Live News »

रेमन मैग्सेसे अवॉर्ड से नवाज़े जाएंगें पत्रकार रविश कुमार

रेमन मैग्सेसे अवॉर्ड से नवाज़े जाएंगें पत्रकार रविश कुमार

नई दिल्ली :जानेमाने वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को एशिया का नोबेल कहे जाने वाले रेमन मेग्सेसे अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. यदि आप लोगों की आवाज बन गए हैं, तो आप एक पत्रकार हैं. रविश कि यही ख़ूबी बन गई सम्मान के वजह. साल 2019 के लिए रेमन मेग्सेसे अवॉर्ड की घोषणा हुई, जिसमें रवीश का नाम भी शामिल है. रवीश कुमार को हिंदी टीवी पत्रकारिता में उनके योगदान और काम के लिए ये अवॉर्ड मिला है.

अवॉर्ड देने वाले संस्थान ने कहा है कि रवीश कुमार अपनी पत्रकारिता के ज़रिए उनकी आवाज़ को मुख्यधारा में ले आए, जिनकी हमेशा उपेक्षा की जाती है. रेमन मैग्सेसे संस्थान की ओर से कहा गया है कि अगर आप लोगों की आवाज़ बनते हैं तो आप पत्रकार हैं.रवीश कुमार को कई ज्वलंत मुद्दों पर बेबाकी से बोलने के लिए जाना जाता है. इसके लिए कई बार वो सोशल मीडिया पर ट्रोल भी होते रहते हैं

साल 2019 के लिए रवीश कुमार सहित कुल चार लोगों को रेमन मैग्सेसे अवॉर्ड दिया गया है. रवीश के अलावा म्यांमार के को सी विन, थाइलैंड की अंगहाना नीलपाइजित, फिलिपींस के रमेंड और दक्षिण कोरिया के किम जोंग को रेमन मैग्सेसे अवॉर्ड दिया गया है.

और पढ़ें

Most Related Stories

28 मई को कांग्रेस का महा अभियान, प्रवासी श्रमिकों ,कामगारों की आवाज करेगी बुलंद,  AICC की VC में बनी रणनीति

28 मई को कांग्रेस का महा अभियान, प्रवासी श्रमिकों ,कामगारों की आवाज करेगी बुलंद,  AICC की VC में बनी रणनीति

जयपुर: 28मई को कांग्रेस महा अभियान शुरु करने जा रही है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने विडियो कांफ्रेसिंग की. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट VC में शामिल हुए. तय हुआ है कि वर्तमान परिस्थिति में संकट के दौर से गुजर रहे लाखों की संख्या में प्रवासी श्रमिकों, किसानों, संगठित क्षेत्रों के कामगारों, एमएसएमई, छोटे कारोबारियों और दैनिक मजदूरों की आवाज को केन्द्र सरकार तक पहुंचाने के लिये कांग्रेस आवाज बुलंद करेगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी 28मई को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक ऑनलाईन अभियान चलायेगी. इस सम्बन्ध में मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने समस्त राज्यों के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की वी.सी. आयोजित की.

जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट संचालन का दूसरा दिन, कुल 11 फ्लाइट्स का हुआ संचालन, 20 में से 9 फ्लाइट रहीं रद्द

ऑनलाइन अभियान की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा:
इसमें ऑनलाइन अभियान की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गई. सचिन पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने समय-समय पर केन्द्र सरकार को प्रवासी श्रमिकों और मजदूरों की पीड़ा को कम करने हेतु अनेक उपयोगी सुझाव दिए , जिन्हें केन्द्र सरकार ने सिरे से नकार दिया और प्रवासी श्रमिकों, किसानों, दैनिक मजदूरों, एमएसएमई, लघु उद्यमियों और गैर-संगठित क्षेत्रों के कामगारों को किसी प्रकार का सहयोग करने की बजाय उन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया है. इन वर्गों की आवाज को केन्द्र सरकार तक पहुँचाने के उद्देश्य से उक्त अभियान चलाया जायेगा.

