Rajasthan Unlock-3: राजस्थान में 28 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल , जानिए पूरी गाइडलाइन 

Rajasthan Unlock-3: राजस्थान में 28 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल , जानिए पूरी गाइडलाइन 

जयपुर: राजस्थान में कोविड संक्रमण के केस लगातार कम हो रहे है और इस सुखद स्थिति को देखते हुए गहलोत सरकार ने अब अनलॉक-3 की नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन के मुताबिक राजस्थान में 28 जून से धार्मिक स्थल खुलेंगे. सुबह 5 बजे से शाम 4 बजे तक धार्मिक स्थल खुलेंगे. 

शादी समारोह से रोक हटी:

अनलॉक 3 की नई गाइडलाइन में शादी समारोह से रोक हटा दी गई हे. एक जुलाई से शादी समारोह से रोक हटी. 40 लोग शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे. मैरिज गार्डन,मैरिज हॉल एवं होटल परिसर में शहनाईयां बज सकेंगी. 40 लोगों में ही बैंड बाजे,मेहमान और परिवार के लोग शामिल होंगे. हालांकि डीजे और बारात निकासी की अनुमति नहीं होगी.  

शाम 6बजे तक खुलेंगे सरकारी कार्यालय:

अनलॉक की नई गाइडलाइन के मुताबिक अब सुबह 9.30 बजे से शाम 6बजे तक  सरकारी कार्यालय खुलेंगे. दुकानों, प्रतिष्ठानों के कार्मिकों का कम से कम 60 फीसदी स्टाफ का वैक्सीनेट हो चुका है. ऐसे प्रतिष्ठानों को शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक अतिरिक्त 3घंटे की छूट मिलेगी. वैक्सीनेशन वाले लोगों को पार्कों में शाम 4बजे से 7बजे तक जाने की अनुमति होगी. 28 जून से पेट्रोल पम्म्पों का भी समय बढ़ाया गया. अब सुबह 5बजे से रात 8बजे तक पेट्रोल पम्प खुलेंगे. गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार ने आदेश जारी किए हैं.

और पढ़ें