करतारपुर कॉरिडोर: गर्मजोशी से मिले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से नरेंद्र मोदी

करतारपुर कॉरिडोर: गर्मजोशी से मिले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से नरेंद्र मोदी

करतारपुर कॉरिडोर:  गर्मजोशी से मिले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से नरेंद्र मोदी

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हुई. इस दौरान पूर्व पीएम की पत्नी गुरशरण कौर भी नजर आईं. वहीं पीएम मोदी बेहद गर्मजोशी से पूर्व पीएम से मिले.

पूर्व प्रधानमंत्री पत्नी गुरशरण कौर के साथ करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए गए हैं। वे करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे में शामिल हैं. दरअसल, आज सिख समुदाय की सालों पुरानी इच्छा पूरी हुई है. 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर देश को समर्पित किया.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश को करतारपुर साहब कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य है. पीएम मोदी ने देश और दुनिया में बसे सभी सिखों को  करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस कॉरिडोर के बनने के बाद अब गुरुद्वारा दरबार साहब के दर्शन आसान हो जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कॉरिडोर का उद्घाटन करने के साथ ही एक जत्थे को कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान जाने के लिए रवाना किया. इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा सांसद, मंत्री, विधायक और देश के तमाम राज्यों से एक-एक प्रतिनिधि शामिल है.पिछले सत्तर वर्षों से भारतीय सिखों को जिसका बेसब्री से इंतजार था वो ख्वाहिश आज यानी 9 नवंबर को पूरी हो गई है. श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर भारत-पाकिस्तान के बीच दरार बनी दीवार को आज यानी शनिवार को तोड़ दिया गया और करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोल दिया गया. 
 

और पढ़ें