जोधपुर Rajasthan: CM गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के आवास पर CBI का छापा, पूछताछ जारी

Rajasthan: CM गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत के आवास पर CBI का छापा, पूछताछ जारी

जोधपुर: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत के आवास पर भ्रष्टाचार के एक मामले में छापेमारी (CBI raid on Agrasen Gehlot) की. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की जा रही है.

केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किए जाने के बाद यह छापेमारी की रही है. अग्रसेन गहलोत के निवास पर दस्तावेज कब्जे में लेने के साथ ही उनकी पड़ताल की जा रही है. अग्रसेन गहलोत व परिवारजनों से भी पूछताछ चल रही है. दिल्ली और जोधपुर की टीम मिलकर पड़ताल कर रही है. पावटा स्थित खाद बीज की दुकान पर भी सीबीआई की टीम पड़ताल कर रही है. दस्तावेज खंगालने के साथ खातों की भी जांच चल रही है. 

इससे पूर्व भी अग्रसेन गहलोत के आवास पर ईडी की ओर से रेड मारी गई थी. उसके बाद बराबर दिल्ली में पूछताछ भी की गई थी. कुछ समय पूर्व हाईकोर्ट द्वारा अग्रसेन गहलोत की गिरफ्तारी पर रोक लगाई गई है.

राजस्थान हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी:
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत एक बार फिर पशोपेश की स्थिति में हैं क्योंकि ईडी की कार्यवाही से बाहर निकल ही नहीं पाए थे कि सीबीआई की कार्रवाई का शिकार होना पड़ रहा है. हालांकि राजस्थान हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है और ऐसे में दिल्ली और जोधपुर की टीम द्वारा मिलकर कार्रवाई करना कई तरह के संकेत दे रहा है. 

दिल्ली से सीबीआई की टीम ने जोधपुर की सीबीआई की टीम के साथ दबिश दी:
सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले को लेकर यही तथ्य सामने आ रहे हैं कि दिल्ली से सीबीआई की टीम ने जोधपुर की सीबीआई की टीम के साथ मिलकर कुछ दस्तावेजों के साथ नागौर रोड स्थित सुबह जल्दी दबिश दी और अग्रसेन गहलोत से पूछताछ शुरू की है परिवार के अन्य लोगों से भी पूछताछ किए जाने के साथ दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं.

और पढ़ें