Live News »

विवाहिता ने लगाया युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप

विवाहिता ने लगाया युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप

किशनगढ़(अजमेर): मदनगंज थाना क्षेत्र के एक युवक पर एक विवाहिता ने शादी का झांसा देकर कई साल तक दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस संबंध में हाउसिंग बोर्ड निवासी भारतभूषण हिन्दवानी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. वहीं पुलिस ने पीड़ित विवाहिता की मेडिकल जांच भी करवाई है. पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसका विवाह 16 वर्ष पहले हुआ था. विवाह के बाद उसके एक बच्चा भी है. उसके बाद कई साल पहले उसका पति के साथ मन मुटाव हो गया था जिसके चलते वह अपने बच्चे के साथ किराना की दुकान का करने लग गई. उसके बाद आरोपी भारतभूषण हिन्दवानी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा.  

शादी का झांसा देकर 8 महीने तक अपने पास रखा और दुष्कर्म किया: 
मदनगंज निवासी महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पहले पति की ओर से छोड़ने के बाद हाऊसिंग बोर्ड निवासी भारतभूषण हिन्दवानी ने उसे शादी का झांसा देकर 8 महीने तक अपने पास रखा और दुष्कर्म किया. लेकिन अब वह शादी करने से इनकार कर रहा है. भारतभूषण उसे कई बार बाहर घुमाने ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म करता रहा. मदनगंज थाना पुलिस ने धारा 376 सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

बजरी माफियाओं को कानून और सरकार का भय नहीं, डंपर से कर्मचारियों को कुचलने का किया प्रयास

बजरी माफियाओं को कानून और सरकार का भय नहीं, डंपर से कर्मचारियों को कुचलने का किया प्रयास

किशनगढ़(अजमेर): प्रदेश में बजरी खनन पर शक्ति होने लगी तो बजरी माफिया मारपीट पर उतारू हो गए हैं. देर रात को परिवहन विभाग ने गेगल टोल पर बजरी से भरे 5 अवैध डंपर को रोका तो बजरी माफियाओं ने परिवहन विभाग के डीपीओ राधेश्याम शर्मा सहित परिवहन दस्ते पर डंपर चढ़ाने का प्रयास किया. 

VIDEO: अजमेर में बजरी से भरे डंपर व कार में भीषण भिड़ंत, कार सवार 5 लोगों की मौत 

माफिया मौके पर डंपर को छोड़कर फरार: 
हथियारों से लैस माफियाओं ने परिवहन विभाग पर हमला कर दिया और डंपर को ले जाने का प्रयास किया. लेकिन विभाग के डीटीओ और स्पेक्टर ने कार्यवाही करते हुए डंपर के आगे अपनी गाड़ी लगा दी. जिससे माफिया भी सकते में आ गए और बजरी माफिया मौके पर डंपर को छोड़कर फरार हो गए. परिवहन विभाग ने पांच नंबरों को सीज किया है. 

VIDEO- Corona Impact: सभी स्मारक, नेशनल पार्क, सफारी, मेले बंद, 10 लाख से ज्यादा लोग हुए बेरोजगार 

इलाके में बजरी खनन का काम जोरों पर चल रहा: 
अलसुबह रूपनगढ़ में बजरी से भरे एक डंपर ने कार को टक्कर मार दी हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. रुपनगढ़ सहित आसपास के इलाकों में बजरी खनन का काम जोरों पर चल रहा है बावजूद इसके पुलिस प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा जिससे बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद है. 

वरमाला के दौरान स्टेज पर दूल्हे की पहली पत्नी ने पहुंचकर मचाया हंगामा, मची अफरा-तफरी

वरमाला के दौरान स्टेज पर दूल्हे की पहली पत्नी ने पहुंचकर मचाया हंगामा, मची अफरा-तफरी

अजमेर: किशनगढ़ के अजमेर रोड स्थित एक होटल के समारोह स्थल में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब वरमाला के दौरान स्टेज पर दूल्हे की पहली पत्नी ने पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया. अचानक हुए इस घटनाक्रम से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और हंगामा मचाने वाली महिला को समझा-बुझाकर अन्य होटल में पहुंचा दिया. 

जोधपुर में केम्पर-ट्रेलर में भिड़ंत होने से दर्दनाक हादसा, दूल्हा-दुल्हन सहित 11 की मौत, 3 घायल 

महिला ने चिल्ला चिल्ला कर आरोप लगाए: 
उधर मौका देखकर दूल्हा-दुल्हन एक पिकअप में सवार होकर वहां से निकल लिए तब जाकर मामला शांत हुआ. जानकारी के अनुसार अजमेर रोड स्थित एक समारोह स्थल में वरमाला का कार्यक्रम चल रहा था. वरमाला के बाद फोटो सेशन के कार्यक्रम के बीच दूल्हे की पहली पत्नी बेरवास नागौर निवासी निशा मेघवाल घुंघट में स्टेज पर पहुंच गई. महिला ने आव देखा न ताव और घूंघट उतारते हुए हंगामा मचा दिया. सब देखकर मौके पर मौजूद मेहमान एकत्रित हो गए और माजरा समझ नहीं पाए. बाद में महिला ने चिल्ला चिल्ला कर आरोप भी लगाए जिससे लोगों ने पुलिस को सूचना कर दी. सूचना मिलते ही मदनगंज सी आई रोशनलाल में जाब्ते के मौके पर पहुंचे और महिला को समझा-बुझाकर अन्य होटल ले आए. 

VIDEO- Corona virus: राजस्थान में 30 मार्च तक स्कूल, मॉल, सिनेमाघर और कोचिंग सेंट बंद, बोर्ड समेत अन्य परीक्षाएं रहेंगी यथावत 

पूर्व में ले चुका तलाक:
महिला ने बताया कि उसका पति बृजकिशोर दूसरी शादी कर रहा है. वह पूर्व में उसके साथ तलाक ले चुका है. पीड़िता निशा मेघवाल ने बताया कि 2010 में उसकी शादी बृजकिशोर के साथ हुई थी कुछ समय बाद ही किसी बात को लेकर उनका झगड़ा हो गया और मामला कोर्ट में जा पहुंचा. शुक्रवार को फिर बृजकिशोर दूसरी शादी करने किशनगढ़ पहुंचा तो वहां पर उसकी पहली पत्नी निशा भी पहुंच गई और उसने जमकर हंगामा मचाया. पीड़िता का आरोप है कि उसके पूर्व में 9 साल का बच्चा है और वह अपने ससुराल ही रह रही है.

अजमेर के किशनगढ़ क्षेत्र में आज फिर कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, शादी के बाद गए थे चाइना घूमने

अजमेर के किशनगढ़ क्षेत्र में आज फिर कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मिले, शादी के बाद गए थे चाइना घूमने

अजमेर: चीन से अब भारत में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है और राजस्थान के अजमेर में भी इस वायरस की दहशत अब लोगो में दिखने लगी है. इसी दहशत के बिच अजमेर के किशनगढ़ क्षेत्र में आज फिर दो संदिग्ध मिले जिन्हे अजमेर के जेएलएन अस्पताल के संक्रामक वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. जिला चिकत्सा अधिकारी डॉक्टर के के सोनी ने जानकरी देते हुए बताया की अजमेर किशनगढ़ में आज दो और कोरोना वायरस के संदिग्ध मिले है.

शादी के बाद चाइना घूमने गए थे: 
किशनगढ़ निवासी रोहित टांक और अंकिता टांक की हाल ही में 8 दिसम्बर 2019 को शादी हुई थी और वह दोनों शादी के बाद 25 जनवरी 2020 को चाइना घूमने चले गए और 27 को इंडिया वापिस आये और 28 को अजमेर पहुंच गए. दोनों को आज अचानक खासी और सर्दी हुई जो की कोरोना वायरस के लक्षण भी है तो उन्होंने डॉक्टरों से सम्पर्क किया. जिसके बाद डॉक्टरों ने उन दोनों  को अजमेर के जेएलएन हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती क्दिकर दीया गया है. के के सोनी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया की दो दिन में मिले तीन संदिग्धों के परिवार के लोगो पर हमने निगरानी रखी हुई है और इन सभी को घर से बाहर न निकलने के लिए भी सख्त निर्देश दे दिए गए.

