श्रीनगर Jammu Kashmir Encounter: पुलवामा में लश्कर के तीन आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद के साथ मिलीं दो AK 47 रायफल

Jammu Kashmir Encounter: पुलवामा में लश्कर के तीन आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद के साथ मिलीं दो AK 47 रायफल

Jammu Kashmir Encounter: पुलवामा में लश्कर के तीन आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद के साथ मिलीं दो AK 47 रायफल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले (encounter in pulwama) में सुरक्षा बलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि दक्षिण-कश्मीर स्थित पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में शनिवार रात मुठभेड़ शुरू हुई और देर रात होने से पहले एक आतंकवादी मारा गया, जबकि रविवार सुबह शुरू हुई गोलीबारी में दो और आतंकवादी मारे गये.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रात के समय इलाके में जबरदस्त घेराबंदी की गयी थी, ताकि आतंकवादियों को फरार होने से रोका जा सके. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि तीनों आतंकी स्थानीय निवासी थे और आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े थे.

विजय कुमार ने ट्वीट किया कि एक आंतकवादी की पहचान जुनैद शिरगोजरी के रूप में की गयी है जो 13 मई को हमारे एक सहयोगी शहीद रियाज़ अहमद की हत्या में शामिल था. उन्होंने बताया कि दो अन्य आतंकियों की पहचान फाजिल नजीर भट और इरफान अहमद मलिक के रूप में की गयी है.

सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया:
आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार को द्रबगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि इस अभियान के दौरान पुलिस ने दो एके-47 राइफल, एक पिस्तौल के अलावा आपत्तिजनक सामग्री तथा अन्य हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें