close ads


कोरोना संकट के बीच सौरव गांगुली ने दिए जल्द आईपीएल कराने के संकेत, कहा- बगैर दर्शकों के भी टूर्नामेंट करवाया जा सकता है

कोरोना संकट के बीच सौरव गांगुली ने दिए जल्द आईपीएल कराने के संकेत, कहा- बगैर दर्शकों के भी टूर्नामेंट करवाया जा सकता है

मुंबई: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना संकट के बीच जल्द ही आईपीएल कराने के संकेत दिए हैं. उन्होंने आज कहा कि आईपीएल के संभावित विकल्पों पर चर्चा की जा रही है. साथ ही कहा कि बगैर दर्शकों के भी टूर्नामेंट करवाया जा सकता है. 

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने की बड़ी टिप्पणी, कहा- आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं 

आईपीएल को लेकर जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा: 
इससे पहले कोरोना संकट के चलते 29 मार्च से होने वाला आईपीएल बीसीसीआई अनिश्चितकाल के लिए टाल चुका है. वहीं इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला-20 वर्ल्ड कप भी टल सकता है. गांगुली ने कहा कि आईपीएल को लेकर जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा. इससे पहले हाल ही में गांगुली ने कहा था कि आईपीएल के रद्द होने से बोर्ड को करीब 4 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होगा. 

खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने की इच्छा व्यक्त की: 
उन्होंने कहा कि हाल ही में कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने की इच्छा व्यक्त की है. इसके साथ ही फैन्स, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ियों, ब्रॉडकास्टर, स्पोंसर्स और सभी स्टैकहोल्डर्स को उम्मीद है कि इस साल आईपीएल जरूर होगा. ऐसे में बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला करेगा. 

COVID-19 Updates:  कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा केस, एक दिन में मौत का आंकड़ा भी पहली बार हुआ 350 के पार 

बीसीसीआई गाइडलाइंस तैयार कर रहा:
सभी संबंधित संस्थाओं को लिखे पत्र में गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई सभी राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के लिए कोविड-19 स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रॉसिजर (एसओपी) यानी गाइडलाइंस तैयार करने पर काम कर रहा है. इस गाइडलाइंस के जरिए सभी एसोसिएशन अपने-अपने क्षेत्र में क्रिकेट शुरू कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की कोशिश अगले दो महीने में घरेलू क्रिकेट और ट्रेनिंग को शुरू करना है. इससे पहले आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर बुधवार को वर्चुअल मीटिंग की थी. इसमें वर्ल्ड कप को लेकर फैसला एक महीने के लिए टाल दिया है. 

और पढ़ें