पॉजिटिव पाए जाने पर किया जाएगा अलवर शिफ्ट:
वही तीनों संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल जयपुर और जयपुर से पूना भेज दिया गया है. अगर यह पॉजिटिव पाए जाते है तो इन्हे अलवर शिफ्ट कर दिया जायेगा. वही आइसोलेशन वार्ड में भी 8 बेड का एक अलग से वार्ड बनाया गया है जहां इन संदिग्ध लोगों को भर्ती किया गया है और डॉक्टरों की टीम इन सभी का ध्यान रख रही है.  

फायरिंग के साथ लगाए 'कश्मीर हमारा है' 'फिर आएंगे' के नारे

फायरिंग के साथ लगाए 'कश्मीर हमारा है' 'फिर आएंगे' के नारे

किशनगढ़(अजमेर): सिंधी कॉलोनी क्षेत्र में सोमवार रात को तीन बाइक पर सवार होकर आए युवकों  ने ''कश्मीर हमारा है'', फिर आएंगे'' नारे लगाते हुए हवाई फायर किया और मौके से फरार हो गए. घटना से मौके पर दहशत फैल गई. सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस ने पहुंचकर पास ही दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फुटेज में घटना कैद हो गई. इधर खबर मिलते ही जनप्रतिनिधी और हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस को मौके से लोहे की ऐंगल मिली है. ऐसा माना जा रहा है कि युवकों ने उसी एंगल में पटाखा लगाकर हवा में फायर किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

तीन बाइक पर करीब छह युवक आए:  
जानकारी के अनुसार सिंधी कॉलोनी में मुख्य रोड से होते हुए रात 8.15 बजे के आसपास तीन बाइक पर करीब छह युवक सवार होकर आए. सिंधी धर्मशाला के पास तीनों बाइक रोककर युवक  नारेबाजी करने लगे. आरोप है कि इस दौरान युवकों ने केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 हटाने को लेकर कश्मीर हमारा है'', फिर आएंगे'' नारेबाजी की. इसके बाद बाइक पर पीछे की ओर बैठे युवक ने हवा में हाथ उठाकर एक फायर किया और नारेबाजी करते हुए फरार हो गए. अचानक तेज धमाके और नारेबाजी से मौहल्लेवासियो में दहशत फैल गई. देखते ही देखते काफी संख्या में लोग जमा हो गए. सूचना पर भाजपा नेता विकास चौधरी, अभिषेक शर्मा, लक्ष्मीनारायण सोनगरा सहित अन्य लोग मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर मदनगंज थाना प्रभारी राजेंद्र खंडेलवाल मय जाप्ता पहुंच गए और लोगों से घटना की जानकारी ली. मौके पर पुलिस को लोहे की एंगल मिली है. जिसे जब्त कर लिया गया.   

बाइक नंबर और युवक के चेहरे नजर नहीं आ रहे: 
पुलिस ने गली में ही कम्प्यूटर हार्डवेयर की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग खंगाली. रिकॉर्डिंग में 8.15 बजे के आसपास तीन बाइक पर सवार छह युवक सिंधी धर्मशाला के पास रूके हुए नजर आ रहे है. उसके बाद एक बाइक पर पीछे बैठा युवक फायर करता नजर आ रहा है. पुलिस के लिए परेशानी की बात यह है कि रिकॉर्डिंग दूर से होने की वजह से बाइक के नंबर और युवकों का चेहरा नजर नहीं आ रहा है. 

दहशत फैलाना था मकसद: 
पुलिस को मौके से लोहे की ऐंगल बरामद हुई है. यह माना जा रहा है कि लोहे की एंगल में पटाखा फंसाकर छोड़ा गया. लोहे की एंगल की वजह से रॉकेट की तरह फटाखा निकला और तेज आवाज हुई. इसके बाद युवक एंगल फेंककर भाग गए. पुलिस ने एंगल जब्त कर ली. घटना को देखकर लगता है कि युवक मौहल्ले में दहशत फैलाने के मकसद से आए थे ताकि माहौल खराब हो. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय

