अजय माकन बोले, राजस्थान के उपचुनाव महत्वपूर्ण, कांग्रेस जीतेगी 

अजय माकन बोले, राजस्थान के उपचुनाव महत्वपूर्ण, कांग्रेस जीतेगी 

अजय माकन बोले, राजस्थान के उपचुनाव महत्वपूर्ण, कांग्रेस जीतेगी 

जयपुर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने सोमवार को कहा कि राज्य की तीन सीटों पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण हैं. साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी इन उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी. माकन यहां कांग्रेस मुख्यालय में राज्य पदाधिकारियों, अग्रिम संगठनों के प्रदेशाध्यक्ष व विधानसभा उप चुनावों के प्रभारी मंत्रियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा उपचुनाव हम सभी कांग्रेसजनों के लिये बहुत महत्वपूर्ण है. सभी पर्यवेक्षक व प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार के क्षेत्रों में चुनाव को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रत्येक चुनाव कांग्रेस के लिये महत्वपूर्ण है और जीत के लिए जो रणनीति तैयार की जा रही है उसे प्रभारी मंत्री, प्रभारी पदाधिकारी व अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर क्रियान्वित करेंगे.

इससे पहले जयपुर पहुंचने पर माकन ने हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हमारे पर्यवेक्षक, प्रभारी मंत्री व अन्य लोग कई हफ्तों से काम कर रहे हैं. उपचुनाव की तैयारियों में हम आगे हैं और पार्टी सभी सीटों पर उपचुनाव जीतेगी. राज्य की अशोक गहलोत सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए माकन ने कहा कि हाल ही में राज्य सरकार ने बहुत शानदार बजट पेश किया है जिसका फायदा भी पार्टी को मिलेगा.

बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान विधानसभा के तीन विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव घोषित हो चुके हैं चौथी सीट पर उपचुनाव की घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राजस्थान सरकार ने देश में सबसे बेहतरीन प्रबंधन का कार्य किया है तथा इस दौरान भी राज्य के विकास में सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है.

उन्होंने कहा कि मतदाताओं का बूथ अनुसार डेटाबेस तैयार कर लिया गया है. उपचुनावों में प्रभावी समन्वय के लिए राज्य कार्यालय में 10 सदस्यीय कन्ट्रोल रूम की बनाया गया है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान की तीन विधानसभा सीटों राजसमंद, सहाड़ा व सुजानगढ़ पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा.

और पढ़ें