10 हजार रुपये की मदद की जाये:
पायलट ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण वर्तमान परिस्थिति में ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध करवाकर आर्थिक सम्बल प्रदान करने में मनरेगा योजना मददगार साबित हुई है. उन्होंने बताया कि राजस्थान में मनरेगा के तहत श्रमिक नियोजन 40 लाख से अधिक हो गया है जो कि गत् 10 वर्षों में सर्वोच्च है. पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मांग करेंगी कि लॉकडाउन के कारण अपना रोजगार खो चुके परिवार, जो आयकर के दायरे से बाहर हैं, उन्हें केन्द्र सरकार द्वारा तुरन्त प्रभाव से 10 हजार रुपये की मदद सीधे नकद के रूप में की जाए. उन्होंने प्रदेश के सभी कांग्रेसजनों से आह्वान किया है कि इसके लिए फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब तथा अन्य सोश्यल मीडिया माध्यमों से इस देशव्यापी ऑनलाईन कैम्पेन में अनिवार्य रूप से प्रतिभागी बनकर अपने उत्तरदायित्व का निर्वाह करें.

जयपुरिया की तर्ज पर एक जून से SMS भी होगा कोरोना फ्री, OPD से IPD तक में चिकित्सा सेवाओं में दिखेगा बदलाव

ताइवान की राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए भाजपा के दो सांसद, चीन ने जताया एतराज

ताइवान की राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए भाजपा के दो सांसद, चीन ने जताया एतराज

नई दिल्ली: ताइवान की राष्ट्रपति साइ इंग-वेन के शपथग्रहण में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल भाजपा के दो सांसदों के शामिल होने से चीन भड़क गया. चीन ने भारत से अपने आंतरिक मामलों में दखल देने से बचने को कहा है.

अमेरिका की कंपनी का दावा, कोरोना वायरस की दवा का मनुष्यों पर टेस्टिंग हुई शुरू 

दूसरे कार्यकाल की बधाई दी: 
ताइवान की राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और राजस्थान के चुरू से सांसद राहुल कासवान ने कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिरकत की और उन्हें दूसरे कार्यकाल की बधाई दी.

चीन ने लिखित में एतराज जताया: 
इस पर चीन ने लिखित में एतराज जताया है. नई दिल्ली में चीनी राजदूत की काउंसलर लिउ बिंग ने लिखित आपत्ति जताते हुए भारत से अपने आंतरिक मामलों में दखल देने से बचने को कहा है. साथ ही कहा कि इंग-वेन को बधाई देना बिलकुल गलत है.  

राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश में लॉकडाउन पूरी तरह से फेल 

41 देशों की 92 हस्तियां हुई थीं शामिल:
साइ इंग-वेन के शपथग्रहण समारोह में 41 देशों की 92 हस्तियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया. इनमें भारत से दो सांसदों के अलावा अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो भी शामिल हुए. 
 

अमेरिका की कंपनी का दावा, कोरोना वायरस की दवा का मनुष्यों पर टेस्टिंग हुई शुरू

अमेरिका की कंपनी का दावा, कोरोना वायरस की दवा का मनुष्यों पर टेस्टिंग हुई शुरू

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के चलते दुनियाभर के शोधकर्ता और वैज्ञानिक इस बीमीरी की दवा बनाने में जुटे हुए हैं. इसी बीच अमेरिका की एक बायोटेक्नोलॉजी कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस संक्रमण की दवा का मनुष्यों में परीक्षण शुरू करने की घोषणा की. इतना ही नहीं इस महामारी की इसी वर्ष दवा आने की उम्मीद भी जताई है.

भारत में कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी प्रोफेसर का बड़ा अनुमान, जुलाई में होंगे करीब 5 लाख मामले 

दवा और टीकों का साथ-साथ कर रहे निर्माण:
बायोटेक्नोलॉजी कंपनी 'नोवावैक्स' के प्रमुख शोधकर्ता डॉ. ग्रिगोरी ग्लेन के अनुसार कंपनी ने पहले चरण का परीक्षण शुरू कर दिया है जिसमें मेलबर्न और ब्रिस्बेल शहरों के 131 स्वयंसेवियों पर दवा का परीक्षण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि हम दवा और टीकों का साथ-साथ यह सोच कर निर्माण कर रहे हैं कि हम दिखा पाएंगे कि यह कारगर है और वर्ष के अंत तक इसे लोगों के लिए उपलब्ध करा सकेंगे. 

