टीम इंडिया के अगले कोच के लिए (BCCI) मुख्यालय में इंटरव्यू शुरू, टी20 वर्ल्ड कप 2021 तक का होगा करार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/16 02:59

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन बेहद अहम होने वाला है. पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमिटी आज शाम मुंबई में भारतीय टीम के नए कोच के नाम पर फैसला करेगी, मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मुख्यालय में ये टीम इंटरव्यू ले रही है.मौजूदा कोच रवि शास्त्री इस रेस में सबसे आगे हैं जबकि पूर्व कीवी कोच माइक हेसन और टॉम मूडी को भी इस पद का प्रमुख दावेदार बताया जा रहा है.  BCCI के अधिकारी ने बताया कि नए कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप तक का होगा.

मुंबई की बैठक में कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहाकार समिति (सीएसी) शॉटलिस्ट किए गए छह उम्मीदवारों के साथ इंटरव्यू के बाद कोच के नाम का ऐलान करेगी मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में चुने जाने वाले भारतीय टीम के मुख्य कोच का कार्यकाल 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक का होगा

कोच पद की दौड़ में मौजूदा वर्तमान कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का एक बार फिर चुना जाना तय माना जा रहा है. सपोर्ट स्टाफ में हालांकि बदलाव देखने को मिल सकते हैं. शास्त्री के अलावा मुख्य कोच की दौड़ में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन (Mike Hesson), श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी (Tom Moody), वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के पूर्व कोच फिल सिमंस (Phil Simmons), भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रोबिन सिंह (Robin Singh) और भारत के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत (Lalchand Rajpoot) भी शामिल हैं. 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in