Live News »

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को गाली देने के आरोप में दो लोग गिरफ़्तार
मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को गाली देने के आरोप में दो लोग गिरफ़्तार

बेंगलुरु: उत्तरप्रदेश के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और उनके परिवार को कथित तौर पर सोशल मीडिया पर गाली देने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, एक वीडियो 23 मई को रिकॉर्ड करके इसी दिन सोशल साइट व्हाट्सएप पर प्रसारित किया गया था. बतादें, इसी दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे जिसमें जनता दल पार्टी ने सिर्फ एक सीट पर जीत दर्ज की थी. 

इन धाराओं के तहत किया गिरफ्तार
दरअसल, बेंगलुरु पुलिस ने दो लोगों को कथित तौर पर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और उनके बेटे निखिल को लेकर एक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. वायरल हो रहे वीडियो में दो लोग कुमारस्वामी और उनके परिवार खासकर निखिल के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. इन दोनों व्यक्तियों में एक का नाम सिद्धराजू है, वह पेट्रोल पंप पर काम करता है और दूसरा चामा गोडरू है जो कैब ड्राइवर है. 

दोनों युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 (शांतिभंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमानित करना) और 505 (2) (समुदाय के खिलाफ अपराध के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इससे पहले भी कई लोगों पर लग चुके हैं ऐसे आरोप
गौरतलब है कि इससे पहले लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद जद (एस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के परिवार में सबकुछ ठीक नहीं होने के बारे में खबर प्रकाशित करने पर एक कन्नड़ अखबार विश्ववाणी के संपादक विश्वेश्वर भट और उसके संपादकीय विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. इससे पहले अगस्त, 2018 में मंगलूरू के 24 साल के प्रशांत पूजारी को इंस्टाग्राम पर कुमारस्वामी के खिलाफ कथित तौर पर गाली देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था.

मालूम हो,  यह हालिया कार्रवाई अभिव्यक्ति की आजादी पर हुए हालिया हमले के बाद सामने आया है जहां पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ‘छवि’ धूमिल करने के आरोप में तीन पत्रकारों सहित कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in