राजस्थान में पान, गुटखा और तम्बाकू बिक्री की अनुमति मिली, किया गया यह संशोधन 

दर्जनभर प्रायोगिक दवाएं परीक्षण के प्रारंभिक चरण में:
आपको बता दें कि चीन, अमेरिका और यूरोप में करीब दर्जनभर प्रायोगिक दवाएं परीक्षण के प्रारंभिक चरण में हैं या उनका परीक्षण शुरू होने वाला है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इनमें से कोई भी दवा सुरक्षित और कारगर साबित होगी भी या नहीं, लेकिन कई दवाएं अलग-अलग तरीकों से बनाई गई हैं. ऐसे में इससे इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि इनमें से कोई दवा सफल हो सकती हैं. 
 

राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश में लॉकडाउन पूरी तरह से फेल

राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश में लॉकडाउन पूरी तरह से फेल

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा है कि लॉकडाउन के चारों चरण फेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो महीने पहले कहा था कि हम 21 दिन में कोरोना वायरस को हरा देंगे, लेकिन अब 60 दिन बाद हमारे देश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है और लॉकडाउन को हटाया जा रहा है. ऐसे में लॉकडाउन का मकसद पूरी तरह से फैल हो गया है. 

उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्मी का सितम, 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, रेड अलर्ट जारी 

महामारी घटने के बजाय दिन पर दिन बढ़ती जा रही: 
उन्होंने कहा कि जो होना था वह नहीं हुआ. देश को मालूम होना चाहिए कि सरकार की क्या रणनीति है. लॉकडाउन को लागू हुए करीब 60 दिन पूरे हो चुके हैं. लेकिन ये महामारी घटने के बजाय दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर परेशान हैं. सरकार उनकी परेशानियों और मुसीबतों को कैसे दूर करेगी?

पीएम को फिर फ्रंटफुट पर आना होगा:
राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी शुरुआती वक्त में फ्रंटफुट पर खेलते हुए दिखे, लेकिन अब वो बैकफुट पर हैं. लेकिन पीएम को फिर फ्रंटफुट पर आना होगा. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने जो पैकेज में ऐलान किया है, उससे कुछ नहीं होने वाला है. सरकार में बैठे लोगों में डर है कि अगर गरीबों को ज्यादा पैसा दिया, तो बाहर के देशों में गलत संदेश जाएगा. राहुल ने कहा कि भारत की शक्ति ये गरीब हैं, ऐसे में बाहर की चिंता नहीं करनी चाहिए.

हमारा काम सरकार पर दबाव डालना: 
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष को गंभीरता से नहीं लेती? इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारा काम सरकार पर दबाव डालना है. मैंने फरवरी में ही कह दिया था कि हालात और खतरनाक होंगे. रोजगार को लेकर राहुल ने कहा कि सरकार को आर्थिक मोर्चे पर बहुत काम करने की जरूरत है. सरकार को लोगों को कैश देना चाहिए. सरकार कम से कम 50 फीसदी गरीबों के खाते में 7500 रुपए महीना कैश ट्रांस्फर करे.

भारत में कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी प्रोफेसर का बड़ा अनुमान, जुलाई में होंगे करीब 5 लाख मामले 

हमारे यहां केस बढ़ रहे हैं और लॉकडाउन हट रहा:
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पूरी दुनिया जब लॉकडाउन हटा रही है तो वहां केस कम हो रहे हैं, लेकिन हमारे यहां केस बढ़ रहे हैं और लॉकडाउन हट रहा है. राहुल ने सवाल किया कि पीएम मोदी गरीबों के लिए, किसानों के लिए क्या कर रहे हैं उसका जवाब दे दें.

सोनू सूद से गुहार, एक बार गर्लफ्रेंड से मिलवा दीजिए बिहार ही जाना है- एक्टर ने दिया ये मज़ेदार जवाब

सोनू सूद से गुहार, एक बार गर्लफ्रेंड से मिलवा दीजिए बिहार ही जाना है- एक्टर ने दिया ये मज़ेदार जवाब

मुंबई: सोनू सूद ने बॉलीवुड में संघर्ष और मेहनत से अपना नाम बनाया है और अब वो अपने काम से लोगों के दिलों में जगह बना रहे हैं. जहां एक ओर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज घरों में और सुरक्षित रहने की अपील कर रही है. वहीं दूसरी और सोनू सूद लोगों को घर पर सुरक्षित भेजने में जुटे हैं. दरअसल एक्टर इन दिनों ऐसे प्रवासी और मजदूरों के लिए मसीहा बने हे जो अपने घर पहुंचने के लिए सड़कों पर पैदल चलने पर मजबूर है. सोनू सूद सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी लेकर लोगों को घर तक पंहुचा रहे हैं.  इसी कड़ी में एक युवक ने एक्टर से ट्विटर पर अपने प्यार के पास पहुंचाने की गुहार लगायी.  

