Live News »

अब महंगा होगा ई-टिकट खरीदना, आईआरसीटीसी एक सितंबर से लगाएगा सेवा शुल्क

अब महंगा होगा ई-टिकट खरीदना, आईआरसीटीसी एक सितंबर से लगाएगा सेवा शुल्क

नई दिल्ली :आईआरसीटीसी यात्रियों की सुविधा के लिए भी समय पर समय घोषणाएं करता रहता है.आईआरसीटीसी से ई-टिकट खरीदना अब महंगा होगा.एक आदेश के तहत भारतीय रेलवे ने एक सितंबर से सेवा शुल्क बहाल करने का फैसला किया है.एक आदेश के तहत भारतीय रेलवे ने एक सितंबर से सेवा शुल्क बहाल करने का फैसला किया है. आईआरसीटीसी की ओर से 30 अगस्त को जारी आदेश के मुताबिक अब आईआरसीटीसी गैर वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकट पर 15 रुपये और प्रथम श्रेणी सहित वातानुकूलित श्रेणी की सभी ई-टिकट पर 30 रुपये का सेवा शुल्क वसूल करेगा.

आईआरसीटीसी की ओर से 30 अगस्त को जारी आदेश के मुताबिक अब आईआरसीटीसी गैर वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकट पर 15 रुपये और प्रथम श्रेणी सहित वातानुकूलित श्रेणी की सभी ई-टिकट पर 30 रुपये का सेवा शुल्क वसूल करेगा. माल एवं सेवा कर इससे अलग होगा.बता दें कि तीन साल पहले भाजपा की नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए सेवा शुल्क वापस ले लिया था. पहले आईआरसीटीसी गैर वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकटों पर 20 रुपये और सभी वातानुकूलित श्रेणी की ई-टिकटों पर 40 रुपये का सेवा शुल्क लेता था.

इस महीने के शुरू में रेलवे बोर्ड ने भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को ऑनलाइन टिकटों पर यात्रियों से सेवा शुल्क वसूलने की मंजूरी दी थीआईआरसीटीसी यात्रियों की सुविधा के लिए भी समय पर समय घोषणाएं करता रहता है. इसी साल Indian Railways रिज़र्व्ड चार्ट्स को ऑनलाइन दिखाने का फैसला किया था. इसकी मदद से यूज़र किसी ट्रेन में टिकट बुक करने से पहले सीट का स्टेटस जान सकेंगे

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in