जयपुर VIDEO: यूथ कांग्रेस का टैलेंट हंट! कांग्रेस को युवा प्रवक्ताओं की तलाश, राष्ट्रीय स्तर पर होगा चयन

VIDEO: यूथ कांग्रेस का टैलेंट हंट! कांग्रेस को युवा प्रवक्ताओं की तलाश, राष्ट्रीय स्तर पर होगा चयन

जयपुर: बीजेपी की विचारधारा से टक्कर लेने के लिए कांग्रेस में युवा प्रवक्ता की तलाश जारी है. PCC में युवा कांग्रेस की ओर से जयपुर में  यंग इंडिया के बोल कंपटीशन का राज्य स्तरीय फाइनल हुआ. मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र बांटे. प्रदेश से निष्पक्ष तौर पर चुने हुए प्रवक्ताओं का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होगा.

वैचारिक तौर पर बीजेपी के प्रवक्ताओं को टक्कर देने के लिए कांग्रेस के अंदर युवा प्रवक्ताओं की तलाश जारी है. टैलेंट हंट कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे. पीसीसी में यूथ कांग्रेस के यंग इंडिया के बोल कंपटीशन का राज्य स्तरीय फाइनल हुआ. मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने प्रतिभागियों के सामने विचार रखे और सम्मानित किया. 

कार्यक्रम पीसीसी सचिव ललित तूनवाल,जसवंत गुर्जर,यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा,राष्ट्रीय प्रवक्ता आनंद जाट, संजीता सिहाग, आयुष भारद्वाज समेत प्रमुख नेता मौजूद रहे. महेश जोशी ने कहा कि अभ्यास से भाषण देने की क्षमता का विकास संभव है ,साथ ही बोलने की क्षमता से ही विरोधी दलों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सकता है. जोशी ने सुझाव दिया कि यूथ कांग्रेस लाइब्रेरी डेवलप करें ,कांग्रेस विचारधारा से युवा को ओत प्रोत करें. प्रदेश यूथ कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता चयन हेतु राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता . पीसीसी में भाषण प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में युवाओं ने अपनी भाषण दक्षता दिखाई. यूथ कांग्रेस इस तरह के अभियान पूरे देश में चला रहा. महंगाई ,कोरोना,बेरोजगारी और लोकतंत्र की हत्या जैसे मुद्दों पर युवा प्रवक्ता तलाशे जा रहे. खास बात यह रही कि ग्रामीण बैकग्राउंड के युवाओं ने शानदार परफॉर्मेंस दी. 

...फर्स्ट इण्डिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट

और पढ़ें