एक्टर ने भी प्यारा सा जवाब दिया:  
जी हां, अब सोनू सूद से एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए प्यार भरी गुहार लगायी है. इस पर एक्टर ने भी ऐसा प्यारा सा जवाब दिया की लोग भी बोल उठे  "छा गए आप तो" सोनू के ट्विटर अकाउंट की वॉल पर किसी ने ट्वीट करते हुए लिखा की एक बार गर्लफ्रेंड से मिलवा दीजिए बिहार ही जाना है.

इस पर एक्टर ने रीट्वीट करते हुए जवाब लिखा की "थोड़े दिन दूर रह के देख ले भाई .. सच्चे प्यार की परीक्षा भी हो जाएगी" इसके बाद से ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है.

आपको बता दें की सोनू सूद ने कई बार अपने साक्षात्कार में कहा है कि 'जब तक हर एक प्रवासी मजदूर अपने घर नहीं पहुंच जाता मैं अपनी मुहिम को जारी रखूंगा. कहीं न कहीं एक्टर ऐसे लोगों की भी मद्दद कर रहे हैं जिन्होंने शायद ही कभी उन्हें सिनेमा हॉल के परदे पर देखा होगा, पर अक्सर फिल्मों में विलैन का रोले निभाने वाले आज इन हज़ारों मजबूर मजदूरों के लिए हीरो बन गए हैं.

उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्मी का सितम, 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, रेड अलर्ट जारी

उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्मी का सितम, 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, रेड अलर्ट जारी

नई दिल्ली: देश में गर्मी का भी सितम बढ़ने से कई शहरों में आसमान से आग बरस रही है. उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है. मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है. मौसम विभाग ने अनुसार कुछ हिस्सों में तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस दौरान जब लू का प्रकोप अपने चरम पर हो सकता है.

भारत में कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी प्रोफेसर का बड़ा अनुमान, जुलाई में होंगे करीब 5 लाख मामले 

दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक घरों से नहीं निकलने की सलाह: 
मौसम विभाग ने लोगों को दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक घरों से नहीं निकलने की सलाह दी है जिस समय लू का प्रकोप चरम पर होगा. राजस्थान में सोमवार को दिन का सर्वाधिक तापमान चूरू में 47.5 डिग्री सेल्सियस मापा गया, वहीं उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद सबसे गर्म रहा जहां तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस रहा. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में पान, गुटखा और तम्बाकू बिक्री की अनुमति मिली, किया गया यह संशोधन 

29-30 मई को धूल भरी आंधी के साथ छींटे पड़ने की संभावना:
मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर भारत के अनेक हिस्सों में 29-30 मई को धूल भरी आंधी चलने और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है जिससे लू के प्रकोप से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान में जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ क्षेत्रों में लू का प्रकोप और बढ़ सकता है. हालांकि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से शुक्रवार और शनिवार को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर में हल्की बारिश हो सकती है.

भारत में कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी प्रोफेसर का बड़ा अनुमान, जुलाई में होंगे करीब 5 लाख मामले

भारत में कोरोना वायरस को लेकर अमेरिकी प्रोफेसर का बड़ा अनुमान, जुलाई में होंगे करीब 5 लाख मामले

नई दिल्ली: भारत में तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसी बीच अमेरिकी प्रोपेसर और शोधकर्ता भ्रमर मुखर्जी का डराने वाला अनुमान सामने आया है. अनुमान के अनुसार जुलाई में भारत में कोरोना के मामले 5 लाख को पार कर सकते हैं. उन्होंने भारत में लॉकडाउन और कोरोना नियंत्रण पर आधारित 43 पन्नों की रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट के अनुसार भआरत में जुलाई की शुरुआत तक कोरोना के 5 लाख मामले सामने आ सकते हैं.

राजस्थान में पान, गुटखा और तम्बाकू बिक्री की अनुमति मिली, किया गया यह संशोधन 

हर रोज औसतन 6200 मामले सामने आ रहे:  
इस आंकलन को समझने के लिए हम देख सकते हैं कि पिछले 5 दिनों में कोरोना ने भारत में तेजी से पैर पसार रहा है.  20 से 25 मई के बीच हर रोज औसतन 6200 मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में यही हिसाब लगाए तो 26 मई से 1 जुलाई के बीच भारत में करीब सवा दो लाख कोरोना के मामले सामने आ सकते हैं. अगर 25 मई तक के कोरोना के कुल मामलों में इसे जोड़ा जाए तो 1 जुलाई तक कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख साठ हजार के पार पहुंच जाएगी.

