पुलवामा आतंकी हमले को लेकर देशभर में आक्रोश, कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/14 06:01

नई दिल्ली। पुलवामा में आज CRPF काफिले पर उरी हमले से भी बड़ा आतंकी हमला हुआ। हमले में CRPF के काफिले पर IED हमले में शहीद जवानों का आंकड़ा बढ़कर अब 20 हो गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार हमले में CRPF के लगभग 45 जवान अभी भी काफी गंभीर जख्मी बताए जा रहे हैं। हमले के बाद अब नेताओं की तरह-तरह बयानबाजी भी सामने आ रही है। हमले को लेकर केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि सैनिक के खून का बदला खून से लेंगे। 

गौरतलब है कि यह हमला आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने किया है। हमले के बाद जैश ए मोहम्मद ने एक वीडियो भी जारी किया है जिसमे हमलावर की पहचान हुई है। हमले पर वीके सिंह ने कहा है कि शहीदों की कुर्बानी को सलाम करता हूं। ऐसे हमले देखकर खून खोल उठता है और सैनिक के खून का बदला खून से लेंगे। वहीं राहुल गांधी ने शोक जताते हुए कहा कि शहीदों के परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं है। वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने डीजी CRPF से पूरे मामले की जानकारी ली। 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि संभवतः यह सीमा पार से निर्देशित लगता है, क्योंकि जैश-ए-मोहम्मद ने जिम्मेदारी का दावा किया है। राज्यपाल ने सभी सुरक्षा बलों के कमांडरों से आग्रह किया है कि वे हर मोर्चे पर निगरानी बढ़ाएं और जिला और संभागीय नागरिक और पुलिस प्रशासन को तत्काल सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के सुरक्षा प्रबंधन की समीक्षा करने का निर्देश दें।

कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि हम इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं, हम शहीद हुए जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षों में यह 18 वां बड़ा आतंकी हमला है। 56 इंच की छाती कब जवाब देगी? वहीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इस हमले की निंदा करने के लिए मेरे पास पर्याप्त शब्द नहीं हैं। सीमा झड़पें और सर्जिकल स्ट्राइक कुछ भी नहीं कर रहे हैं। एनडीए सरकार और सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आना चाहिए और इस कत्लेआम को समाप्त करने के लिए एक समाधान तक पहुंचना चाहिए। 

 

जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर था 2500 जवानों का काफिला, 12 जवान शहीद

अवंतीपोरा के गोरिपोरा इलाके में CRPF के काफिले पर IED हमला, 8 जवान शहीद, 10 जवान गंभीर घायल

उरी के बाद पुलवामा में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 12 जवान शहीद, 18 जवान गंभीर घायल

CRPF के काफिले पर IED हमला करने वाला आतंकी आया सामने

 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in