नई दिल्ली करतारपुर कॉरिडोर : पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को हरसिमरत कौर बादल ने बताया बेहद शर्मनाक!

करतारपुर कॉरिडोर : पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को हरसिमरत कौर बादल ने बताया बेहद शर्मनाक!

करतारपुर कॉरिडोर : पाक प्रधानमंत्री इमरान खान  के बयान को हरसिमरत कौर बादल ने बताया बेहद शर्मनाक!

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने रविवार को इमरान खान की सरकार पर जमकर वार किया.करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान के बयान को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बेहद शर्मनाक! बताया. उन्होंने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि करतारपुर साहिब में दर्शन के लिए भारतीय श्रद्धालुओं से 20 डॉलर की फीस लेना आस्था के नाम पर कारोबार करने जैसा है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर साहिब में दर्शन को लेकर कहा था कि इस फीस से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी.

पाकिस्तान सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार द्वारा करतारपुर तीर्थयात्रियों से USD 20 (करीब 1420 रुपये) की सेवा शुल्क लेने की आलोचना की है.पाकिस्तान ने इसे एक कारोबार की तरफ देखना शुरू किया है. बात दें कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर साहिब में दर्शन को लेकर कहा था कि इस फीस से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. हरसिमरत कौर ने पाकिस्तान के इस फैसले को लेकर सोशल साइट्स पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है. जिसमें वह कह रही हैं कि आखिर कोई गरीब श्रद्धालु दर्शन के लिए इतनी बड़ी रकम का भुगतान कैसे कर सकता है. ये तीर्थयात्री करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे का दौरा करेंगे जो नवंबर में तीर्थयात्रियों के लिए खोला जाएगा
 
वीडियो पोस्ट में कौर कहती है कि ये पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अगर ये सोचते हैं कि सेवा शुल्क लगाने से उनकी अर्थव्यवस्था में उछाल आएगा तो ये बेहद ही शर्मनाक है उन्होंने आगे पूछा की आखिर कैसे एक गरीब तीर्थयात्री इतना सेवा शुल्क कैसे देंगे.केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले श्रद्धालुओं से 20 डॉलर का सेवा शुल्क लेने पर जोर दिए जाने की निंदा की थी.

और पढ़ें