राजस्थान रोडवेज की मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा शुरू, सिंधी कैंप बस स्टैंड से मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने किया रवाना

अधिकतम 21 लाख कोरोना से संक्रमित होने का अनुमान: 
शोधकर्ता भ्रमर मुखर्जी की रिपोर्ट के अनुसार 26 मई से हर रोज औसतन 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आएंगे. ऐसे में 1 जुलाई तक कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 5 लाख पहुंच जाएगी. इतना ही नहीं अगर हालात ज्यादा बिगड़ गए तो भारत में अधिकतम 21 लाख कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. हालांकि यह रिपोर्ट 14 अप्रैल तक के आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है. भारत में लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान इस रिपोर्ट का रिवीजन चल रहा था. 


 

28 मई को कांग्रेस का महा अभियान, कामगारों को सीधे जेब में 10 हजार रुपए देने की मांग, कांग्रेस चलायेगी ऑनलाइन अभियान

जयपुर: कोरोना महामारी से त्रस्त प्रवासी श्रमिकों ,कामगारों ,लघु व्यापारियों ,असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों समेत वो लोग जो इन्कम टैक्स के दायरे में नहीं आते उनके लिए कांग्रेस बड़ा अभियान चलाने जा रही है. 28 मई को कांग्रेस के व्यापक ऑनलाइन अभियान के जरिये केन्द्र सरकार से मांग की जाएगी कि इनकी जेब में सीधे 10हजार रुपये डाले जाये. राजस्थान की कांग्रेस भी इस महा अभियान से जुडेगी. 

सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों को लिखा पत्र:
बीते कुछ दिनों से कांग्रेस एक्शन में है खासतौर पर प्रवासी श्रमिकों के मसले पर.  ताबडतोड केन्द्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला जा रहा ,नीतियों को कोसा जा रहा. अब केन्द्र सरकार से उसी मांग को दोहराया जाएगा जो कुछ दिनों पहले राहुल गांधी से की गई थी ,चलाया जाएगा देशव्यापी ऑनलाइन अभियान ,इसके लिये कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर AICC महासचिव के सी वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों को पत्र लिखा है.

शराब दुकान की लोकेशन में घालमेल! आबकारी विभाग में मिलीभगत से खेल, नियमों के खिलाफ दुकानों की लोकेशन मंजूर

कांग्रेस का मूवमेंट

-28 मई को कांग्रेस बड़ा ऑनलाइन अभियान चलायेगी
-केन्द्र सरकार से की जाएगी मांग
-प्रवासी श्रमिक,कामगार,छोटे व्यापारी
-असंगठित क्षेत्र में काम करने वालों को मिले पैसा
-उनकी जेब में सीधे 10हजार रुपये दिये जाये
-28 मई को 11से 2 बजे के बीच चलेगा अभियान
-सभी प्रदेश कांग्रेस कमेटियों को AICC के निर्देश
-सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं से किया आह्वान
-जो इन्कम टैक्स दायरे में नहीं आते है उनके लिये अभियान
-10हजार रुपये कैश या बैंक खाते के जरिये प्रत्येक श्रमिक को मिले
-सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर व्यापक अभियान चलेगा
-अभियान में कांग्रेस के जनप्रतिनिधि होंगे शामिल

चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा बोले, प्रतिदिन हो रही हैं 16000 से ज्यादा जांचें, मई माह के अंत तक पा लेंगे 25000 का लक्ष्य

कांग्रेस का अभियान बेहद अहम:
कांग्रेस का अभियान बेहद अहम है. ऑनलाइन अभियान का मकसद उन लोगों तक सरकार के जरिये पैसा पहुंचाना है जिनके सामने अब रोजगार का संकट खड़ा हो गया है. केन्द्र सरकार से पुरजोर मांग की जाएगी ,लॉकडाउन के कारण कांग्रेस सड़क पर नहीं आ सकती इसलिये ऑनलाइन अभियान के जरिये कांग्रेसियों से आह्वान किया जाएगा कि वे केन्द्र सरकार से राहत देने की मांग करे. 

...फर्स्ट इंडिया के लिये योगेश शर्मा की रिपोर्ट

Open Covid-19