टूरिज्म प्रीमियर लीग T20 का शुभारंभ, 12 जून को ट्रॉफी देकर किया जाएगा सम्मानित

Nirmal Tiwari Published Date 2019/06/02 02:52

जयपुर: टूरिज्म प्रीमियर लीग T-20 का शुभारंभ आज केएल स्टेडियम मानसरोवर में शुरू हुआ. पर्यटन सहायक निदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत, जिला सचिव क्रिकेट डॉ.विमल सोनी ने ट्रॉफी का उद्घाटन करते हुए क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया. इस अवसर पर पर्यटन से जुड़े एसोसिएशन की क्रिकेट टीमों से मुलाकात कर बधाई दी. विजेता, उपविजेता टीम को 12 जून को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा. पहले मैच में राटो ने पर्यटन विभाग को 75 रन से हराया. 

गर्मी के मौसम में पर्यटन के ऑफ सीजन के चलते समय का सदुपयोग 
ट्यूरिज्म प्रीमियर लीग T-20 मैच के शुभारंभ के दौरान जिला क्रिकेट सचिव डॉ.विमल सोनी ने बेटिंग की तो पर्यटन सहायक निदेशक उपेंद्र सिंह ने बोलिंग कर लीग की शुरूआत की. इस दौरान 12 टीमों के खिलाडी भी मैदान में मौजूद रहकर अधिकारियों की बोलिंग व वेटिंग का स्वागत किया. उद्घाटन मैच में राटो की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 204 रन बनाए जवाब में पर्यटन विभाग की टीम 129 रन बनाकर आउट हो गई. ध्यान रहे गर्मी के मौसम में पर्यटन के ऑफ सीजन के चलते इस समय का सदुपयोग करने के लिए पर्यटन एसोसिएशन द्वारा क्रिकेट मैच खेला जा रहा है. इस क्रिकेट मैच में पर्यटन विभाग की टीम भी शामिल होकर मैच खेल रही है. गर्मी के मौसम में पर्यटकों की संख्या काफी कम हो जाने से पर्यटक स्थलों पर सन्नाटा सा पसरा रहता है. ऐसे में समय का उपयोग करते हुए पर्यटन से जुडे एसोसिएशन के लोगों ने अपने आप को फिट करने के लिए ट्यूरिज्म प्रीमियर लीग का आयोजन करते है. 

9 दिवसीय चलने वाले प्रीमियर लीग T-20 में 12 टीम भाग ले रही 
9 दिवसीय चलने वाले प्रीमियर लीग T-20 में 12 टीम भाग ले रही हैं. इस लीग में पर्यटन से जुड़ी टीमें टूर आपरेटर, गाइड एसोसिएशन,पर्यटन उधोग से जुड़े एसोसिएशन और पर्यटन विभाग की क्रिकेट टीम ने भी भाग लिया है. इस प्रकार के प्रीमियर लीग से पर्यटन से जुड़े लोगों का एक साथ एक जगह पर मिलने का मौका भी बन जाता है. पर्यटन इकॉनोमिकल की दृष्टि से भी राजस्थान के लिएा महत्वपूर्ण है. पर्यटन क्षेत्र में और अधिक सुविधाएं देने की आवश्यकता है.

क्रिकेट के माध्यम से एक मंच पर आना स्वागत योग्य 
पर्यटन के ऑफ सीजन में ट्रैवल ट्रेड के लोगों का क्रिकेट के माध्यम से एक मंच पर आना स्वागत योग्य है. खेल के बहाने न केवल आपस में मिलना जुलना हो जाता है वरन 1 सितंबर से शुरू होने वाले पर्यटन सीजन की खेल खेल में तैयारियां भी हो जाती हैं. 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in