फेसबुक अकाउंट हैक कर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय

किशनगढ़(अजमेर): किशनगढ़ में ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. शातिर ठगों ने ठगी का अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है. शातिर ठग फेसबुक अकाउंट हैक कर रिश्तेदारों और परिचितों को संदेश भेजकर ठगी करने वाले फिर सक्रिय हो गए हैं. पिछले दो दिनों में शहर के कई लोगो की आईडी हैक कर फर्जी मैसेज भेजे जा रहे हैं. मैसेज के जरिये दोस्त का एक्सीडेंट होने की वजह से तत्काल पांच हजार रुपए की मांग की जा रही है. हकीकत का पता तब चला जब संदेश प्राप्त करने वाली आईडी संचालक को कॉल कर दिया. जिनकी आईडी हैक हुई उन्हें इस तरह के संदेशों की जानकारी ही नहीं थी. शहर में एक नहीं बल्कि कई लोगों की आईडी हैक कर इस तरह के संदेश भेजे गए हैं. इनमें से दो लोगों ने तुरंत ठग के खाते में पांच-पांच हजार रुपए डलवा दिए. वहीं अधिकांश लोग ठगी का शिकार होने ही वाले थे लेकिन उन्होंने पैसे डालने से पहले आईडी संचालक से फोन पर बात कर ली तब हकीकत सामने आ गई.  

अकाउंट को हैक कर ठगी का प्रयास:
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हैकर ने शहर के करीब 10 से ज्यादा फेसबुक यूजर्स के अकाउंट को हैक कर ठगी का प्रयास किया. दिलचस्प पहलू यह है कि हैकर ने जिसका भी अकाउंट हैक किया उन्हें एक जैसा मैसेज ही भेजा गया. मैसेज आते ही परिचितों ने आईडी यूजर्स को कॉल लगाया तो सच्चाई सुनकर हैरत में रह गए. एक साथ शहर में इस तरह के कई केस सामने आने से हलचल मच गई. किशनगढ़ निवासी मनीष राठी ने शनिवार को मदनगंज थाने में आईटी एक्ट में शिकायत दर्ज कराई है.  

मुंबई का निकला अकाउंट:  
पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने पड़ताल शुरू की तो तीन चार दिन पहले ही इस नाम से अकाउंट खुलना सामने आया. अकाउंट भी मुंबई में खुला है. पुलिस पता लगाने में जुटी है. 

इन संदेशों ने उड़ाई नींद:  
हैकर्स ने सभी की आईडी हैक कर सात संदेश भेजे. पहला संदेश- हाई कहां हो आप, दूसरा संदेश- एक काम हैं अर्जेंट, तीसरा संदेश- थोड़ा पेटीएम में मनी सेंड कर सकते हो क्या, एक दोस्त का एक्सीडेंट हो गया एडमिट कराया है, चौथा संदेश- कल शाम 5 बजे तक वापस डाल दूंगा आपका, छठा संदेश- पांच हजार रुपए दो कल शाम तक वापस डाल दूंगा और सातवां संदेश- बैंक अकाउंट में डाल दो. 

1st इंडिया अलर्ट, यूं बरतें सावधानी:  
अपने फेसबुक अकाउंट का समय-समय पर पासवर्ड बदलते रहें. पासवर्ड ऐसा ना रखें जो आपके मोबाइल नंबर या डिजिट हो. पासवर्ड में न्यूमेरिक की, नंबर की और स्पेशल की का उपयोग करें. उदाहरण के तौर पर- As##@123. साथ ही फेसबुक पर प्राइवेसी सिस्टम पर जाकर अपनी जानकारियों को हाइड कर दें. मोबाइल नंबर, फ्रेंड्स लिस्ट और पर्सनल जानकारी को हिडन करें. ताकि कोई भी व्यक्ति आपकी निजी जानकारी का पता नहीं लगा सके. 

किशनगढ़ में धर्म परिवर्तन मामले को लेकर शिवसेना ने किया प्रदर्शन

किशनगढ़ में धर्म परिवर्तन मामले को लेकर शिवसेना ने किया प्रदर्शन

किशनगढ़(अजमेर): 2 दिन पूर्व किशनगढ़ में धर्म परिवर्तन का मामला काफी गरमाया रहा और कल राजस्थान की विधानसभा में भी मामले को लेकर काफी विरोध हुआ. इसी को लेकर आज अजमेर जिला कलेक्ट्रेट पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध दर्ज कराया. कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. वहीं अगर कार्यवाही नहीं करने पर अजमेर बंद कराने का भी अल्टीमेटम दिया.

