Weather Update: Mount Abu में माइनस 4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ न्यूनतम तापमान, प्रदेश में सर्दी ने फिर पकड़ा जोर

Weather Update: Mount Abu में माइनस 4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ न्यूनतम तापमान, प्रदेश में सर्दी ने फिर पकड़ा जोर

माउंट आबू(सिरोही): संभवत आज प्रदेश का सबसे ठंडा शहर माउंट आबू होगा, क्योंकि माउंट आबू में न्यूनतम तापमान -4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है. प्रदेश के कई इलाकों में आज कड़ाके की सर्दी का असर देखा जा रहा है और सिरोही जिले की पर्वतीय पर्यटन नगरी और प्रदेश का एकमात्र सबसे ऊंचा शहर माउंट आबू भी आज सबसे सर्द है क्योंकि यहां पर तापमान -4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ है.

कड़ाके की सर्दी की वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित:
कड़ाके की सर्दी की वजह से माउंट आबू के मैदानी इलाकों गाड़ियों के छत एवं ग्रामीण अंचलों में खेतों में भी आज बर्फ की परत देखने को मिल रही है. कड़ाके की सर्दी की वजह से सामान्य जनजीवन जरूर प्रभावित होता हुआ नजर आ रहा है लेकिन पर्यटन के लिहाज से यहां सर्दी खास महत्व रखती है और इस कड़ाके की सर्दी का आनंद लेने के लिए पर्यटक महाराष्ट्र एवं गुजरात के कई राज्यों से आ रहे हैं और इस सर्दी का जमकर आनंद लिया जा रहा है. 

प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर पलटा खाया:
बता दें कि प्रदेश में मौसम (Weather) ने एक बार फिर पलटा खाया है. पिछले दिनों कम हुई सर्दी (Winter) ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में शीत लहर चलने की चेतावनी देते हुये ऑरेंज अलर्ट (Orange alert) जारी किया है. इस चेतावनी के मुताबिक अगले 3 दिन तक सर्दी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं. प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा छाये रहने का दौर जारी है. 

सर्द हवाओं से कांप उठे लोग:
राजधानी जयपुर में मंगलवार को दिन में चटख धूप निकली, लेकिन शाम होते-होते सर्दी के तेवर तीखे हो गये. इससे लोगों को जल्द ही घरों की राह पकड़नी पड़ी. वहीं शेखावाटी इलाके के सीकर, चूरू और झुंझुनूं में भी सर्दी ने अपने पुराने तेवर दिखाये, जिसके कारण लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा. 

और पढ़ें