी की ओर से अलर्ट जारी, जयपुर में बढ़ी सुरक्षा

आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों फैसला रखा था सुरक्षित:
पिछले हफ्ते लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने प्रतिबंधित जमात-उद-दावा (जेयूडी) के सरगना व 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवादी फंडिंग से जुड़े दो मामलों में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. ये मामले आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) की लाहौर और गुजरांवाला शाखाओं की ओर से दाखिल किए गए हैं.

विधानसभा में उठा कोरोना वायरस का मामला, मंत्री डॉ रघु शर्मा ने किया आश्वस्त

हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज:
हाफिज सईद पर पाकिस्तान में 23 आतंकी मामले दर्ज हैं. भारत द्वारा उसके खिलाफ आतंकी मामलों की डोजियर के बावजूद, उसे पाकिस्तान में खुलेआम घूमने और भारत विरोधी रैलियों को प्रभावशाली तरीके से संबोधित करने की अनुमति दी गई थी.

Open Covid-19