लोगों में काफी आक्रोश: 
धर्म परिवर्तन के मामले को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. आज इसी आक्रोश को देखते हुए शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि सत्संग की आड़ में धर्म परिवर्तन के कारोबार चल रहे हैं उन पर सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाना चाहिए. साथ ही किशनगढ़ में जो वारदात हुई है उसमें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. जिस तरह से हमारे कार्यकर्ताओं को प्रशासन द्वारा झूठे मुकदमों में फंसाया गया है उसका भी हम पुरजोर विरोध करते हैं. हमारे कार्यकर्ताओं पर लगे झूठे मुकदमे वापस लिए जाएं.  

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर दुष्कर्म पीड़िता ने मचाया हंगामा

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर दुष्कर्म पीड़िता ने मचाया हंगामा

किशनगढ़(अजमेर): किशनगढ़ में बीती रात दुष्कर्म पीड़िता ने मदनगंज थाने की कार्यप्रणाली से नाराज होकर मुख्य चौराहे पर जमकर हंगामा मचाया. पीड़िता का आरोप है कि उस पर अब दबाव बनाया जा रहा है. साथ ही कहा कि उसी का पति उसके साथ शराब के नशे में धुत होकर समझौते का दबाव बनाकर मारपीट कर रहा है. 

मामा ससुर के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज
पीड़िता अपने पति के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज करवाने मदनगंज थाने पहुंची. पीड़िता का आरोप है कि उसी के मामा ससुर सत्य प्रकाश माहेश्वरी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने मामा ससुर के खिलाफ मदनगंज थाने में मामला भी दर्ज करवा रखा है. पीड़िता का कहना है कि उसे धमकी देकर मामले में समझौते के लिए बार-बार परेशान किया जा रहा है. ऐसी में उसी के पति द्वारा की जा रही मारपीट से परेशान होकर पीड़िता मदनगंज थाने में पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया. इतना ही नहीं पीड़िता ने पुलिसकर्मियों को वर्दी उतरवाने की धमकी भी दे डाली. 

पीड़िता को नारीशाला छुड़वाया
इस दौरान देखते ही देखते मुख्य चौराहे पर तमाशा देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लग गया. मामले की सूचना मिलते ही मदनगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़िता को गाड़ी में बिठाकर मदनगंज थाने ले आई. इस दौरान पीड़िता ने अपने ससुराल जाने से साफ मना कर दिया. उसके बाद पुलिस ने उसे नारीशाला छुड़वा दिया. मदनगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

विधवा के साथ गैंगरेप के 8 महीने बाद भी पीड़िता को नहीं मिला न्याय

विधवा के साथ गैंगरेप के 8 महीने बाद भी पीड़िता को नहीं मिला न्याय

किशनगढ़। अलवर में हुए दुष्कर्म के बाद पुलिस सकते में तो आई लेकिन कई पीड़ित महिलाएं न्याय के लिए अभी भी दर-दर की ठोकरें खा रही है। ऐसा ही एक दुष्कर्म का मामला मदनगंज थाने में 2 माह पहले दर्ज किया गया, लेकिन पुलिस ने आज तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की। 

दरअसल दरिंदों ने विधवा को लिफ्ट देने के बहाने उसके साथ मुंह काला किया और उसका अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करते रहे और करीब 8 महीनों तक तीन दरिंदे उसके साथ घिनौना काम करते रहे। पीड़िता ने हिम्मत दिखाकर मदनगंज थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया, लेकिन आरोपी आज भी खुलेआम घूम रहे हैं। 

अब देखना होगा कि गहलोत सरकार की दखल के बाद पीड़ित महिलाओं को पुलिस न्याय दिला पाती है या नहीं। फर्स्ट इंडिया की खबर के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। आनन फानन ने पुलिस उप अधीक्षक ने मामले में कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के एक बाल अपचारी को निरुद किया है। 

Open Covid-19