जयपुर Rajasthan: प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 69 IAS अफसरों के तबादले; देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan: प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 69 IAS अफसरों के तबादले; देखें पूरी लिस्ट

जयपुर: गहलोत सरकार ने विधानसभा सत्र के बाद और उषा शर्मा के सीएस बनने के बाद पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 69 आईएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया है. इसके जरिए सीएस उषा शर्मा ने अपनी टीम बनाते हुए जहां रवि जैन को नया जेडीसी बनाया  है तो वही हेमंत गेरा को कार्मिक विभाग के साथ-साथ g.a.d. और उससे जुड़े विभागों का जिम्मा देकर पावरफुल किया गया है. 

सुबोध अग्रवाल को भी उनके पहले से ही जारी खान विभाग के साथ अब PHED का जिम्मा देकर और पावरफुल किया है जबकि उनसे उर्जा विभाग का जिम्मा लेकर भास्कर सावंत को डिस्कॉम चेयरमैन के साथ ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव पद का जिम्मा देकर और पावरफुल किया गया है. इस सूची में सीनियर आईएएस वीनू गुप्ता उद्योग एसीएस के रूप में सचिवालय में आने में सफल हुई हैं तो सुधांश पंत उनकी जगह प्रदूषण नियंत्रण मंडल में अध्यक्ष बनकर सचिवालय से बाहर हो गए हैं. इस सूची में पांच कलेक्टर और तीन संभागीय आयुक्त बदले गए हैं. राजेंद्र शेखावत को करौली तनाव का खामियाजा उठाना पड़ा है और उन्हें 3 महीने में ही करोली कलेक्ट्री से मुक्त करके विभागीय जांच आयुक्त बना दिया है तो वहीं अस्वस्थ होने के बाद छुट्टी पर गए नन्नू मल पहाड़िया को भी अलवर कलेक्ट्री से निवृत करके विभागीय जांच आयुक्त बनाया है. 

उषा शर्मा के सीएस बनने के करीब ढाई माह बाद आई 69 आईएएस अधिकारियों की इस तबादला सूची में वर्क ओरिएंटेड नौकरशाही की झलक दिखाने की कोशिश की गई है. इसके चलते ब्यूरोक्रेसी और सरकारी मशीनरी में कुछ अधिकारी पावरफुल माने जा रहे हैं तो कुछ अधिकारी मुख्यधारा से बाहर हो गए हैं.

और पढ़ें